Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix Top 10 Web Series: इन वेब सीरीज ने टॉप 10 में बनाई जगह, 'गन्स एंड गुलाब्स' अभी भी जीत रही दिल

Netflix Top 10 Web Series नेटफ्लिक्स पर इस हफ्ते कई वेब सीरीज रिलीज हुई हैं जिनमें ज्यादातर अंग्रेजी स्पेनिश जर्मन और थाइ भाषाओं में हैं। हालांकि इन डब वर्जन भी मौजूद हैं। इनमें कई सीरीज ऐसी हैं जो टॉप 10 में शामिल है। इन सीरीजों के बारे में हम यहां जानकारी दे रहे हैं ताकि आप अपने वीकेंड की प्लानिंग में इन्हें शामिल कर सकें।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 08 Sep 2023 08:04 PM (IST)
Hero Image
नेटफ्लिक्स पर इस हफ्ते रिलीज होने वाली सीरीज की लिस्ट इस प्रकार है। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। जैसे-जैसे ओटीटी का चलन बढ़ा है वैसे-वैसे कंटेंट की मात्रा भी काफी बढ़ गई है। आए दिन तरह-तरह के कंटेंट डिफरेंट प्लेटफॉर्म्स पर देखने को मिलते हैं। ओटीटी पर अलग भाषाओं और देशों की फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होती रहती है।

आज हम उन वेब सीरीज की बात करने जा रहे हैं, जिनकी कहानियों ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। अपने इस हफ्ते को और भी दिलचस्प बनाना चाहते हैं तो जरूर देखें नेटफ्लिक्स की ये टॉप 10 वेब सीरीज। 

वन पीस (One Piece)

वन पीस अपने रिलीज के बाद से ही टॉप 10 में बनी हुई है। इसकी कहानी मंकी डी लफी के कारनामों पर आधारित है। एक्शन एडवेंचर कॉमेडी और फैंटेसी ड्रामा से भरपूर इस सीरीज को 31 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था। इस सीरीज को क्रिटिक और फैंस दोनों की ही काफी प्रशंसा मिली। बता दें, इस सीरीज का निर्माण काजी प्रोडक्शंस, टुमॉरो स्टूडियोज और शुएशा द्वारा किया गया है।

यह भी पढ़ें: Charlie Chopra Trailer: सोनी लिव की सीरीज 'चार्ली चोपड़ा' का ट्रेलर जारी, फैंस बोले- 'अब इंतजार नहीं हो रहा'

गन्स एंड गुलाब्स (Guns & Gulaabs)

7 एपिसोड वाली 'गन्स एंड गुलाब्स' टॉप 10 में बनी हुई है। सीरीज में आपको क्राइम, एक्शन और ढेर सारी कॉमेडी देखने को मिलेगी। सीरीज में राजकुमार राव, दुलकर सलमान, गुलशन देवैया और सतीश कौशिक मुख्य भूमिकाओं में हैं। बता दें, यह सीरीज यह 18 अगस्त को रिलीज हुई थी। 

डेस्टाइंड विद यू (Destined with You)

डेस्टाइंड विद यू कोरियन ड्रामा सीरीज है। शो की कहानी एक वकील और सरकारी ऑफिसर के इर्द-गिर्द घूमती है। बो-आह, रोवून, हा जून जैसे शानदार कोरियन कलाकार सीरीज में शामिल हैं। 16 एपिसोड की ये रोमांस ड्रामा जॉनर की सीरीज हिंदी भाषा में नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

डियर चाइल्ड (Dear Child)

यह छह एपिसोड्स की सीमित जर्मन थ्रिलर क्राइम सीरीज है। इसकी कहानी एक औरत के इर्द-गिर्द घूमती है, जो 13 साल पहले गायब हो गयी थी, मगर जब लौटती है तो कई रहस्य खुलते हैं।

हू इस एरिन कार्टर (Who Is Erin Carter)

यह अंग्रेजी की सीरीज है। इसकी कहानी एरिन कार्टर पर आधारित है, जो मां होने के साथ-साथ स्कूल टीचर है। शॉपिग करते समय मॉल में कुछ चोर घुस जाते हैं, जिसके बाद एरिन कार्टर की जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है। ये सीरीज क्राइम थ्रिलर, एक्शन से भरपूर है। सात एपिसोड में बनाया गया ये शो 24 अगस्त को स्ट्रीम हुआ था।इस सीरीज को आप हिंदी भाषा में भी देख सकते हैं।

प्रिडेटर्स (Predators)

यह डॉक्युसीरीज है, जिसमें चीता, पोलर बियर समेत ताकतवर शिकारी जानवरों के सरवाइवल स्ट्रगल को दिखाया गया है। टॉम हार्डी इसके सूत्रधार हैं।

रेग्नारोक (Ragnarok)

24 अगस्त को रिलीज हुई इस सीरीज की कहानी एक रग्नारोक मैग्ने नाम के सुपरहीरो के इर्द-गिर्द घूमती है। दर्शकों ने सीरीज के बाकी दो सीजन को भी बेशुमार प्यार दिया है। 6 एपिसोड्स से बनी इस सीरीज को आप हिंदी और अंग्रेजी भाषा मे देख सकते है।

यह भी पढ़ें: The Nun 2 सिनेमाघरों में हुई रिलीज, इन हॉरर फिल्मों ने भी जमकर फैलाई दहशत, वीकेंड वॉच में कर सकते हैं शामिल

द हंट फॉर वीरप्‍पन

(The Hunt for Veerappan)

द हंट फॉर वीरप्‍पन को सेल्वामणि सेल्वराज ने डायरेक्ट किया है। खूंखार सीरीज में वीरप्पन के अतीत, राजनीतिक और पुलिस द्वारा उसको पकड़ने की कोशिशों के बारे में बताया गया है।

सीरीज को शुरू से ही ऑडियंस का बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और इसी कारण ये सीरीज ट्रेंड में बनी हुई है। कुल चार एपिसोड में बनी यह सीरीज हिंदी के अलावा इंग्लिश, तेलुगु और तमिल भाषा में उपलब्ध है।

कुंग फू पांडा: द ड्रैगन नाइट सीजन 3

(Kung Fu Panda: The Dragon Knight)

कुंग फू पांडा का तीसरा सीजन सात सितम्बर को स्ट्रीम कर दिया गया है और आते ही ये सीरीज ट्रेंड्स में शामिल हो गयी है। नए सीजन में पो इंग्लैंड की जर्नी करता नजर आ रहा है। दर्शकों ने इस सीरीज के पिछले दो सीजन पर भी खूब प्यार बरसाया था। अगर आप एनीमेशन मूवीज के दीवाने हैं तो ये सीरीज आपके लिए बेस्ट रहेगी।

सिक्सटी नाइन सीरीज

(6ixty Nine9)

यह थाइ क्राइम थ्रिलर सीरीज है, जिसकी कहानी एक लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है। लड़की की नौकरी पैनडेमिक के बाद चली जाती है। उसे घर के दरवाजे पर पैसों से भरा एक बैग मिलता है, जिसके बाद उसकी जिंदगी मुश्किलों से घिर जाती है।