Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalki 2898 AD OTT Release: दो अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई 'कल्कि', हिंदी में यहां देखें

Kalki 2898 AD On OTT निर्देशक नाग अश्विन की ब्लॉकबस्टर फिल्म कल्कि 2898 एडी सिनेमाघरों में धूम मचाने के बाद ओटीटी पर दस्तक दे चुकी है। लेकिन इस मामले में मेकर्स ने नई चाल चली है और कल्कि को दो अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। आइए जानते हैं हिंदी में ये मूवी कौन से प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 22 Aug 2024 02:24 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर कहां रिलीज हुई कल्कि 2898 एडी (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बीते 27 जून को दुनियाभर के सिनेमाघरों में दस्तक देनी वाली फिल्म कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD OTT Release) को अब ओटीटी पर उतार दी गई है। अमिताभ बच्चन, प्रभास (Prabhas), कमल हासन और दीपिका पादुकोण इस माइथोलॉजिकल और साइंस फिक्शन फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया और कमाई के मामले में कल्कि ने ऐतिहासिक प्रदर्शन कर के दिखाया। 

ओटीटी रिलीज के मामले में कल्कि 2898 एडी के मेकर्स ने एक नया पैंतरा चला और एक दिन इस मूवी को दो अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया है। आइए जानते हैं कि हिंदी आप इस मूवी को कहां देख सकते हैं। 

हिंदी में किस प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी कल्कि

मुख्य रूप से तेलुगु फिल्म होने के नाते निर्देशक नाग अश्विन की कल्कि 2898 एडी को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज किया गया था। ऐसे में अब इस मूवी की हिंदी ओटीटी रिलीज का एलान मेकर्स की तरफ शनिवार को कर दिया गया था। 

ये भी पढ़ें- Box Office Report: फैंटेसी फिल्में बनीं बॉक्स ऑफिस की जान, कमाई के मामले में दुनियाभर में मचाया तहलका

आपके वीकेंड को और भी धमाकेदार बनाने के लिए कल्कि की ओटीटी रिलीज की अनाउंसमेंट ने फैंस की एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया है। गौर करें कल्कि की हिंदी ओटीटी रिलीज की तो ये मूवी मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 22 अगस्त यानी आज से हिंदी भाषा में स्ट्रीम कर दी गई है। 

नेटफ्लिक्स इंडिया की तरफ से फिल्म का हिंदी ट्रेलर रिलीज कर ये जानकारी दी गई है। ऐसे में अब आप  प्रभास की कल्कि 2898 एडी को हिंदी में नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। 

इस ओटीटी प्लेटफॉर्म भी हुई रिलीज

नेटफ्लिक्स के अलावा कल्कि 2898 एडी की ओटीटी रिलीज के लिए अमेजन प्राइम वीडियो ने 22 अगस्त का स्लॉट बुक कर लिया है। हिंदी को छोड़कर तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा में कल्कि को प्राइम वीडियो पर ऑनलाइन रिलीज किया गया है। 

बता दें कि बॉक्स ऑफिस पर हिंदी भाषा में कल्कि 2898 एडी का नेट कलेक्शन 291.50 करोड़ रहा है, जबकि वर्ल्डवाइड इस मूवी की कमाई 1200 करोड़ के आस-पास रही है। 

ये भी पढ़ें- Box Office Report: 50 दिन पूरे करने के करीब है कल्कि 2898 एडी, कैसा रहा AMKDT-उलझ और बैड न्यूज का हाल