Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix ने किया नई सीरीज और फिल्मों का एलान, 'काला पानी' के दूसरे सीजन की भी हुई घोषणा

Kaala Paani Season 2 नेटफ्लिक्स आने वाले महीनों में कई नई फिल्में और सीरीज लेकर आ रहा है जिनकी घोषणा पिछले कुछ दिनों से की जा रही है। अब काला पानी सीरीज के दूसरे सीजन का एलाान भी कर दिया गया है। इस सीरीज में आशुतोष गोवारिकर मुख्य भूमिका में हैं। बाकी फिल्में और सीरीज अंग्रेजी भाषा की हैं। पूरी लिस्ट यहां पढ़ सकते हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 13 Nov 2023 02:18 PM (IST)
Hero Image
नेटफ्लिक्स की नई फिल्में और सीरीज। फोटो- एक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Netflix Upcoming Movies and Web Series: साल 2023 की विदाई से पहले नेटफ्लिक्स ने कई नई सीरीज और फिल्मों का एलान किया है। इनमें से कुछ दिसम्बर और कुछ जनवरी में रिलीज होंगी। इनमें भारतीय सीरीज काला पानी का दूसरा सीजन भी शामिल है, जिसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गयी है। 

काला पानी अक्टूबर में रिलीज हुई थी और इसे पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला था। काला पानी की कहानी अंडमान में फैली एक अजीबोगरीब बीमारी के इर्द-गिर्द बुनी गयी है, जिसके बाद आइलैंड, मेनलैंड से कट जाता है और वहां कॉविड लॉकडाउन जैसे हालात हो जाते हैं।

समीर सक्सेना निर्देशित सीरीज में आशुतोष गोवारिकर, अमेय वाघ, विकास कुमार, सुकांत गोयल और मोना सिंह ने अहम किरदार निभाये। 

यह भी पढ़ें: Kapil Sharma New Show- कपिल शर्मा ने नए कॉमेडी शो का किया एलान, TV नहीं इस OTT प्लेटफॉर्म पर होगा स्ट्रीम

— Netflix India (@NetflixIndia) November 13, 2023

स्वीट होम सीजन 2

यह साउथ कोरियन हॉरर थ्रिलर वेब सीरीज है, जिसका दूसरा सीजन पहली दिसम्बर को रिलीज होगा। इसमें इंसानों और मॉन्स्टर्स के बीच जंग दिखाई गयी है। इंसान अपने सरवाइवल के लिए लड़ रहा है।

ग्योनसान्ग क्रीचर

यह साउथ कोरियन थ्रिलर वेब सीरीज है, जो 22 दिसम्बर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। इसकी कहानी 1945 में सेट है, जब सियोल का नाम ग्योनसान्ग हुआ करता था। सीरीज का दूसरा भाग जनवरी में आएगा।

रिबेल मून- पार्ट वन

जैक स्नायडर की फिल्म रिबेल मून- पार्ट वन: अ चाइल्ड ऑफ फायर 22 दिसम्बर को प्लेटफॉर्म पर आएगी। इस फिल्म की कहानी स्पेस में स्थित काल्पनिक ग्रहों पर दिखायी गयी है। बागियों का एक समूह अपने राज्य को बचाने के लिए मदर वर्ल्ड से बगावत करता है। 

द ब्रदर्स सन

यह डार्क एक्शन कॉमेडी सीरीज है, जिसमें मिशेल येओह लीड रोल में हैं। कहानी एक मां और बेटों के बीच दिखायी गयी है। सीरीज 4 जनवरी को प्लेटफॉर्म पर आएगी।

3 बॉडी प्रॉब्लम

यह साइंस फिक्शन टेलीविजन सीरीज है, जो इसी नाम की बेस्ट सेलिंग बुक पर बनी है। सीरीज अगले साल रिलीज होगी।

अवतार- द लास्ट एयरबेंडर

चर्चित किरदार आंग पर आधारित सीरीज 22 फरवरी को रिलीज होगी। पहले सीजन में आठ एपिसोड्स होंगे। इसकी कहानी एशिया के एक काल्पनिक देश में दिखायी गयी है, जहां जीवन का निर्माण करने वाले चार तत्वों को नियंत्रित करने वाले लोग रहते हैं। आंग आखिरी एयरबेंडर है। 

डेमसल

स्ट्रेंजर थिंग्स एक्ट्रेस मिली बॉबी ब्राउन के साथ नेटफ्लिक्स ने डेमसल फिल्म का एलान किया है, जो 2024 में रिलीज होगी। यह फैंटेसी फिल्म है। 

लिफ्ट

यह हाइस्ट फिल्म 12 जनवरी को रिलीज होगा। केविन हार्ट लीड रोल में हैं। यह फिल्म पहले 2023 में ही रिलीज होने वाली थी।

यह भी पढ़ें: The Boys Season 4- अमेजन प्राइम वीडियो की सुपरहिट सीरीज 'द ब्वॉयज' के चौथे सीजन का एलान, करना होगा इतना इंतजार