Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix Top 10 Movies: खूब देखी जा रही 11 साल पुरानी OMG, आलिया भट्ट की 'हार्ट ऑफ स्टोन' भी जुटा रही दर्शक

Netflix Top 10 Movies ओएमजी 2 इन दिनों सिनेमाघरों में चल रही है और खूब दर्शक बटोर रही है। फिल्म 125 करोड़ के करीब पहुंच गयी है। दूसरे हफ्ते में ओएमजी 2 की रफ्तार थोड़ा धीमी हो गयी है मगर फिल्म फिर भी दर्शक जुटा रही है। ओएमजी 2 के चलते ओटीटी पर ओएमजी टॉप 10 में आ गयी है यानी दर्शक फिल्म को देख रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 24 Aug 2023 09:08 PM (IST)
Hero Image
OMG नेटफ्लिक्स की टॉप 10 लिस्ट में शामिल है।

नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमाघरों में इस वक्त गदर 2 और ओएमजी 2 बेहतरीन कारोबार कर रही हैं। शुक्रवार को ड्रीम गर्ल 2 भी रिलीज हो जाएगी। यानी इस वीकेंड सिनेमाघरों में जाने के लिए दर्शकों के पास भरपूर विकल्प हैं। वहीं, उन दर्शकों के लिए, जो घर पर ही वीकेंड किसी फिल्म के साथ गुजारना चाहते हैं तो हम नेटफ्लिक्स की टॉप 10 फिल्मों के बारे में बता रहे हैं। 

द मंकी किंग (The Monkey King)

इस फिल्म में जादुई छड़ी वाला एक बंदर, एक छोटी लड़की के साथ टीम बनाकर राक्षसों, दानवों, और ड्रैगन्स को हराता है। साथ ही वह बंदर खतरे से भरी एक खास यात्रा पर निकल पड़ता है। कॉमेडी से भरी इस एनिमेशन फिल्म को आप आप हिन्दी और अंग्रेजी भाषाओं में देख सकते है। इस फिल्म को 11 अगस्त 2023 को रिलीज किया गया था।

हार्ट ऑफ स्टोन (Heart of Stone)

यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो 11 अगस्त 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में आलिया भट्ट ने केया धवन का किरदार प्ले किया था और गैल गैडट ने रैचल स्टोन का रोल निभाया है, जो एक जासूस है। टॉम हार्पर निर्देशित, हार्ट ऑफ स्टोन में जेमी डोर्नन भी हैं। ड्रामा और एक्शन से भरपूर इस फिल्म को आप हिन्दी और इंग्लिश भाषा में देख सकते है।

आदिपुरुष (Adipurush)

प्रभास और कृति सेनन की फिल्म 16 जून को थिएटर में रिलीज हुई थी। अच्छी ओपनिंग मिलने के बाद भी फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा पायी। ओम राउत के निर्देशन में बनी आदिपुरुष नेटफ्लिक्स पर हिन्दी में रिलीज हुई है और ट्रेंड कर रही है। 

जुरासिक वर्ल्ड: फॉलन किंगडम

(Jurassic World: Fallen Kingdom)

यह फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई जुरासिक वर्ल्ड का सीक्वल है। इसमें नए टैलेंट और नए तरीके के डायनासोर्स का रोमांच देखने को मिलता है। फिल्म में दिखाया गया है कि इस्ला नुबलर आइलैंड पर एक ज्वालामुखी सक्रिय है, जिससे डायनासोर्स के पूरे विनाश का खतरा है।

इस विनाशकारी प्राकृतिक आपदा से डायनासोर्स को बचाने के चलते एक बार फिर ओवेन और क्लेयर हाथ मिलाते हैं। एक्शन और साइंस फिक्शन जॉनर की इस फिल्म को आप हिन्दी और इंग्लिश भाषा में देख सकते है।

डोरा एंड द लॉस्ट सिटी ऑफ गोल्ड

(Dora and the Lost City of Gold)

इस फिल्म की कहानी में डोरा मार्केज नाम की लड़की का किरदार अपने लापता माता-पिता का पता लगाता है। और साथ ही सोने से बने एक काल्पनिक शहर के रहस्य को सुलझाता है, जिसमें डोरा एक बंदर और दोस्तों के साथ इस मिशन पर निकलती है। फैंटेसी और कॉमेडी से भरी इस फिल्म को आप हिन्दी और अंग्रेजी भाषा में देख सकते हैं।

नो एस्केप रूम (No Escape Room)

इस फिल्म की कहानी एक एस्केप रूम की है। इस रूम के अंदर कुछ लोग हैं, जो अपनी मर्जी से मौत का खेल खेलने को लेकर राजी होते हैं। इस एस्केप रूम से निकलना बहुत ही मुश्किल है। यह एक हॉरर फिल्म है, जिसे आप हिन्दी और अंग्रेजी भाषा में देख सकते है।

जारहेड 2: फील्ड ऑफ फायर

(Jarhead 2: Field of Fire)

इस फिल्म की कहानी में सैनिकों की एक टीम के एक मिशन को दिखाया है। जब यह टीम दुनिया के सबसे खतरनाक क्षेत्रों में से एक में यात्रा कर रही होती है। तभी उन्हें एक महत्वपूर्ण स्थानीय महिला की रक्षा करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। यदि आपको वॉर एक्शन जैसी फिल्में देखना पसंद हैं, तो यह फिल्म आपके लिए है। इसे आप हिन्दी और अंग्रेजी भाषा में देख सकते है।

पद्मिनी (Padmini)

यह एक मलयालम फिल्म है, जिसे सेना हेगड़े ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहनी एक कॉलेज लेक्चरर रमेशन के ऊपर है। उनकी पत्नी शादी की रात को भाग जाती है। इसके बाद रमेशन के जीवन पर इस घटना का किस तरह असर पड़ता है, यही फिल्म में दिखाया गया है। इस फिल्म को आप तेलुगु, मलयालम और तमिल भाषा में इंग्लिश और हिंदी सबटाइटल के साथ देख सकते है।

ओह माय गॉड (OMG)

साल 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परेश रावल लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी नास्तिक कांजी लाल की है, जिनकी भूकंप के कारण दुकान टूट जाती है। वह भगवान पर केस करने का फैसला करता है। हालांकि, जल्द ही भगवान कृष्ण खुद उसकी मदद करते हैं और धर्म के नाम पर हो रहे आडम्बर का पर्दाफाश करते हैं। इसी महीने इस फिल्म का सीक्वल भी सिनेमाघरों में रिलीज हुआ है।

टेड 2 (Ted 2)

यह अमेरिकन कॉमेडी फैंटेसी फिल्म है। मार्क वॉलबर्ग, सेथ मैकफारलेन और अमांडा सीफ्राइड ने मुख्य किरदार निभाये हैं। यह फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी। टॉप 10 वेब सीरीज की लिस्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें