Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mission Raniganj: 'मिशन रानीगंज' की रिलीज से पहले भूलकर भी मिस न करें अक्षय कुमार की ये टॉप-5 फिल्में

Akshay Kumar Best Movies अक्षय कुमार की आने वाली मिशन रानीगंज-द ग्रेट भारत रेस्क्यू जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। हर कोई अक्षय की इस आने वाली फिल्म का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस हम आपके लिए अक्षय कुमार की टॉप फिल्मों की लिस्ट लेकर आएं हैं जिन्हें आप ओटीटी पर देख सकते हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 04 Oct 2023 02:55 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर देखें अक्षय कुमार की ये शानदार फिल्में (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Akshay Kumar Top Movies: हिंदी सिनेमा के दमदार कलाकार अक्षय कुमार अपनी कमाल की एक्टिंग के लिए काफी जाने जाते हैं। जल्द ही अक्षय की आने वाली फिल्म 'मिशन रानीगंज- द ग्रेट भारत रेस्क्यू' सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

इस फिल्म के लिए फैंस के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। ऐसे में मिशन रानीगंज की रिलीज से पहले हम आपके लिए अक्षय कुमार की टॉप-5 फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आसानी से देख सकते हैं।

राउड़ी राठौर (Rowdy Rathore)

साल 2012 में प्रभू देवा के डायरेक्शन में बनी अक्षय कुमार की फिल्म 'राउड़ी राठौर' अपने आप में बेहद खास फिल्म है। इस मूवी में अक्षय का विक्रम राठौड़ वाला किरदार काफी शानदार साबित हुआ। फिल्म में हल्की फुल्की कॉमेडी के साथ-साथ धमाकेदार एक्शन दिखाया गया है।

अक्षय के साथ इस फिल्म में बी टाउन एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा भी लीड रोल में मौजूद हैं। अक्षय की ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आसानी से देख सकते हैं। बता दें अक्षय की 'राउड़ी राठौर' 'विक्रमाकुडू' का हिंदी रीमेक है।

यह भी पढ़ें: OTT Movies In October- अक्टूबर में आ रही हैं 40 से ज्यादा फिल्में, 'गदर 2' और 'OMG 2' भी लिस्ट में शामिल

फिल्म- राउड़ी राठौर (2012)

स्टारकास्ट- अक्षय कुमार-सोनाक्षी सिन्हा

डायरेक्टर- प्रभू देवा

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

हॉलीडे (Holiday)

इंडियन आर्मी का जांबाज अफसर की शानदार कहानी वाली फिल्म हॉलीडे का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। अक्षय ने इस मूवी में आर्मी ऑफिसर बन हर किसी का दिल जीता। साल 2014 में रिलीज हुई अक्षय की इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता हासिल की। इस फिल्म का मजा आप ओटीटी प्लेटफॉर्म डेलीमोशन पर ले सकते हैं।

फिल्म- हॉलीडे (2014)

स्टारकास्ट- अक्षय कुमार, फ्रेडी दारुवाला, सोनाक्षी सिन्हा

डायरेक्टर- ए.आर. मुरुगदास

ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीमोशन

एयरलिफ्ट (Airlift)

90 के दशक में इराक और कुवैत के बीच छिड़े युद्ध के दौरान भारतीय नागरिकों के रेस्क्यू पर आधारित अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट एक बेहतरीन फिल्म है। इस मूवी में अक्षय ने रंजीत कटयाल की भूमिका को अदा किया है। सच्ची घटना पर बनी डायरेक्टर राजा कृष्णा मेनन की इस लाजवाब मूवी को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

फिल्म- एयरलिफ्ट (2016)

स्टारकास्ट- अक्षय कुमार, निमृत कौर, कुमुद मिश्रा

डायरेक्टर- राजा कृष्णा मेनन

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

रुस्तम (Rustom)

निर्देशक टीनू सुरेश देसाई के डायरेक्शन में बनी अक्षय कुमार की रुस्तम साल 2016 की एक और बड़ी हिट फिल्म साबित हुई। बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन करने वाली इस फिल्म में अक्षय ने नौसेना के अधिकारी रुस्तम पावरी की भूमिका को अदा किया है, जो अपनी पत्नी के प्रेमी के प्रेमी की तीन गोली मारकर हत्या कर देता है। फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प है, जिसका मजा आप ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर ले सकते हैं.

फिल्म रुस्तम- (2016)

स्टारकास्ट- अक्षय कुमार, इलियाना डीक्रूज, ईशा गुप्ता, अर्जन बाजवा

डायरेक्टर- टीनू सुरेश देसाई

ओटीटी प्लेटफॉर्म- जी5

टॉयलेट- एक प्रेम कथा (Toilet-EK Prem Katha)

अक्षय कुमार की सबसे बेहतरीन फिल्मों के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें डायरेक्टर श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी एक्टर की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा का नाम जरूर शामिल है। महिलाओं के प्रति एक गंभीर सामाजिक मुद्दे को दर्शाती ये मूवी अपने आप में बेहद खास है।

मूवी में अपनी पत्नी के लिए शौचालय की समस्या का किस तरह से एक पति निवारण करता है, वह देखना वाकई दिलचस्प है। इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आराम से देख सकते हैं।

फिल्म- टॉयलेट एक प्रेम कथा

स्टारकास्ट- अक्षय कुमार, भूमि पेडनेकर, दिव्येंदु शर्मा

डायरेक्टर- श्री नारायण सिंह

ओटीटी प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स, जी5

इसके अलावा अक्षय कुमार ने अपने करियर में सिंह इज किंग, फिर हेरा फेरी, जॉली एल.एल.बी 2, गुड न्यूज, 2.0, सूर्यवंशी और हाउसफुल फ्रेंचाइजी जैसी कई हिट फिल्में दी हैं, जिन्हें सिनेप्रेमी आज भी देखना पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें- Tiger 3 Trailer: 'टाइगर का मैसेज' के बाद सलमान खान का एक और धमाका, इस दिन लेकर आ रहे 'टाइगर 3' ट्रेलर