Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जेम्स बॉन्ड की फिल्म 'नो टाइम टू डाई' अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज, जानें- कब और कहां

No Time To Die जेम्स बॉन्ड के किरदार में डैनियल क्रेग की आखिरी फिल्म है। वो पांचवीं बार बॉन्ड बने हैं। इस फिल्म के मुताबिक जेम्स बॉन्ड रिटायर हो चुका है मगर एक आखिरी मिशन के लिए उसे बुलाया जाता है।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Fri, 11 Feb 2022 01:55 PM (IST)
Hero Image
James Bond Film No Time To Die To Release On OTT. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। जेम्स बॉन्ड की पिछली फिल्म नो टाइम टू डाई (No Time To Die) सिनेमाघरों के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 4 मार्च को स्ट्रीम कर दी जाएगी। प्राइम वीडियो पर जेम्स बॉन्ड की सारी फिल्मों का कलेक्शन पहले से ही मौजूद है। प्लेटफॉर्म पर यह फिल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में स्ट्रीम की जा रही है। 

नो टाइम टू डाई में दिखाया गया है कि जेम्स बॉन्ड जमैका में अपनी रिटायरमेंट की जिंदगी बसर कर रहा है, मगर एक किडनैप हुए वैज्ञानिक को बचाने के एक आखिरी मिशन के लिए उसे बुला लिया जाता है। इस मिशन में बॉन्ड का मुकाबला खतरनाक विलेन लूसिफर साफिन से होता है। इस किरदार को रामी मलेक ने निभाया है।

नो टाइम टू डाई जेम्स बॉन्ड सीरीज की 25वीं फिल्म है और इस किरदार में डैनियल क्रेग की पांचवीं और आखिरी फिल्म है। पिछले साल अक्टूबर में सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म ने दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस बेहतरीन कलेक्शन किया था। इस सीरीज में डैनियल की एंट्री 2006 की फ़िल्म कैसीनो रोयाल से हुई थी। इसके बाद से डैनियल ही जेम्स बॉन्ड बनते आ रहे हैं। 2008 में क्वांटम ऑफ़ सोलेस, 2012 में स्काईफॉल और 2015 में स्पेक्ट्रे में डैनियल बॉन्ड बने। नो टाइम टू डाई की कहानी स्पेक्ट्रे के कई साल बाद के समय में दिखायी गयी है। इस मिशन के बाद बॉन्ड अपनी सेवाएं समाप्त कर देता है।

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

नो टाइम को सबसे पहले 2020 के अप्रैल महीने में रिलीज़ किया जाना था, मगर मार्च में कोरोना महामारी ने दुनियाभर को अपनी चपेट में ले लिया था, जिसके बाद फिल्म की रिलीज नवम्बर तक स्थगित कर दी गयी थी। मगर, कोरोना वायरस पैनडेमिक के असर के चलते इसे अप्रैल 2021 तक फिर खिसका दिया गया था। 2021 में महामारी की दूसरी लहर शुरू हो गयी और फिल्म को फाइनली अक्टूबर में रिलीज करने का फैसला किया गया था।