Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix Top 10 Web Series And Movies: हफ्तों बाद भी टॉप 10 में यामी गौतम की फिल्म, 'कोहरा' नम्बर वन वेब सीरीज

Netflix Top 10 Web Series And Movies नेटफ्लिक्स पर इस हफ्ते कुछ ऐसी फिल्में और सीरीज टॉप 10 की लिस्ट में शामिल हैं जो हफ्तों पहले रिलीज हो चुकी हैं। इन फिल्मों को ओटीटी पर खूब पसंद किया जा रहा है। वहीं कुछ वेब सीरीज ऐसी हैं जो जमकर दर्शक बटोर रही हैं। इन सीरीज और फिल्मों को वीकेंड वाचलिस्ट में शामिल किया जा सकता है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 04 Aug 2023 02:44 PM (IST)
Hero Image
Netflix Top 10 Web Series And Films. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। नेटफ्लिक्स पर हर हफ्ते नई फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होती रहती हैं। दर्शक अपनी फेवरिट वेब सीरीज और फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। अगर आप भी ओटीटी पर फिल्में और वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं तो आपके लिए हम नेटफ्लिक्स की इस हफ्ते की टॉप 10 फिल्मों और वेब सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं।

इस लिस्ट में आपको कॉमेडी से लेकर थ्रिलर और सस्पेंस से लेकर रोमांस, हर तरह की फिल्में और सीरीज मिलेंगी। इनमें कुछ हॉलीवुड फिल्मों और सीरीज के नाम शामिल हैं।  

TOP 10 Web Series This Week

कोहरा

यह शो 15 जुलाई से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहा है। छह एपिसोड की इस वेब सीरीज में बरुण सोबती और सुविंदर विक्की लीड रोल में हैं। एनआरआई मर्डर के इर्द-गिर्द घूमती कोहरा की कहानी पंजाब के बैकग्राउंड पर फिल्माई गई है।

द विचर सीजन 3 (The Witcher Season 3)

इस वेब शो का तीसरा सीजन आ चुका है। इसे आप हिंदी भाषा में भी देख सकते हैं। आठ एपिसोड की यह सीरीज एक फैंटेसी ड्रामा जॉनर की है। इसमें हेनरी कैविल और आन्या चलोत्रा सहित कई स्टार्स हैं।

किंग द लैंड (King The Land)

गू वोन की कहानी पर बनी वेब सीरीज 'किंग द लैंड' 13 जुलाई को रिलीज हुई थी। इस कोरियन वेब सीरीज को आप हिंदी में देख सकते हैं। इस शो में ली जुन-हू, लिम यून-आ सहित कई स्टार्स हैं। कॉमेडी और रोमांस जॉनर की इस सीरीज के 16 एपिसोड में 14 एपिसोड रिलीज हो गए है।

बकी हनमा (Baki Hanma)

अगर आप एनिमेशन में कुछ देखना चाहते हैं तो ये बेस्ट ऑप्शन है। ये नेटफ्लिक्स पर जापानी के अलावा हिंदी और इंग्लिश लैंग्वेज में भी मौजूद है। 12 एपिसोड की यह सीरीज एक्शन एनिमेशन जॉनर की है।

द अनकैनी काउंटर (The Uncanny Counter)

इस सीरीज में काउंटर्स अपनी खास शक्तियों से उन बुरी आत्माओं को पकड़ते हैं, जो इंसानों की जान की दुश्मन हैं। यह कोरियन वेब सीरीज केवल कोरियन भाषा में ही उपलब्ध है। एक्शन फैंटेसी जॉनर की यह सीरीज 16 एपिसोड में बनी है।

जुजुत्सु काइसेन (Jujutsu Kaisen)

यह एक जापानी एनिमेटेड सीरीज है जिसे गेज अकुटामी द्वारा लिखा और बनाया गया है। कहानी हाई स्कूल के छात्र युजी इटाडोरी की है, जो एक शक्तिशाली अभिशाप से बचने के लिए जादूगरों के एक गुप्त संगठन में शामिल हो जाता है। 24 एपिसोड में बनी यह सीरीज फैंटेसी एनिमेशन जॉनर की है।

कैट (CAT)

रणदीप हुड्डा स्टारर इस सीरीज की कहानी पंजाब के ड्रग्स में डूबने और आतंकवाद से निकलने की है। आप इस शो को पंजाबी के अलावा हिंदी और इंग्लिश लैंग्वेज में भी देख सकते हैं। आठ एपिसोड में बनी यह सीरीज क्राइम थ्रिलर जॉनर की है।

हिडन लव (Hidden Love)

इस सीरीज की कहानी कॉलेज दोस्ती और छिपे हुए प्यार पर आधारित है। मैंड्रिन भाषा की इस सीरीज को आप इंग्लिश सब टाइटल के साथ देख सकते हैं। 25 एपिसोड्स में बनी इस सीरीज में आपको कॉमेडी के साथ रोमांस भी देखने को मिलेगा।

अ परफेक्ट स्टोरी (A Perfect Story)

इस सीरीज की कहानी एक लड़की आस-पास चलती है जो अपनी शादी से भाग चुकी है। सीरीज को आप इंग्लिश भाषा में देख सकते है। कुल पांच एपिसोड में बनी यह सीरीज कॉमेडी और रोमांस जॉनर पर आधारित है।

द ट्रेलर (The Tailor)

इस टर्किश सीरीज की कहानी एक फेमस टेलर और उसके दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है। इस वेब सीरीज को आप इंग्लिश भाषा में देख सकते है। सात एपिसोड में बनी यह सीरीज ड्रामा जॉनर की है।

TOP 10 Movies This Week

मामन्नन (Maamannan)

इस फिल्म की कहानी एक राजनेता और उसके बेटे पर आधारित है। फिल्म को कन्नड़, मलयालम, तेलुगु और तमिल भाषा में रिलीज किया गया है। हिदीभाषी इसे इंग्लिश सबटाइटल के साथ देख सकते हैं। यह ड्रामा थ्रिलर जॉनर की फिल्म है।

हिडन स्ट्राइक (Hidden Strike)

जैकी चैन और जॉन सीना स्टारर इस फिल्म में दो सैनिकों की कहानी को दिखाया गया है। एक्शन से भरी हुई इस फिल्म अंग्रेजी भाषा में है।

पैराडाइज (Paradise)

इस कहनी में दिखाया है कि एक इंसान समय के साथ छेड़छाड़ कर 40 सालों के लिए अपनी पत्नी को खो देता है। साइंस फिक्शन जॉनर की यह फिल्म हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में उपलब्ध है।

फास्टर (Faster)

ड्वेन जॉनसन स्टारर यह फिल्म बैंक चोर और पुलिसवालों की कहानी पर आधारित है। क्राइम और एक्शन जॉनर की फिल्म हिंदी और अंग्रेजी में मौजूद है। 

लस्ट स्टोरीज 2 (Lust Stories 2)

काजोल, विजय वर्मा और तमन्ना भाटिया स्टारर एंथोलॉजी फिल्म 29 जून को रिलीज हुई थी। यह फिल्म चार अलग-अलग कहानियां दिखाती है। 

मिरेकुलस- टेल्स ऑफ लेडीबग एंड कैट नॉयर

(Miraculous: Tales Of Ladybug & Cat Noir)

सुपरहीरो एनिमेटिड फिल्म की कहानी बच्चों के खूब पसंद आती है। एनिमेशन जॉनर की यह मूवी हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु और तमिल भाषा में आप देख सकते हैं।

चोर निकल के भागा

यामी गौतम और सनी कौशल की थ्रिलर और रोमांच से भरी हुई फिल्म कई हफ्तों बाद भी टॉप 10 लिस्ट में बनी हुई है। फिल्म प्लेन हाइजैकिंग के साथ हाइस्ट पर आधारित है।

हैप्पीनेस फॉर बिगिनिर्स (Happiness for Beginners)

इस फिल्म की कहानी एक 32 साल की महिला पर आधारित है, जो अपने तलाक के बाद जीवन में एक नई शुरुआत करती है। कॉमेडी और रोमांस जॉनर की इस फिल्म को आप हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु और तमिल भाषा में देख सकते हैं।

गुमराह

ये क्राइम थ्रिलर फिल्म है, जिसमें आदित्य रॉय कपूर डबल रोल में हैं। मृणाल ठाकुर ने मूवी में पुलिस अफसर का किरदार प्ले किया था है। 

एम्बुलेंस (Ambulance)

यह एक अमेरिकी एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे 8 अप्रैल 2022 को रिलीज किया गया था। फिल्म को माइकल बे द्वारा निर्देशित किया गया था। क्राइम ड्रामा एक्शन जॉनर की फिल्म अंग्रेजी के साथ हिंद भाषा में देख सकते हैं।