Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mirzapur 3 dialogues: 'कालीन भैया गॉन गुड्डू पंडित ऑन', मिर्जापुर-3 के ये 5 डायलॉग्‍स हर फैंस की जुबां पर चढ़ें

Mirzapur दर्शकों की पसंदीदा वेब सीरीज में से एक है। क्राइम थ्रिलर इस वेब सीरीज के अब तक तीन बेहतरीन सीजंस आ चुके हैं। इस सीजन की कहानी तो दर्शकों को काफी कमजोर लगी लेकिन पहले दो सीजन की तरह मिर्जापुर-3 के कुछ संवाद भी लोगों को याद रह गए। क्या आपको भी याद हैं मिर्जापुर-3 के ये बेहतरीन पांच डायलॉग्स।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Tue, 16 Jul 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
मिर्जापुर 3 के फेमस पांच डायलॉग्स/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मिर्जापुर-3 का फैंस को बेसब्री से इंतजार था और जैसे ही 5 जुलाई को अमेजन प्राइम वीडियो पर इसके 10 एपिसोड रिलीज हुए तो मानो फैंस वीकेंड पर मोबाइल से चिपके रहे। कई जगहों से जानने को मिला कि मिर्जापुर के तीसरे सीजन का फैंस ने बिंज वॉच किया।

पंकज त्रिपाठी और अली जफर से फैंस को मजेदार एक्टिंग की उम्‍मीद थी। मगर रिपोर्ट्स की मानें तो मिर्जापुर-3 की कहानी पहले दो सीजन की तुलना में थोड़ी कमजोर रही। फैंस को मिर्जापुर के तीसरे सीजन में मुन्‍ना भैया की कमी जरूर खली।

हालांकि, फैंस यह बात नहीं भूले कि मिर्जापुर अपने भौकाली डायलॉग्‍स के कारण मशहूर हुआ और तीसरे सीजन में भी ऐसे कई लम्हे रहे, जब एक्‍टर्स या एक्‍ट्रेसेज ने ऐसे डायलॉग बोले, जो फैंस के दिमाग में छप गए। मिर्जापुर-3 के डायलॉग्‍स का असर ऐसा रहा कि जहां कहीं से गुजरो, वहां आम लोग तीसरे सीजन के डायलॉग्‍स देते हुए नजर आ रहे हैं।

तो फिर देर किस बात की है। हम आपको सोशल मीडिया पर ट्रेंड्स करने वाले और फैंस की जुबां पर चढ़ चुके उन 5 डायलॉग्‍स के बारे में बताते हैं, जिसका उपयोग करके यूजर कालीन भैया और गुड्डू भैया की बराबरी पर पहुंच रहे हैं। 

कालीन भैया गॉन गुड्डू ...

ये डायलॉग मिर्जापुर 3 का है, जिसमें दिखाया गया है कि गुड्डू पंडित के मन में कालीन भैया का डर एकदम ही खत्म हो चुका है। पूरा डायलॉग है

'ये मौका है लोगों को बताने का कालीन भैया गॉन गुड्डू पंडित ऑन'।

ये संवाद वह अपनी गाड़ी को सड़क के बीचों-बीच लगाने के दौरान बोलते हैं।

यह भी पढ़ें: नई न्याय संहिता की उलझनों में घिरा सिनेमा और ओटीटी, 'मिर्जापुर' सीरीज को लेकर क्या बोले विनोद अनुपम

खेल आज भी वही बस...

मिर्जापुर सीजन 3 में ये साफ दिखाया गया है कि पूर्वांचल की गद्दी हथियाने के लिए वहां के गैंगस्टर और राजनेता एक-दूसरे का खून बहाने से पीछे नहीं हटते हैं। ऐसे में इस मिर्जापुर 3 का एक बहुत ही फेमस डायलॉग है

'मिर्जापुर में पावर हमेशा गद्दी की रही है, मुकाबला दावेदारों का रहा है। खेल आज भी वही है, लेकिन इसके दावेदार बदल गए हैं"।

वायलेंस ही हमारा यूएसपी है...

मिर्जापुर के पिछले दो सीजन में भले ही कालीन भैया की धाक रही हो, लेकिन उनकी गद्दी को हथियाने के लिए गुड्डू पंडित आ गए हैं। तीसरे सीजन में अली फजल का रोल काफी दिखाया गया है और उन्होंने कई बेहतरीन डायलॉग्स बोले हैं, जिनमे से एक है

'पर वायलेंस ही हमारा यूएसपी है'।

पश्चिम के पहरेदार...

और पश्चिम के पहरेदार...यह मत समझना इस विभाजन से हमको कंट्रोल कर पाओगे.. दशहरा आने दो तुमाई लंका हम ही लगाएंगे।

ये डायलॉग अली फजल तब बोलते हैं जब मुनव्वर शरद और उनके दुश्मन गुड्डू भैया को आमने-सामने लेकर आता है।

सावधान रहना चाहिए हमें...

कालीन भैया ने अपनी एंट्री के साथ ही खौफ पैदा करने वाला डायलॉग बोला है। उन्होंने कहा,

भूल तो नहीं गए हमें..सावधान रहना चाहिए हमें किस पर भरोसा कर रहे हैं, कभी-कभी फरिश्ते के रूप में शैतान भी मिल जाते हैं"।

आपको बता दें कि मिर्जापुर 3 की कहानी 'पूर्वांचल' की गद्दी के इर्द-गिर्द घूमती है। जिसको हथियाने के पीछे गुड्डू भैया और शरद सक्सेना एक से एक षड्यंत्र रचते हैं। इस सीजन में तो उन्हें अपनी जान के लिए सर्वाइव करते हुए दिखाया गया, लेकिन लास्ट के एपिसोड में उनकी धमाकेदार एंट्री है। 

यह भी पढ़ें: कौन हैं Mirzapur 3 की 'जरीना' जिनकी एक्टिंग ने जीता दिल, सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों से मचा रखी है तबाही