Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शर्त लगा लो! स्क्रीन के सामने से नहीं उठने देंगी ये K-Drama सीरीज, सिर्फ एक OTT प्लेटफॉर्म पर मिलेगा एंटरटेनमेंट

K-Drama Series आजकल ओटीटी प्लेटफॉर्म आम इंसान की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। यहां पर ऑडियंस को हर तरीका का कंटेंट देखने को मिलता है। हालांकि कोरियन ड्रामा सीरीज के लिए लोगों में एक अलग दीवानगी ही देखने को मिलती है। आज हम आपको उन पांच के-ड्रामा सीरीज के बारे में बता रहे हैं जिसे देखने अगर आप बैठ गए तो पूरी देखकर ही उठेंगे।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 02 Oct 2024 02:41 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर 5 बेस्ट के-ड्रामा सीरीज/ फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कोरियन ड्रामा सीरीज की डिमांड दुनियाभर में बढ़ती ही जा रही है। सिर्फ विदेशो में ही नहीं, इंडिया में भी के-ड्रामा सीरीज की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। यही वजह है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर ज्यादा से ज्यादा कोरियन ड्रामा सीरीज और फिल्मों को रिलीज किया जा रहा है।

इंडिया में के-ड्रामा के लिए लोगों की दीवानगी को देखते हुए नेटफ्लिक्स जैसे प्लेटफॉर्म इसका हिंदी डब वर्जन भी लेकर आ रहे हैं। आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको उन के-ड्रामा सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पूरी कंप्लीट किए बिना आपको अपनी जगह से उठने का मन नहीं करेगा।

हम आपको ये भी बताएंगे कि ये कोरियन ड्रामा सीरीज किस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं, ताकि आप उसे आसानी से देख सकें। तो चलिए देखते हैं फटाफट कौन सी वह 7 सीरीज-

एल्केमी ऑफ सोर्स (Alchemy Of Souls)

अगर आप लंबी के-ड्रामा सीरीज देखने के शौकीन हैं, तो आपके लिए 'एल्केमी ऑफ सोर्स' सबसे बेस्ट है। इस शो की कहानी एक एलाइट योद्धा की है, जिसका नाम नाक-सू की है,जिसकी आत्मा गलती से म्यू-डेओक की वीक बॉडी में फंस जाती हैं।

यह भी पढ़ें: Upcoming OTT Releases: भूतों की नगरी की ये फिल्म खड़े कर देगी रोंगटे, रोमांस और कॉमेडी से भी भरपूर होगा ये हफ्ता

वह प्रतिष्ठित परिवार के जंग यूके के साथ उलझ जाती है, जो उसका कभी नौकर-कभी मालिक बन जाता है और दोनों को प्यार हो जाता है, ऐसे ही कहानी आगे बढ़ती है। इस सीरीज को देखने के बाद आपका एक मिनट भी अपनी जगह से उठने का मन नहीं करेगा। इस सीरीज में टोटल 30 एपिसोड्स हैं, जिन्हें दो भागों में रिलीज किया गया है।

प्लेटफॉर्म: Netflix

ऑल ऑफ अस आर डेड (All Of Us Are Dead)

अगर आपको हाई स्कूल ड्रामा और जॉम्बी सीरीज दोनों ही देखने का शौक है, तो इसका मिश्रण आपको के-ड्रामा सीरीज 'ऑल ऑफ अस आर डेड' में मिलेगा। जो एक फिक्शनल सिटी हायोसन की कहानी है, जिसमें स्कूल का टीनेज एक ग्रुप जॉम्बी से बचने की कोशिश करता हुआ दिखाई देता है, जिसका आतंक पूरे देश में फैला हुआ है। 12 एपिसोड की ये सीरीज भी आपको अपनी जगह से हिलने नहीं देगी।

प्लेटफॉर्म: Netflix

ब्लडहाउंड्स सीरीज (Bloodhounds)

इस सीरीज में असल जिंदगी के दो अच्छे दोस्तों वू-डू-ह्वान और ली-संग-यी ने काम किया है। इस एक्शन क्राइम ड्रामा सीरीज में जिसमें पूर्व मरीन्स प्लेयर्स आगे चलकर बॉक्सर बनते हैं। दोनों की किस्मत उन्हें एक साथ लेकर आ जाती है, जहां दोनों का अतीत एक जैसा ही होता है। दोनों को ही आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है। वह सभी मुश्किलों को पार करके उन्हें ठगने वाली प्राइवेट लोन कंपनी का भांडा फोड़ते हैं, ये कहानी में दिखाया गया है।

प्लेटफॉर्म: Netflix

बिजनेस प्रपोजल (Business Proposal)

अगर आपको ऑफिस रोमांस में दिलचस्पी है, तो इसका भी समाधान ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के पास है। ऑफिस रोमांस को दर्शाती के-ड्रामा सीरीज बिजनेस प्रपोजल आपको बार-बार देखने का मन करेगा। इस सीरीज की कहानी फूड कंपनी चलाने वाले CEO और उनके ऑफिस में रिसर्च टीम में काम करने वाली एक लड़की की है, जिन्हें एक फेक डेट एक-दूसरे के करीब लेकर आती है, लेकिन वक्त के साथ उन्हें सच में एक-दूसरे से प्यार हो जाता है।

प्लेटफॉर्म- Netflix 

सेलिब्रिटी (Celebrity)

ये शब्द सुनकर भले ही हमारे दिमाग में बॉलीवुड सितारे आते हो, लेकिन इस कोरियन सीरीज का क्रेज पूरी दुनियाभर में हैं। थ्रिलर और रोमांस का भरपूर मिश्रण है सेलिब्रिटी सीरीज के-ड्रामा की सबसे एडिक्टिव सीरीज है, जिसे देखते हुए आपको नहाने और खाने का ख्याल भी नहीं आएगा। ये एक ऐसी पूर्व अमीर लड़की की कहानी है, जिसे हर किसी के घर जाकर सेल्स वुमन का काम करना पड़ता है।

प्लेटफॉर्म- Netflix

यह भी पढ़ें: Romantic Movies On OTT: प्यार चढ़ेगा परवान, जब पार्टनर संग इस वीकेंड ओटीटी पर देखेंगे ये टॉप-5 रोमांटिक मूवीज