Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind Vs NZ Semifinal: विराट कोहली के साथ Disney+ Hotstar ने भी बनाया 'रिकॉर्ड', 5 करोड़ लोगों ने लाइव देखा मैच

Ind Vs NZ Semifinal भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ मैच ऐतिहासिक रहा। विराट कोहली के पचासवें शतक के साथ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार की भी चांदी हो गयी। प्लेटफॉर्म ने कन्करेंसी व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया है। सेमीफाइनल मैच में कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी स्टेडियम में मौजूद हैं। इनमें रजनीकांत भी शामिल थे। टीम का हौसला बढ़ाते नजर आये।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 16 Nov 2023 10:38 AM (IST)
Hero Image
डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने बनाया रिकॉर्ड। फोटो- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बुधवार को क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत अपने नामकर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

इस दौरान विराट कोहली ने यादगार पारी खेलते हुए अपने एकदिवसीय करियर का 50वां शतक लगाया, जिसके साथ उन्होंने वन डे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस ऐतिहासिक मैच को करोड़ों लोगों ने टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देखा। डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर मैच का लाइव प्रसारण ने व्यूअरशिप का रिकॉर्ड दर्ज किया।

सबसे ज्यादा कन्करेंसी का रिकॉर्ड

प्लेटफॉर्म ने इसकी जानकारी शेयर की, जिसके मुताबिक लाइव मैच के दौरान ऐप की व्यूअरशिप 5.3 करोड़ तक पहुंची। सोशल मीडिया में इसे शेयर करते हुए लिखा गया- रिकॉर्ड ब्रेक करने के लिए टीम इंडिया के फैंस और डिज्नी प्लस हॉटस्टार यूजर्स का शुक्रिया।

यह भी पढ़ें: India Vs Nz Semi Final- विराट कोहली ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सनी देओल-अनुपम खेर समेत सितारे हुए गदगद

— Disney+ Hotstar (@DisneyPlusHS) November 15, 2023

इससे पहले मैच के दौरान 5.1 करोड़ लाइव दर्शकों के साथ ऐप ने नयी ऊंचाई छू थी। भारत-न्यूजीलैंड का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच देखने तमाम सेलिब्रिटीज भी स्टेडियम की दर्शकदीर्घा में बैठे हुए हैं। इनमें थलाइवा रजनीकांत, रणबीर कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, अनुष्का शर्मा, कुणाल खेमू, शाहिद कपूर, मीरा कपूर और सोहा अली खान शामिल हैं।

अनुष्का शर्मा को विराट की सेंचुरी के बाद फ्लाइंग किस देते हुए कैमरे में कैद किया गया। वहीं, विराट के समर्थन में मीरा कपूर उनका नाम लेकर चीयर अप करते हुए देखी गयीं। सोशल मीडिया के जरिए भी विराट कोहली को 50वें शतक के लिए बधाई दी गयी। इससे पहले वन डे में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के पास था, जिन्होंने 49 सेंचुरी लगायी थीं।

यह भी पढ़ें: India vs NZ- नॉट आउट हुए विराट तो अनुष्का की आई जान में जान, वानखेड़े स्टेडियम से कपल का फ्लाइंग किस भी वायरल

इससे पहले टूटे व्यूअरशिप के ये रिकॉर्ड

इससे पहले भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले के दौरान डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने कन्करेंट व्यूअरशिप का रिकॉर्ड बनाते हुए 4.30 करोड़ दर्शक बटोरे थे। यह मैच 22 अक्टूबर को रविवार के दिन हुआ था। इससे पहले कन्करेंसी व्यूअरशिप रिकॉर्ड भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान टूटा था, जब प्लेटफॉर्म को 3.50 करोड़ दर्शक मिले थे।