Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala Crime Files: डिज्नी प्लस हॉटस्टार की 'द केरल स्टोरी' सीरीज हुई लीक, ऑनलाइन पायरेसी का बनी शिकार

Kerala Crime Files Online Leak मलयालम वेब सीरीज केरल क्राइम फाइल्स को देखने का ऑडियंस को बेसब्री से इंतजार था। इस सीरीज को रीजनल भाषा के अलावा तेलुगु तमिल और हिंदी में भी रिलीज किया गया है। अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई ये वेब सीरीज रिलीज के साथ ही अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर भी लीक हो चुकी है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 23 Jun 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
Kerala Crime Files Series Leaked Online After Release on Ott Platform Disney Plus Hotstar on 23rd June/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Kerala Crime Files Online Leak: हिंदी फिल्म सिनेमा को एक लंबे समय से ऑनलाइन पाइरसी झेलनी पड़ रही है। जद्दोजहत के बाद भी मेकर्स फिल्म के ऑनलाइन लीक होने पर काबू नहीं पा सके हैं। पठान के बाद आदिपुरुष भी ऑनलाइन लीक हो गई थी।

कभी-कभी फिल्मों के लीक होने का असर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी काफी पड़ता है। लेकिन अब इसका शिकार हाल ही में मलयालम सीरीज 'केरल क्राइम फाइल्स' को भी होना पड़ा, जहां डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने के बाद भी इस वेब सीरीज को अन्य प्लेटफॉर्म पर लीक कर दिया गया है।

'केरल क्राइम फाइल्स' की पूरी सीरीज हुई लीक

मलयालम वेब सीरीज 'केरल क्राइम फाइल्स' का फैंस एक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इस सीरीज में लाल और अजु वर्गीज में मुख्य भूमिका निभाई है। 'केरल क्राइम फाइल्स' को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 23 जून को रिलीज हुई।

लेकिन अब फिल्मी बीट में छपी रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्मों की तरह ही 'केरल क्राइम फाइल्स' को भी ऑनलाइन पाइरसी झेलनी पड़ी। आपको बता दें कि कई ओटीटी प्लेटफॉर्म ऐसे हैं, जहां आपको फिल्में या सीरीज देखने के लिए हर महीने कीमत चुकानी होती है, इस वजह से ही कई बार फ्री फिल्म देखने के लिए अवैध साइट्स पर पूरी फिल्म को लीक कर देते हैं।

ऐसा ही हुआ 'केरल क्राइम फाइल्स' के साथ, जहां डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आधिकारिक तौर पर रिलीज होने के बाद भी फिल्म को अन्य अवैध प्लेटफॉर्म पर डाला गया।

'केरल क्राइम फाइल्स' को अलग-अलग भाषाओं में किया गया रिलीज

केरल क्राइम फाइल्स को मलयालम के अलावा तमिल, तेलुगु, हिंदी, कन्नड़, बंगाली और मराठी भाषा में भी रिलीज किया गया। आपको बता दें कि ये सीरीज एक क्राइम थ्रिलर है, जिसका निर्देशन अहमद कबीर ने किया है। इस सीरीज की कहानी सब-इंस्पेक्टर मनोज के नेतृत्व में छह पुलिसकर्मियों की है।

जो एक पूरी टीम हैं और गेस्ट हाउस में हुई महिला की हत्या के मामले की जांच पड़ताल कर रही है। अजू और लाल के साथ-साथ इस सीरीज में नवास वल्लीकुन्नू, झिन्ज शान सहित कई स्टार्स अहम भूमिका में नजर आ रहे हैं।