Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New OTT Web Series: इस हफ्ते रिलीज हो रहीं ये 12 वेब सीरीज वीकेंड बनाएंगी खास, किस प्लेटफॉर्म पर क्या देखें?

Latest OTT Web Series नेटफ्लिक्स अमेजन प्राइम वीडियो डिज्नी प्लस हॉटस्टार जी और अन्य प्लेटफॉर्म्स पर इस हफ्ते अलग-अलग जॉनर की वेब सीरीज और डॉक्युसीरीज रिलीज हो रही हैं। जिन दर्शकों को लम्बी अवधि का कंटेंट देखना पसंद है उनके लिए वेब सीरीज अच्छा माध्यम है। आपकी सुविधा के लिए हम इस लेख में बता रहे हैं कि किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर क्या आ रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 19 Dec 2023 07:25 PM (IST)
Hero Image
इस हफ्ते की वेब सीरीज। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सर्दी का मौसम है। पारे लगातार नीचे गिर रहा है। ऐसे में अगर मन बाहर जाने का नहीं है तो घर बैठ-बैठे वेब सीरीज का लुत्फ उठा सकते हैं। कहां पर क्या देख सकते हैं, ये हम आपको बता देते हैं। इस हफ्ते की वेब सीरीज की पूरी लिस्ट।

मिशन स्टार्ट अब (Mission Start Ab)

रिलीज डेट: 19 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

प्राइम वीडियो की वेब सीरीज मिशन स्टार्ट अब को भारत सरकार के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर के ऑफिस के साथ कोलोबेरशन करते हुए शुरू किया गया है। इस शो का मकसद पूरे देश से एंटरप्रेन्योर्स की खोज करना है और उन्हें यूनिकॉर्न बनाने में मदद करना है।

यह भी पढ़ें: Latest OTT Movies This Week: रिबेल मून, ड्राई डे और बार्बी समेत ओटीटी पर इस हफ्ते देखिए ये 14 धांसू फिल्में

बीटीएस मॉन्यूमेंट्स: बियॉन्ड द स्टार

(BTS Monuments: Beyond The Star)

रिलीज डेट: 20 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी+हॉटस्टार

यह डॉक्युमेंट्री सीरीज है, जिसे दक्षिण कोरियाई ब्वॉय बैंड बैंग्टन सोनेयोंडन के जीवन पर फिल्माया गया है। इस डॉक्यु-सीरीज में जिन, जिमिन, ताएह्युंग, जे-होप, आरएम, सुगा और जुंगकुक के स्टार बनने तक की कहानी को दिखाया जाएगा।

सिंडी ला रेजिया: द हाई स्कूल इयर्स

(Cindy la Regia: The High School Years)

रिलीज डेट: 20 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह टीन रोमांटिक कॉमेडी वेब सीरीज है, जिसे सात एपिसोड में रिलीज किया जाएगा। यह शो मिशेल पेलिसर नामक एक यंग लड़की की कहानी दिखाता है, जो दुनिया को जीतने की इच्छा रखती है। लेकिन पहले उसे सैन पेड्रो गार्ज़ा गार्सिया के हाई स्कूल में एक कॉम्पिटीशन जीतना होगा।

ड्रैगन्स ऑफ वंडरहैच (Dragons of Wonderhatch)

रिलीज डेट: 20 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी+हॉटस्टार

एक्शन और एडवेंचर से भरपूर यह एनिमेटेड सीरीज ड्रैगन की दुनिया दिखाती है। इस शो की कहानी कहानी एक हाई स्कूल की लड़की नागी और टाइमे नामक लड़के पर केंद्रित है, जो दूसरी दुनिया में रहते हैं और यह दोनों ड्रैगनराइडर्स ड्रैगन की चीखें से बात कर सकते है।

पर्सी जैक्सन एंड द ओलम्पियंस

(Percy Jackson & the Olympians)

रिलीज डेट: 20 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी+हॉटस्टार

यह शो पर्सी जैक्सन की कहानी दिखाता है, जो 12 साल में अपनी जादुई शक्तियों के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, आकाश देवता ने उस पर अपने मास्टर बिजली के बोल्ट को चुराने का आरोप लगाया। पर्सी को अब यह साबित करना होगा कि वह निर्दोष है और इसलिए उसे बोल्ट का पता लगाना होगा ।

लाइक फ्लॉवर्स इन सैंड (Like Flowers in Sand)

रिलीज डेट: 21 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह दक्षिण कोरियाई वेब सीरीज है, जिसे किम जिन-वू ने डायरेक्ट किया है। इस शो की कहानी किम बाक-डू के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक खिलाड़ी है। लंबे समय तक खेलने के बाद वह संन्यास लेने का फैसला करता है, जिसके बाद वह अपने बचपन के दोस्त ओह यू-क्यूंग के साथ जुड़कर उसकी टीम का कोच बन जाता है।

फ्लेम्स सीजन-4 

रिलीज डेट: 21 दिसम्बर, 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: प्राइम वीडियो

टीवीएफ के शो फ्लेम्स का चौथा सीजन स्कूल के आखिरी साल की कहानी है। शो में ऋत्विक साहोरे और तान्या मानिकतला मुख्य भूमिकाओं में हैं।

करी एंड साइनाइड- द जॉली जोसेफ केस

(Curry and Cyanide - The Jolly Joseph Case)

रिलीज डेट: 22 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह डॉक्युमेंट्री सीरीज कूडाथायी साइनाइड केस पर आधारित है, जिसमें एक प्रोफेसर ने दो साल की बच्ची के साथ अपने परिवार के छह लोगों की जहर देकर हत्‍या कर दी थी। जॉली जोसेफ ने साल 2002 से लेकर 2016 के बीच ये हत्याएं की थीं और किसी को भी उस पर शक भी नहीं हुआ।

ग्योंगसेओंग क्रीचर (Gyeongseong Creature)

रिलीज डेट: 22 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह दक्षिण कोरियाई साइंस फिक्शन एक्शन-ड्रामा वेब सीरीज है, जिसमें पार्क सियो-जून, हान सो-ही, सू ह्यून, किम हे-सूक, जो हान-चुल और वाई हा-जून ने अभिनय किया हैं।

ह्यूमरसली योर्स 3 (Humorously Yours 3)

रिलीज डेट: 22 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: जी 5

द वायरल फीवर (The Viral Fever) द्वारा बनाई गयी ह्यूमरसली योर्स वेब सीरीज का नया सीजन कॉमेडियन विपुल गोयल के फेमस होने के बाद की कहानी दिखाएगा, जिसमें वह स्टैंड अप कॉमेडी करने से पहले नई चुनौतियों का सामना करते हैं। शो में विपुल गोयल के साथ रसिका दुग्गल और अभिषेक बनर्जी ने अभिनय किया हैं।

यह भी पढ़ें: The Curse OTT Release Date- इस दिन स्ट्रीम होगी सीरीज, गोल्डन ग्लोब में नॉमिनेटेड हैं शो की लीड Emma Stone

व्हाट इफ सीजन 2 (WHAT IF Season 2)

रिलीज डेट: 22 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी+हॉटस्टार

पहले सीजन की कहानी को आगे बढ़ाते हुए दूसरा सीजन नौ-एपिसोड्स में रिलीज होगा, जो मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की कहानियों में दिलचस्प मोड़ दिखाएगा।

द मैनी (The Manny)

रिलीज डेट: 22 दिसंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह एक मैक्सिकन कॉमेडी वेब सीरीज है, जिसमें सैंड्रा एचेवेरिया मुख्य किरदार निभा रही हैं। इस शो की कहानी जिमेना के ऊपर है जो नौकरी करके अपने तीन बच्चों की परवरिश करती है।