Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix Thriller K-Dramas: इन सात कोरियन थ्रिलर सीरीज को एक बार देखने बैठे तो पूरा करके ही उठेंगे

Netflix Thriller K-Dramas साउथ कोरिया की वेब सीरीज और फिल्मों को दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है। इन सीरीज में कमाल की इमोशंस और एक्शन देखने को मिलता है। रोमांच ऐसा कि विंज वॉच के लिए मजबूर कर देता है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 23 Feb 2023 09:06 PM (IST)
Hero Image
Netflix Thriller K Dramas The Squid Game Hellbound. Photo- IMDb, Netflix

नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी स्पेस में कोरियन ड्रामा की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए भारत में भी इन शोज को सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर तरजीह दी जा रही है। यहां हम आपको नेटफ्लिक्स पर मौजूद कुछ बेहद चर्चित और धमाकेदार थ्रिलर सीरीज के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप वीकेंड की फुरसत में देख सकते हैं।

द स्क्विड गेम (The Squid Game)

वेब सीरीज का शौकीन शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसे स्क्विड गेम के बारे में ना पता हो। इसका पहला सीजन 2021 में आया था। मौत के खेल पर आधारित सीरीज को भारत में काफी लोकप्रियता मिली थी। इस सीरीज में जुंग-जाए और पार्क हाए-सू ने लीड रोल्स निभाये थे। अब इसके दूसरे सीजन का काफी इंतजार किया जा रहा है।

द साइलेंट सी (The Silent Seas)

यह स्पेस सीरीज है, जिसमें बाए डूना और ट्रेन टु बुसान फेम गॉन्ग यू मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसके पहले सीजन में 8 एपिसोड्स हैं। यह सीरीज हिंदी डबिंग के साथ देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Top Action K-Drama Web Series- ये हैं साउथ कोरिया की टॉप रेटिंग वाली एक्शन वेब सीरीज, होश उड़ा देंगी कहानियां

हेलबाउंड (Hellbound)

हेलबाउंड बेहतरीन थ्रिलर सीरीज है, जिसमें किसी भी व्यक्ति के मौत की तारीख बतायी जाती है और फिर दानवी ताकतें तय वक्त और दिन पर उनके पापों की सजा देने आ जाते हैं।

माइ नेम (My Name)

2021 में आयी माइ नेम की कहानी एक ऐसी लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके जन्मदिन पर उसके पिता की मौत हो जाती है। अब उसकी जिंदगी का मकसद उस किलर को खोजना है। पहले सीजन में आठ एपिसोड्स हैं। 

जुवेनाइल जस्टिस (Juvenile Justice)

इस सीरीज के पहले सीजन में 10 एपिसोड्स हैं। यह एक जज की कहानी है, जो सजा देने के मामले में बिल्कुल भी दया नहीं दिखाती, अपराधी चाहे कम उम्र ही क्यों ना हो। हर गलत काम के परिणाम होते हैं। 

टैक्सी ड्राइवर (Taxi Driver)

2021 की इस सीरीज का एक ही सीजन आया है, जिसमें 16 एपिसोड्स हैं। कहानी के केंद्र में स्पेशल फोर्सेज का पूर्व सोल्जर है। यह उन लोगों के लिए बदला लेता है, जिनके साथ अन्याय हुआ हो। यह एक सीक्रेट ऑर्गनाइजेशन के लिए काम करता है, जो टैक्सी कम्पनी के रूप में काम करती है। 

द अनकैनी काउंटर (The Uncanny Counter)

यह ऐसे लोगों की कहानी है, जो दिन में नूडल शॉप पर काम करते हैं, मगर रात होते ही शैतानों के शिकारी बन जाते हैं। यह उन आत्माओं का पीछा करने और पकड़ने का काम करते हैं, जो इंसानों का शिकार करती हैं। इसके पहले सीजन में 16 एपिसोड्स हैं।

यह भी पढ़ें: Chor Nikal Ke Bhaga Release Date- नेटफ्लिक्स पर इस तारीख को रिलीज होगी यामी गौतम और सनी कौशल की फिल्म