Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Independence Day 2023: द फैमिली मैन से लेकर कोड एम तक, इन 5 वेब सीरीज के साथ आप मना सकते हैं आजादी का जश्न

Independence Day 2023 पूरा इंडिया धूमधाम से आजादी का जश्न मना रहा है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और ओटीटी प्लेटफॉर्म ने भी देश की सुरक्षा के लिए लड़ने वाले रॉ एजेंट्स और बॉर्डर पर हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जान गंवाने वाले आर्मी ऑफिसर्स की कहानी को वेब सीरीज के जरिये लोगों तक पहुंचाया है। इस स्वतंत्रता दिवस पर देखिये ये पांच बेहतरीन सीरीज।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 15 Aug 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
Independence Day 2023 the Family Man to Special Ops and Code M Watch This Patriotic Web Series /Photo Credit-Imdb

नई दिल्ली, जेएनएन। Independence Day 2023: पूरे देश में धूमधाम से 77वें इंडिपेंडेंस डे का जश्न मनाया जा रहा है। हर किसी में देशभक्ति से भरा जज्बा है। फिल्म इंडस्ट्री हो या ओटीटी की दुनिया हमारे देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले देश के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने से कभी भी पीछे नहीं रही।

शेरशाह से लेकर बेबी जैसी फिल्मों के जरिये लोगों को मैसेज दिया गया, तो वहीं डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी वेब सीरीज भी आईं, जिन्होंने दर्शकों में देशभक्ति का जज्बा भर दिया।

15 अगस्त के मौके पर आज हम आपको उन देशभक्ति से भरी सीरीज के बारे में बता रहे हैं, जिनके साथ आप अपने आजादी के जश्न को और खास बना सकते हैं। तो चलिए देखते हैं लिस्ट।

स्पेशल OPS - 2 सीजन

के के मेनन , सना खान और सैयामी खेर स्टारर इस सीरीज के टोटल आठ एपिसोड हैं। अब तक 'स्पेशल ऑप्स' के दो सीजन आ चुके हैं। नीरज पांडे द्वारा निर्देशित ये सीरीज एक सच्ची आतंकवादी घटना पर आधारित है। ये सीरीज एक जासूसी थ्रिलर है, जिसे आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर एन्जॉय कर सकते हैं।

कमांडो

फिल्म 'कमांडो' को तो दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था। इस पर बाद में वेब सीरीज भी बनी थी, जो 11 अगस्त को ही हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी। इस सीरीज का निर्देशन विपुल अमृतलाल शाह ने किया है।

इस सीरीज में प्रेम परीजा, अदा शर्मा, अमित सियाल, तिग्मांशु धूलिया, वैभव तत्ववादी, श्रेया चौधरी, इश्तियाक खान, मुकेश छाबड़ा बतौर कलाकार नजर आए। ये सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई।

द फैमिली मैन - 2 सीजन

मनोज बाजपेयी की 'द फैमिली मैन' का क्रेज आज भी फैंस में बरकरार है। इस सीरीज के अब तक दो सीजन आ चुके हैं और तीसरे का फैंस को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है।

इस जासूसी थ्रिलर में मनोज बाजपेयी ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी के लिए काम करने वाले एक जासूस बने थे, जिनपर सिर्फ अपने परिवार की ही नहीं, बल्कि देश की सुरक्षा की भी जिम्मेदारी होती है। इस सीरीज को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

कोड एम - 2 सीजन

जेनिफर विंगेट टीवी की जानी-मानी अदाकारा हैं, उन्होंने अपने अभिनय से हमेशा अपने फैंस का दिल जीता है। जेनिफर भी देशभक्ति से भरपूर Code M वेब सीरीज में आतंकवादियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए नजर आती हैं। इस सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं, जिन्हें आप ZEE5 के साथ-साथ जियो सिनेमा पर भी देख सकते हैं।

अवरोध- 2 सीजन

अमित साध और मधुरिमा तुली स्टारर इस इंडियन मिलिट्री ड्रामा सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं। राज आचार्य के निर्देशन में बनी इस सीरीज की कहानी पैरा एसएफ के नेता मेजर विदीप सिंह पर आधारित है।

साल 2016 के उरी अटैक के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक की काल्पनिक कहानी को बताती ये सीरीज बेहद शानदार है। आप इस सीरीज को सोनी लिव पर देख सकते हैं।