Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai Diaries Season 2: दूसरे सीजन की पुष्टि, प्राइम वीडियो पर जल्द रिलीज होगा, कैरेक्टर पोस्टर जारी

Mumbai Diaries Season 2 मुंबई डायरीज का पहला सीजन 2021 में रिलीज हुआ था जिसकी कहानी मुंबई हमलों के दौरान एक सरकारी अस्पताल में दिखायी गयी थी। निखिल आडवाणी निर्देशित पहले सीजन को काफी सपोर्ट मिला। अब दो साल बाद लगभग उसी स्टारकास्ट के साथ नया सीजन आ रहा है। हालांकि अभी शो की कहानी का खुलासा नहीं किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 25 Sep 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
मुंबई डायरीज के दूसरे सीजन का एलान हो गया है। फोटो- एक्स

नई दिल्ली, जेएनएन। Mumbai Diaries Season 2: प्राइम वीडियो की मेडिकल ड्रामा वेब सीरीज मुंबई डायरीज का दूसरा सीजन जल्द ही एक नई कहानी के साथ रिलीज किया जाएगा। एमे एंटरटेनमेंट निर्मित सीरीज को निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट किया है।

अमेजन प्राइम वीडियो ने भी सोमवार को सोशल मीडिया एकाउंट्स से दूसरे सीजन के प्रमुख किरदारों के कैरेक्टर पोस्टर्स जारी करके इसकी पुष्टि कर दी। हालांकि, रिलीज डेट का एलान अभी नहीं किया गया है। मुंबई डायरीज के दूसरे सीजन का निर्माण मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी ने किया है। 

दूसरे सीजन के कैरेक्टर पोस्टर्स में सभी कलाकारों के मुंह पानी में डूबे नजर आ रहे हैं, जो दूसरे सीजन के उत्सुकता जगा रहा है। मोहित रैना, हाल ही में रिलीज हुई सीरीज द फ्रीलांसर में लीड रोल में नजर आये थे।

यह भी पढ़ें: Tumse Na Ho Payega में अपने किरदार को रियल लाइफ के करीब मानते हैं इश्वाक सिंह, कहा- बिल्कुल घर जैसा लगा

यह होगी मुंबई डायरीज सीरीज की कास्ट

दूसरे सीजन में कोंकणा सेन शर्मा के साथ मोहित रैना, टीना देसाई, श्रेया धन्वंतरि, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलवाड़ी जैसे कलाकार नजर आएंगे। इस सीजन में आठ एपिसोड्स होंगे। पहले सीजन की पूरी स्टार कास्ट को दूसरे सीजन में रखा गया है। 

मुंबई डायरीज प्राइम वीडियो का चर्चित मेडिकल ड्रामा है, जिसका पहला सीजन 2021 में आया था, जो 26/11 के मुंबई अटैक्स के समय सरकारी अस्पताल में अफरातफरी और डॉक्टर्स के साहस और मरीजों के लिए समर्पण को दिखाता है। इस घटना को डॉक्टर्स के नजरिये से पहली बार इस सीरीज में कवर किया गया है।

यह थी मुंबई डायरीज के पहले सीजन की कहानी

सीरीज की कहानी मुंबई आतंकी हमलों से कुछ घंटे पहले बॉम्बे जनरल अस्पताल से शुरू होती है। मोहित रैना ने डॉ. कौशिक ओबेरॉय का किरदार निभाया है, जो ट्रॉमा विभाग के हेड हैं। जिसके लिए उसके मरीज की जान बचाना सब कुछ है। सीरीज में दिखाया गया है कि व्यवस्थाओं की कमी के बाद भी कैसे आतंकी हमले के दौरान डॉ. कौशिक और उनकी टीम लोगों की मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें: Bambai Meri Jaan- इस्माइल कादरी के किरदार में केके मेनन ने छोड़ी छाप, सीरीज के लिए मिली सराहना पर जताई खुशी

26/11 के आतंकी हमले की घटना को एक सरकारी अस्पताल के अंदर होने वाले अलग-अलग घटनाक्रमों के साथ दिखाया गया था। इस हमले में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने मुंबई के अस्पताल को भी निशाना बनाया था मगर, जांबाज पुलिस वालों ने उसे नाकाम कर दिया।

इसके अलावा आतंकी हमलों के दौरान मीडिया का रिपोर्टिंग स्टाइल भी सीरीज में देखने को मिलता है। 8 एपिसोड्स की यह सीरीज की दर्शको को बहुत ज्यादा पसंद आई थी।