Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Horror Web Series: हॉलीवुड के 'भूतों' को भी फेल करती हैं ये भूतिया सीरीज, हॉन्टेड बंगले की कहानी देख कांप उठेगी रुह

हॉरर से भरे कंटेंट को देखने का अपना ही मजा होता है। ओटीटी पर लोगों की पसंद के जॉनर के अनुसार तमाम तरह के शो अवेलेबल हैं। इनमें भूतों की कहानी से भरपूर वह सीरीज भी हैं जिसे अगर अकेले देख लिया तो रात में नींद न आना तय बात है। हम आपको ऐसे ही कुछ हॉरर शो के बारे में बताएंगे।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 10 Sep 2024 04:28 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर मौजूद इंड्यन हॉरर वेब सीरीज

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बड़े पर्दे पर रोमांटिक फिल्म को देखने में जितना मजा आता है, उतना ही रोमांच भरा डरावना फील भूतिया कंटेंट की फिल्में भी देती हैं। थिएटर की हाई साउंड से अलग अगर आप ओटीटी पर फिल्में देखने के ज्यादा शौकीन हैं, तो यहां भी शानदार स्टोरीलाइन और खतरनाक कॉन्सेप्ट से भरपूर हॉरर सीरीज का पिटारा आपको भर-भरकर मिलेगा।

ओटीटी स्पेस के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर दुनियाभर के वह भूतिया कंटेंट शामिल हैं, जिन्हें देखने में डर तो लगेगा, लेकिन मजा भी आएगा। तो फिर देर किस बात की। फटाफट पढ़ डालिये ये रिपोर्ट, जिसमें हम आपको उन भूतिया सीरीज के बारे में बताएंगे, जिनका नाम नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार की बेस्ट हॉरर सीरीज में शामिल है।

इंस्पेक्टर ऋषि

हॉरर सीरीज की शुरुआत करेंगे इस साल रिलीज हुई 'इंस्पेक्टर ऋषि' से। यह मूल रूप से तमिल वेब सीरीज है, जो एक ऐसे क्राइम ब्रांच जासूस की कहानी है, जो अपने अतीत से परेशान है। इंस्पेक्टर ऋषि एक हादसे में अपनी एक आंख खो देते हैं। वह अपनी प्रेमिका को बचाने में असफल रहता है, जिसके बाद उसे जंगल में स्थानांतरित कर दिया जाता है। यहां कई हत्याएं होती हैं, जिसकी अजीबोगरीब घटना का वह पता लगाने में जुट जाता है। 

कहां देखें- अमेजन प्राइम

परछाई

'परछाई' ओटीटी की वह फेमस हॉरर सीरीज है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे एक परछाई बच्चों को अपना शिकार बनाती है। इस हॉरर सीरीज को देखते-देखते आप खुद कब गुत्थी में उलझ जाएंगे पता भी नहीं चलेगा।

कहां देखें- जी 5

घोल

'घोल' हॉरर से भरपूर वह सीरीज है, जिसके दृश्य आपको डर के मारे आंखें बंद कर देने पर मजबूर कर देंगे। राधिका आप्टे और मानव कौल की यह वेब सीरीज आपके रोंगटे खड़े कर देगी। साथ ही ये सीरीज आपको 'कॉन्जयुरिंग' की याद भी दिला सकती है। कहानी में घोल का मतलब जिन्न से है।

कहां देखें- नेटफ्लिक्स

टाइपराइटर

'टाइपराइटर' सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित हॉरर वेब सीरीज है। इसमें बच्चों के एक समूह की कहानी दिखाई गई है, जो गोवा में रहते हैं। वह सभी एक दिन सिर्फ मस्ती मजाक में एक भूत क्लब बनाते हैं। अपने पहले मिशन के रूप में पड़ोस के पुराने विला, जो हॉन्टेड बताया जाता है, उसमें भूत की तलाश करने का फैसला करते हैं। सीरीज का नाम टाइपराइटर इसलिए रखा गया है क्योंकि जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ती है, इसमें भूत और टाइपराइटर का संबंध दिखाया जाता है।

कहां देखें- नेटफ्लिक्स

लाइव टेलीकास्ट

'लाइव टेलीकास्ट' 7 एपिसोड की हॉरर सीरीज है, जिसकी मुख्य भूमिका में काजल अग्रवाल (Kajal Aggarwal) हैं। यानी की भूत वही हैं। वह 'डार्क टेल्स' शो की डायरेक्टर बनी हैं, जो टीआरपी की रेस में हिट है। लेकिन जब किसी और के शो से ‘डार्क टेल्स’ की टीआरपी गिरने लगती है, तो काजल भूतों के लाइव शो की तैयारियां शुरू करती हैं। अपनी यूनिट के साथ वह जिस मकान में शूटिंग करने पहुंचती हैं, वह सच में हॉन्टेड होता है।

कहां देखें- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

यह भी पढ़ें: Horror Movies OTT: 7 भूतिया फिल्मों के आगे फीका है Stree 2 का खौफ, रात में भूलकर भी न देखें