Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mirzapur 3 में नहीं दिखेगा इन धाकड़ किरदारों का भौकाल, अब तक हो चुकी है इतने कलाकारों की छुट्टी

मोस्ट वॉच्ड वेब सीरीज मिर्जापुर का तीसरा सीजन (Mirzapur 3) जल्द ही रिलीज होने वाला है। राजनीति और खून-खराबे से भरी मिर्जापुर के पहले दो सीजन जबरदस्त तरीके से हिट हुए थे। इस सीरीज के किरदार हमेशा-हमेशा के लिए अमर हो गये। अब तीसरा सीजन आ रहा है लेकिन इसमें कुछ अहम किरदार सीरीज से गायब रहेंगे। देखिए इसकी लिस्ट...

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 02 Jul 2024 09:03 PM (IST)
Hero Image
मिर्जापुर से हुई इन कलाकारों की छुट्टी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। गुंडागर्दी और राजनीति की कहानी बताती मिर्जापुर (Mirzapur) वेब सीरीज की शुरुआत साल 2018 में हुई थी। 16 नवंबर को जैसे ही मिर्जापुर का पहला सीजन ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर स्ट्रीम हुआ, वैसे ही दर्शकों के दिलों पर छा गया। भले ही क्रिटिक्स की तरफ से इसे मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला हो, लेकिन दर्शक को यह खूब पसंद आया। सैक्रेड गेम्स (Sacred Games) के बाद मिर्जापुर भारत की सबसे पॉपुलर सीरीज बन गई।

सीरीज की कहानी जितनी धांसू थी, किरदार उससे भी ज्यादा लोकप्रिय हो गये। मुन्ना त्रिपाठी से कालीन भैया, गुड्डू पंडित और बीना तक, इस सीरीज के सभी किरदार और उनके डायलॉग्स हर ओर छा गये। 2020 में मिर्जापुर का दूसरा सीजन भी खूब सफल हुआ था। अब बारी तीसरे सीजन की है। तीन दिनों में मिर्जापुर 3 (Mirzapur 3) आ रहा है। यूं तो सीरीज का ट्रेलर दमदार है, लेकिन इस बार आपको कुछ किरदारों की कमी खलने वाली है।

आइए आपको बताते हैं कि मिर्जापुर 3 में कौन-कौन से कलाकार नहीं दिखाई देंगे...

मुन्ना त्रिपाठी उर्फ दिव्येंदु (Divyendu)

'हिंदी फिल्म के हीरो हैं हम, हमें कोई नहीं मार सकता, हम अमर हैं...'

अबे पढ़ाई-लिखाई में ध्यान लगाओ आईएएस-वाईएस बनो... 

मिर्जापुर के सबसे दमदार किरदारों में एक मुन्ना भैया के ये डायलॉग्स आखिर कौन भूल सकता है। मुन्ना त्रिपाठी का ये किरदार दिव्येंदु ने निभाया था। यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई थी। दो सीजन तक मिर्जापुर में वॉयलेंस दिखाने वाले मुन्ना अब तीसरे सीजन का हिस्सा नहीं रहें। दूसरे सीजन के बाद ही उनका सफर खत्म हो गया था।

यह भी पढ़ें- रिलीज से पहले Mirzapur 3 में मुन्ना भैया को लेकर आया ट्विस्ट, दिव्येंदु शर्मा ने वापसी पर खुद ही तोड़ी चुप्पी

Munna Tripathi Aka Divyendu

बबलू पंडित उर्फ विक्रांत मैसी (Vikrant Massey)

मिर्जापुर में सीधे-साधे बबलू का किरदार निभाने वाले विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) भी तीसरे सीजन का हिस्सा नहीं रहेंगे। शो में मौत के साथ उनका किरदार खत्म हो गया। विक्रांत भी इस सीरीज के लोकप्रिय हुए थे।

Vikrant Massey As Bablu

स्वीटी उर्फ श्रेया पिलगांवकर (Shriya Pilgaonkar)

मिर्जापुर में मुन्ना भैया को गोलू की बड़ी बहन स्वीटी से इश्क हो जाता है। गुड्डू भैया का भी कुछ ऐसा ही हाल होता है। मगर स्वीटी न मुन्ना की हो पाई और ना ही गुड्डू को मिली। स्वीटी की मौत के साथ उनका किरदार भी खत्म हो गया है। 

Shriya Pilgaonkar

रति शंकर उर्फ शुभ्रज्योति बरत (Shubhrajyoti Barat)

मिर्जापुर में कालीन भैया के कट्टर दुश्मन बने रति शंकर उर्फ शुभ्रज्योति बरत का किस्सा भी पिछले सीजन में खत्म हो गया है। गुड्डू भैया ने खुद कालीन के दुश्मन का खात्मा कर दिया था। अब वह आने वाले सीजन में नजर नहीं आएंगे।

बाबर खान उर्फ आसिफ खान (Aasif Khan)

पंचायत के मेहमान जी उर्फ आसिफ खान क्राइम थ्रिलर मिर्जापुर में भी नजर आ चुके हैं। इस सीरीज में उन्होंने बाबर खान का किरदार निभाया था। मौत के साथ उनका सफर भी खत्म हो गया है। तीसरे सीजन में आपको उनकी कमी खलेगी।

Aasif khan

कंपाउंडर उर्फ अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee)

मिर्जापुर में कंपाउंडर का किरदार निभा चुके अभिषेक बनर्जी भी उन कलाकारों में से एक हैं, जो सीजन 3 में नहीं दिखाई देंगे। पिछले सीजन में मौत के साथ उनका किस्सा खत्म हो गया था। अब वह हॉरर कॉमेडी स्त्री 2 (Stree 2) में धमाल मचाते हुए नजर आएंगे। 

बाऊजी उर्फ कुलभूषण खरबंदा (Kulbhushan Kharbanda)

मिर्जापुर के अहम किरदार में एक नाम बाऊजी सत्यानंद का भी है। वह कालीन भैया के पिता बने थे। पिछले सीजन में बाऊजी की हत्या हो गई थी। इसी के साथ उनका पत्ता भी अगले सीजन से साफ हो चुका है। उनका एक डायलॉग था जो खूब पॉपुलर हुआ था...

जीत की गारंटी तभी है जब जीत और हार दोनों तुम्हारे कंट्रोल में हो...

Mirzapur

कब रिलीज हो रही मिर्जापुर 3?

चार साल बाद मिर्जापुर का तीसरा सीजन आ रहा है। इस बार लड़ाई गुड्डू पंडित और कालीन भैया के बीच देखने को मिलेगी। तीसरा सीजन अमेजन प्राइम वीडियो पर 5 जुलाई से स्ट्रीम होगा। इस सीजन में पंकज त्रिपाठी, अली फजल, विजय वर्मा, हर्षिता गौर, ईशा तलवार, रसिका दुग्गल जैसे कलाकार अहम भूमिका में हैं।

यह भी पढ़ें- Mirzapur 3 Trailer: मिर्जापुर की गद्दी के लिए भौकाल की जगह 'छल-कपट' की बारी, ट्रेलर रिलीज डेट हुई कन्फर्म