Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mirzapur 3: अधूरी रह गई 'मिर्जापुर 3' के इन चार किरदारों की कहानी, क्या चौथे सीजन में होगी पूरी?

Mirzapur 3 इस वक्त चर्चा में है। इस सीजन में गुड्डू गोलू कालीन और शत्रुघ्न के अलावा कई दूसरे किरदारों को भी तवज्जो दी गई है लेकिन उनकी कहानी अधूरी रह गई। मिर्जापुर के तीसरे सीजन में चार किरदार ऐसे हैं जिन्होंने सीरीज की कहानी में जान फूंक दी लेकिन उनकी कहानी को एक सस्पेंस के साथ अधूरा छोड़ दिया गया।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 08 Jul 2024 08:10 PM (IST)
Hero Image
मिर्जापुर 3 में अधूरी रह गई इन किरदारों की कहानी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मिर्जापुर वेब सीरीज की सबसे बड़ी खूबी रही है इसके किरदार। कालीन भैया हों या गुड्डू पंडित या फिर मुन्ना भैया। सीरीज की लोकप्रियता में इन किरदारों का बराबर का योगदान रहा है। तीसरा सीजन आते-आते इनमें से कुछ किरदारों का साथ छूट गया और कुछ तीसरे सीजन में चले गये। 

इसका पहला सीजन साल 2018 में आया था, जिसने आते ही हाहाकार मचा दिया था। दो साल बाद 2020 में मिर्जापुर का दूसरा सीजन आया, जो पहले की ही तरह हिट साबित हुआ। इस बार भले ही मुन्ना भैया न हों, लेकिन बाकी किरदारों ने समां बांधे रखा है। मगर, तीसरा सीजन दिलचस्प क्लाइमेक्स के साथ कई सवाल भी छोड़ गया है। 

मिर्जापुर 3 में कई ट्विस्ट एंड टर्न्स आये, लेकिन चार किरदारों की कहानी अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच सकी। इन चारों किरदारों की कहानी अब चौथे सीजन में आगे बढ़ने की उम्मीद है।

बीना त्रिपाठी पर भारी पड़ेगी साजिश?

मिर्जापुर के दूसरे सीजन में कालीन भैया का राजपाट खत्म करने के लिए उनकी पत्नी बीना त्रिपाठी जिम्मेदार हैं।तीसरे सीजन में कालीन भैया यानी अखंडानंद त्रिपाठी की वापसी हो गई है और वो बच्चे समेत बीना को अपने पास ले भी आये हैं।

रसिका दुग्गल का ये किरदार आगे क्या टर्न लेगा, इस कहानी का इंतजार है, क्योंकि कभी ना कभी कालीन भैया को बीना की साजिश का पता तो चलेगा ही, तब बीना का क्या होगा? इस अधूरी कहानी के पूरे होने का इंतजार मिर्जापुर के फैंस को रहेगा।

यह भी पढ़ें- Mirzapur 3 Twitter Review: गुड्डू या कालीन भैया किसने मचाया 'भौकाल'? तीसरे सीजन में इस चीज से नाखुश फैंस

Rasika Dugal

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम (रसिका दुग्गल)

क्या होगी रमाकांत की जीत?

गुड्डू पंडित के पिता और वकील रमाकांत पंडित एसएसपी मौर्य के कत्ल के इल्जाम में जेल में बंद हैं। शुरुआती जिद के बाद परिवार के समझाने पर अपना केस भी लड़ने के लिए तैयार हो गये हैं, मगर जज बदल जाने की वजह से रमाकांत के सामने चुनौती खड़ी हो गई है। अब इस किरदार का क्या होगा? इस पर भी नजरें लगी हुई हैं। रमाकांत का किरदार राजेश तैलंग (Rajesh Tailang) ने निभाया है। 

Mirzapur 3 Ramakant

क्या जिंदा है सलोनी त्यागी?

मिर्जापुर में विजय वर्मा ने डबल रोल निभाया है, जिसमें वह जुड़वां भाई भरत और शत्रुघ्न त्यागी बने हुए हैं। बड़े भाई भरत की बीवी सलोनी त्यागी है।

मिर्जापुर के दूसरे सीजन में भरत की मौत हो चुकी है और तीसरे सीजन में शत्रुघ्न, भरत बनकर रह रहा है, जिसका भंड़ाफोड़ सीजन के अंत की तरफ होता है। सलोनी को छोटे का सच पता लग चुका है। एक घटनाक्रम के बाद गोलू ने उसे जख्मी कर दिया है। सलोनी के किरदार का सफर यहीं तक है या चौथे सीजन में भी जारी रहेगा, इसका इंतजार रहेगा। यह किरदार नेहा सरगम ने निभाया है।

Mirzapur 3 Saloni Tyagi 

मिर्जापुर 3 की शबनम का क्या हुआ?

अफीम कारोबारी लाला की बेटी शबनम मिर्जापुर के तीसरे सीजन की अहम कलाकारों में से एक हैं, जिन पर गुड्डू भी दिल हार बैठे थे। हालांकि, लाला की मौत के बाद शबनम का क्या हुआ, तीसरे सीजन में इसकी गुत्थी नहीं सुलझ पाई है। शबनम का किरदार शेरनवाज सैम जिजिना (Sherrnavaz Sam Jijina) ने निभाया है।

Mirzapur Shabnam

मिर्जापुर सीजन 3 के हिट होने के बाद अब दर्शकों की बेसब्री चौथे सीजन को लेकर है। हालांकि, अभी तक चौथे सीजन को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आई है। उम्मीद की जा रही है कि 2026 या 2027 में चौथा सीजन आ सकता है। बाकी मेकर्स के अपडेट का इंतजार है। 

यह भी पढ़ें- Mirzapur 3 Review: ढीले पड़े 'कालीन भैया' के तेवर, 'गुड्डू पंडित' के भौकाल को लगा 'शरद शुक्ला' का ग्रहण