Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix Top 10 Web Series And Movies: नेटफ्लिक्स पर खूब देखी जा रहीं 'बर्ड बॉक्स बार्सिलोना' और 'कोहरा'

Netflix Top 10 Web Series And Movies कोहरा सीरीज हाल ही में रिलीज हुई है। यह मूल रूप से पंजाबी भाषा की क्राइम सीरीज है जिसमें बरुण सोबती और सुविंदर विक्की लीड रोल्स में हैं। इसके टॉप 10 में ऐसी कई सीरीज और फिल्में हैं जिन्हें प्लेटफॉर्म पर आये काफी वक्त हो चुका है मगर अभी तक इन्हें जमकर देखा जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 25 Jul 2023 08:15 PM (IST)
Hero Image
Netflix Top 10 Web Series And Movies Bird Box Barcelona Kohrra. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म के जमाने में अधिकतर लोग मोबाइल और टीवी पर फिल्में और वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं और बिंज वॉच करते हुए अपना समय बिताना चाहते हैं। अगर आप बेहतरीन वेब सीरीज और फिल्मों की तलाश कर रहे हैं तो हम आपको बताते हैं नेटफ्लिक्स की इस हफ्ते की टॉप-10 वेब सीरीज और फिल्में

TOP 10 Movies This Week

1. बर्ड बॉक्स बार्सिलोना

इस फिल्म में एक रहस्यमयी शक्ति मानवता को तबाह कर देती है। तब एक नया डरावना खतरा बढ़ने लगता है जो "बर्ड बॉक्स" की कहानी को आगे बढ़ाता है। इस फिल्म के कलाकार मारियो कासास, जॉर्जिना कैंपबेल, डिएगो हैं।

2. आसविंस

यह एक मनोवैज्ञानिक हॉरर फिल्म है, जिसे तरुण तेजा ने अपने निर्देशन में लिखा और निर्देशित किया है। फिल्म में वसंत रवि और विमला रमन के साथ मुरलीधरन, सरस्वती मेनन, उदयदीप और सिमरन पारीक सहायक भूमिकाओं में हैं।

3. एम्बुलेंस

एक अमेरिकी एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे 8 अप्रैल 2022 को रिलीज किया गया था। फिल्म को माइकल बे द्वारा निर्देशित किया गया था।

4. लस्ट स्टोरीज 2

काजोल , विजय और तमन्ना भाटिया स्टारर फिल्म 29 जून को रिलीज हुई थी। यह फिल्म चार अलग- अलग कहानियां बताती है। आर बाल्की, कोंकणा सेन शर्मा, सुजॉय घोष और अमित शर्मा ने डायरेक्ट किया है।

5. आसविंस (तेलुगु)

6. द पोप्स एक्सोरसिस्ट

यह एक रोंगटे खड़े कर देने वाली हॉरर फिल्म है, जिसमें चर्च और शैतानी ताकतों के बीच लड़ाई की कहानी को दिखाया गया है। यह फिल्म 7 अप्रैल 2023 को भारत में रिलीज हुई थी।

7. चोर निकल के भागा

यामी गौतम और सनी कौशल की थ्रिलर और रोमांच से भरी हुई फिल्म है, जिसमें फ्लाइट हाइजैकिंग को दिखाया गया है। यह फिल्म 24 मार्च 2023 को भारत में रिलीज हुई थी।

8. प्रीस्ट

यह एक अनुभवी योद्धा की कहानी है, जो खूंखार वैंपायरों को पकड़ने के लिए अपनी शपथ तोड़ता है, जिन्होंने उसकी भतीजी का अपहरण किया है। यह अमेरिकी एक्शन हॉरर फिल्म है, जिसे 13 मार्च 2011 को रिलीज किया गया था।

9. एक्सट्रैक्शन 2

इसमें मारवल की फिल्मों में थॉर का किरदार निभाने वाल क्रिस हेम्सवर्थ लीड रोल में हैं। यह एक अमेरिकी एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे सैम हारग्रेव ने निर्देशित किया है। इस कहानी में क्रिस हेम्सवर्थ का किरदार अपनी एक्स वाइफ की बहन और उसके बेटे को ड्रग माफिया पति के चंगुल से बचाकर लाता है।

10. द आउटलॉज

यह अमेरिकन एक्शन-कॉमेडी फिल्म है, जिसमें पियर्स ब्रोसनन, नीना डोबरेव, एडम डिवाइन और एलेन बारकिन मुख्य किरदार के रूप में नजर आए हैं। कहानी एक बैंक मैनेजर के ऊपर है उसके बैंक में शादी से कुछ दिन पहले चोरी हो जाती है।

TOP 10 Shows This Week

1. कोहरा

छह एपिसोड की वेब सीरीज दर्शकों को काफी पसंद आ रही है। एनआरआई ग्रूम के मर्डर के इर्द गिर्द घूमती कोहरा की कहानी पंजाब के बैकग्राउंड पर फिल्माई गई है। इसमें वरुण सोबती और सुविंदर विक्की लीड रोल में हैं।

2. किंग द लैंड

गू वोन की कहानी पर बनी वेब सीरीज 'किंग द लैंड' 13 जुलाई को रिलीज हुई थी। इसमें गू वोन एक लक्जरी होटल द किंग ग्रुप का उत्तराधिकारी है, जिसकी मुलाकात एक होटल बिजनेस वुमेन चेओन सा-रंग से हो जाती है, जो हर समय हंसती रहती है।

3. जुजुत्सु कैसेन

एक जापानी एनिमेटेड सीरीज है, जिसे गेज अकुटामी द्वारा लिखा और बनाया गया है। कहानी हाईस्कूल के छात्र युजी इटाडोरी की है जो एक शक्तिशाली अभिशाप से बचने के लिए जादूगरों के एक गुप्त संगठन में शामिल हो जाता है। जुजुत्सु कैसेन को कुल 24 एपिसोड में बनाया गया जिसे 3 अक्टूबर 2020 को रिलीज किया गया।

4. द विचर

हेनरी कैविल स्टारर 'द विचर' के तीसरे सीजन का दूसरा भाग इस हफ्ते रिलीज होने वाला है। हॉरर ड्रामा भरपूर यह शो 3 मार्च 2016 को रिलीज किया गया था। 

5.स्कूप

हंसल मेहता की वेब सीरीज 'स्कूप' लगातार एक महीने से ज्यादा समय से नेटफ्लिक्स पर ट्रेंड कर रही है। सच्ची घटना पर आधारित यह सीरीज क्राइम रिपोर्टर जिग्ना वोरा की बायोग्राफी 'बिहाइंड बार्स इन बायकुला: माय डेज इन प्रिजन' से मेकर्स ने बनाई है। 6 एपिसोड वाली स्कूप क्राइम ड्रामा जॉनर है।

6. द लिंकन लॉयर

इसमें मुख्य किरदार है मिकी हॉलर नाम का एक वकील, जो थोड़ी निजी और थोड़ी कानूनी समस्याओं से उलझते-उलझते अपने क्लाइंट्स के केस सुलझाते हैं, लेकिन उनकी नैतिकता उन्हें हमेशा गलत लोगों का साथ देने से रोकती है। 13 माई 2022 को रिलीज हुई द लिंकन लॉयर में कुल 10 एपिसोड हैं।

7. फेटल सिडक्शन

अफ्रीका के विश्वविद्यालय की कहानी इस शो में बताई गयी है, जो मिस्ट्री, क्राइम और थ्रिलर से भरी हुई है। यह सीरीज 7 जुलाई 2023 को रिलीज हुई थी, जिसमें 7 एपिसोड हैं।

8. टू हॉट टू हैंडल

यह एक ब्रिटिश रिएलिटी टेलीविजन डेटिंग गेम शो है। शो के अभी तक पांच सीजन आ गए हैं, पहले सीजन में कुल नौ एपिसोड और सभी चार सीजन में दस-दस एपिसोड हैं।

9. सी यू इन माई 19th लाइफ

यह दक्षिण कोरियाई टेलीविजन सीरीज है। ड्रामा और कॉमेडी का भरपूर आनंद उठा सकते हैं। 12 एपिसोड से बनी इस सीरीज को हाल ही में रिलीज किया गया था।

10. हिडन लव

इस शो में झोउ लुसी और चेन झेयुआन अभिनय कर रहै हैं। यह शो एक नया चीनी शो है, जो रोमांस से भरपूर है। 25 एपिसोड वाले इस शो को जून और जुलाई 2023 में एपिसोड वाइज रिलीज किया गया है।