Move to Jagran APP

Khufiya On Netflix: 'मकबूल' से लेकर 'खुफिया' तक, तब्बू और निर्देशक विशाल भारद्वाज की जोड़ी रही है हिट

Khufiya On Netflix Tabu Vishal खुफिया जासूसी थ्रिलर फिल्म है। तब्बू के साथ अली फजल और वामिका गब्बी मुख्य भूमिकाओं में हैं। विशाल और तब्बू का साथ लम्बा रहा है। अब खुफिया के जरिए दोनों एक्टर्स की वापसी हुई है। वामिका बात करें तो हाल ही में वो विशाल की ही जासूसी सीरीज चार्ली चोपड़ा द मिस्ट्री ऑफ सोलांग वैली में नजर आयी थीं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 04 Oct 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
खुफिया के पोस्टर पर वामिका, तब्बू, अली। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। विशाल भारद्वाज निर्देशित फिल्म खुफिया 5 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जा रही है। खुफिया एक स्पाइ थ्रिलर फिल्म है, जिसमें तब्बू, अली फजल और वामिका गब्बी मुख्य भूमिकाओं में हैं। विशाल के निर्देशन में तब्बू की यह तीसरी फिल्म है। उन्होंने जब-जब विशाल के निर्देशन में काम किया है, उनकी अदाकारी को खूब सराहा गया है। 

विशाल और तब्बू, निर्देशक और कलाकार की जोड़ी की बेहतरीन मिसाल हैं। अब खुफिया के जरिए दोनों साथ आये हैं। तब्बू और विशाल पहली बार मकबूल के लिए साथ आये थे, जो शेक्सपियर के नाटक मैकबेथ का हिंदी अडेप्टेशन है। इस फिल्म में तब्बू का किरदार निम्मी लेडी मैकबेथ से प्रेरित था। पंकज कपूर और इरफान खान मुख्य स्टार का हिस्सा थे। 

यह भी पढे़ं: OTT Movies In October- अक्टूबर में आ रही हैं 40 से ज्यादा फिल्में, 'गदर 2' और 'OMG 2' भी लिस्ट में शामिल

मकबूल और हैदर में दिखायी दमदार अदाकारी

हैदर में उन्होंने गजाला नाम का किरदार निभाया था। यह फिल्म हेमलेट से प्रेरित थी। तब्बू का किरदार गरट्रूड की लाइंस पर था। गजाला एक मुश्किल किरदार था, जिसमें तब्बू ने अपनी अदाकार की शानदार मिसाल पेश की थी। विशाल के साथ काम करने को लेकर तब्बू कहती हैं-

एक बार फिर विशाल भरद्वाज के साथ काम करके काफी खुशी हो रही है। वहीं, इस दिलचस्प स्पाई थ्रिलर के लिए नेटफ्लिक्स के साथ जुड़ना और ज्यादा उत्साहित कर रहा है। विशाल की कहानियां काफी अलग रहती हैं और 'खुफिया' भी ऐसी ही एक कहानी है। 

तब्बू ने नेटफ्लिक्स की सीरीज अ सूटेबल ब्वॉय से ओटीटी डेब्यू किया था। हालांकि, ओटीटी स्पेस में सीधे रिलीज होने वाली खुफिया उनकी पहली फिल्म है। विशाल ने तब्बू के बारे में कहा-

तब्बू एक्टिंग की दुनिया में एक बेहतरीन प्रतिभा हैं। अलग-अलग किरदारों में अपने आपको पूरी तरह झोंक देना और उस किरदार को जिंदा कर देना तब्बू की एक बेहतरीन कला है। यह बात एक बार फिर से उन्होंने 'खुफिया' में साबित कर दी और यह किरदार सिर्फ तब्बू ही निभा सकती थीं। ऐसे असाधारण अभिनेता के साथ काम करना सौभाग्य की बात है और इस फिल्म में उनका प्रदर्शन दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगा।

खुफिया की कहानी अमर भूषण के नॉवल एस्केप टू नोव्हेयर से ली गयी है। ट्रेलर में अली फजल के किरदार को गद्दार की तरह दिखाया गया है। तब्बू इंटेलीजेंस अधिकारी हैं। वामिका ने अली की पत्नी का किरदार निभाया है। 'खुफिया' में तब्बू, वामिका और अली फजल के अलावा आशीष विद्यार्थी भी अहम किरदार में नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें: OTT Releases This Week- इस हफ्ते ओटीटी पर नहीं मिलेगी फुर्सत, रिलीज हो रही हैं इतनी फिल्में और वेब सीरीज