Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Most Awaited Sequels Of 2023: स्क्विड गेम से हाउस ऑफ द ड्रैगन तक, इन सीरीज के अगले सीजनों का बेसब्री से इंतजार

Most Awaited Sequels Of Web Series In 2023 पिछले साल ओटीटी स्पेस में कई ऐसी वेब सीरीज आयीं जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद किया। अब इनके अगले सीजनों का इंतजार है जो इस साल खत्म हो सकता है। किसी का दूसरा तो किसी का पांचवां सीजन आएगा।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 04 Jan 2023 07:13 PM (IST)
Hero Image
Most Awaited Sequels Of English Web Series In 2023. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद ओटीटी स्पेस मनोरंजन का एक सशक्त माध्यम बनकर सामने आये हैं। 2020 से 2022 के बीच देश में इन प्लेटफॉर्म्स का दायरा बढ़ा और फिर कई मनोरंजक शोज अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आये। लॉकडाउन के दौरान विंज वाच की आदत पड़ी तो शोज या सीरीज के चाहने वालों की तादाद में भी जबरदस्त इजाफा हुआ।

दुनियाभर का कंटेंट ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देखा जा रहा है। डबिंग और सबटाइटल्स के चलते भाषा अब कोई बाधा नहीं रही है, इसीलिए ओटीटी पर आने वाली सीरीज को देश में भी खूब दर्शक मिलते हैं। 2022 में अंग्रेजी की ऐसी कई सीरीज स्ट्रीम हुईं, जिनके अगले सीजनों का इस साल बेसब्री से इंतजार है। 

स्ट्रेंजर थिंग्स, सीजन- 5

नेटफ्लिक्स के इस सुपरनेचुरल सीरीज का चौथा सीजन 2022 में आया था और अब पांचवें सीजन का इंतजार किया जा रहा है। यह फिनाले सीजन होगा, जिसमें दर्शकों को वेकना के साथ इलेवन की फाइनल फाइट का इंतजार है, ताकि उल्टी दुनया का आतंक हमेशा के लिए खत्म हो सके। पांचवां सीजन फिलहाल प्रोडक्शन स्टेज में है।

यह भी पढ़ें: Chhatriwali OTT Release Date- ओटीटी पर इस दिन स्ट्रीम होगी रकुल प्रीत सिंह की 'छतरीवाली', मिशन मजनू से टक्कर

स्क्विड गेम, सीजन 2

कोरियन थ्रिलर शो स्क्विड गेम 2021 में स्ट्रीम हुआ था और इसने आते ही ऐसा बवाल मचाया कि लोग मनी हाइस्ट को भूल गये। स्क्विड गेम के दूसरे सीजन की घोषणा हो चुकी है, लेकिन रिलीज डेट को लेकर अभी तक कोई एलान नहीं हुआ है।

हेलबाउंड, सीजन 2

नेटफ्लिक्स की एक और कोरियन सीरीज हेलबाउंड को भी काफी पसंद किया गया था। इस सुपरनेचुरल सीरीज की कहानी नर्क से आने वाले कुछ क्रीचर्स पर आधारित थी, जो तय समय और जगह पर आकर इंसान को मार दिया करते थे। इस सीरीज के सस्पेंस को देखते हुए अब इसके दूसरे सीजन का इंतजार किया जा रहा है। 

यू सीजन, सीजन 4

नेटफ्लिक्स की इस बेहद चर्चित सीरीज के 3 सीजन आ चुके हैं। चौथा सीजन दो भागों में स्ट्रीम किया जाएगा। यू सीजन 4 पार्ट-1 फरवरी और यू सीजन 4 पार्ट-2 मार्च में स्ट्रीम किया जाएगा।

रिंग्स ऑफ पावर, सीजन 2

प्राइम वीडियो की सीरीज रिंग्स ऑफ पॉवर- द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स भी 2022 की सबसे अधिक देखी जाने वाली सीरीजों में से एक है। यह लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्मों की प्रीक्वल है। इस सीरीज में रिंग्स के बनने की कहानी दिखायी गयी है। इस साल इसके दूसरे सीजन के आने का इंतजार किया जा रहा है।

हाउस ऑफ द ड्रैगन, सीजन 2

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 2022 में कई बेहतरीन शोज स्ट्रीम हुए थे। इनमें हाउस ऑफ द ड्रैगन भी शामिल था। यह दुनियाभर में बेहद लोकप्रिय सीरीज गेम ऑफ थ्रोंस की प्रीक्वल सीरीज है। शो में टरगायरेन हाउस के नजरिए से कहानी दिखायी गयी है। इनके अलावा डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर पिछले साल मारवल के कई शोज आये, जिनके अगले सीजन इस साल आने की सम्भावना है। इनमें मून नाइट सीजन 2 और मिस मारवल सीजन 2 शामिल हैं। 

कैंसिल हुआ 1899 का दूसरा सीजन

कुछ ऐसे शोज भी हैं, जिनके अगले सीजन कैंसिल कर दिये गये हैं। नेटफ्लिक्स का 1899 इसी केटेगरी में शामिल है। यह सीरीज जब रिलीज हुई थी तो इसे काफी पसंद किया गया था, लेकिन फैंस के लिए बुरी खबर है कि इसका दूसरा सीजन नहीं आएगा। वैरायटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसकी जानकारी शो के को-क्रिएटर बैरन ओडार ने इंस्टाग्राम के जरिए दी।

यह भी पढ़ें: Trial By Fire Web Series- 'करियर का सबसे मुश्किल किरदार', फर्स्ट लुक शेयर कर बोले अभय देओल