Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix Top 10 Web Series: भारत में सबसे ज्यादा देखी जा रही 'गन्स एंड गुलाब्स', एक महीने से टॉप 10 में 'कोहरा'

Netflix Top 10 Web Series In India राज और डीके निर्देशित गंस एंड गुलाब्स में राजकुमार राव दुलकर सलमान और आदर्श गौरव मुख्य भूमिकाओं में हैं। टीजे भानु ने फीमेल लीड रोल निभाया है। यह काल्पनिक कस्बे गुलाबगंज में स्थापित क्राइम ड्रामा है जिसकी कहानी अफीम के अवैध कारोबार के इर्द-गिर्द घूमती है। सीरीज में कई किरदार ऐसे हैं कलाकार बेहतरीन काम किया है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 22 Aug 2023 07:32 PM (IST)
Hero Image
गंस एंड गुलाब्स और कोहरा के पोस्टर। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। Netflix Top 10 Web Series In India: नेटफ्लिक्स पर बहुत सी वेब सीरीज मौजूद हैं, जिन्होंने दर्शको का खूब मनोरंजन किया है। ऐसे में अगर आप बेहतरीन वेब सीरीज तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए नेटफ्लिक्स की इस हफ्ते की टॉप-10 वेब सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं।

इनको आप कभी भी और कहीं भी बैठकर बिंज वॉच कर सकते हैं। इन वेब सीरीज फुल ऑन एंटरटेनमेंट, थ्रिलर, रोमांस और इमोशन से भरपूर हैं।

गन्स एंड गुलाब्स (Guns & Gulaabs)

राज और डीके की इस सीरीज की कहानी में 90 के दशक के दो गैंग्स की आपसी लड़ाई दिखायी गयी है।  कोलकाता के एक माफिया से दोनों ही गैंग अपनी-अपनी डील कोशिश में लगे हुए हैं, लेकिन इस क्राइम स्‍टोरी में चीजें तब और बिगड़ने लगती हैं, जब एक ईमानदार नारकोटिक्स अफसर और एक मैकेनिक की एंट्री होती है।

90 के दशक को दिखाती इस सीरीज में क्राइम थ्रिलर के साथ ह्यूमर का जबरदस्त तड़का लगा हुआ है, जिसे आप सात एपिसोड में देख सकते है। राजकुमार राव, दुलकर सलमान और गुलशन देवैया जैसे कलाकारों से सजी यह सीरीज 18 अगस्त 2023 को रिलीज हुई थी।

डेप वर्सेस हर्ड (Depp VS Heard)

यह डॉक्युमेंट्री सीरीज वर्जीनिया फेयरफैक्स कोर्टहाउस में चल रहे केस को दिखाती है, जिसमें हॉलीवुड सुपरस्टार जॉनी डेप ने वाशिंगटन पोस्ट में छपे घरेलू हिंसा के आर्टिकल के बाद पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

यह डॉक्यु सीरीज जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के बीच कानूनी टकराव पर करीब से नजर डालती है। तीन एपिसोड्स में बनी इस डॉक्यु-सीरीज को 16 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया गया था। इस सीरीज को आप अंग्रेजी भाषा मे देख सकते है।

द हंट फॉर वीरप्‍पन (The Hunt for Veerappan)

यह खूंखार तस्कर वीरप्पन पर बनी डॉक्यु सीरीज है। इसे सेल्वामणि सेल्वाराज ने डायरेक्ट किया है। 1990 और 2000 के दशक की शुरुआत के खतरनाक डाकू पर बनी चार पार्ट वाली इस डॉक्यु-सीरीज को दर्शकों से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

यह डॉक्यू सीरीज लगातार तीसरे सप्ताह में भी टॉप-10 में बनी हुई है। इसमें वीरप्पन के अतीत, राजनीतिक और उसको पकड़ने की कोशिशों के बारे में बाताया गया है। चार एपिसोड में बनी यह सीरीज हिन्दी, इंग्लिश, तेलुगु और तमिल भाषा उपलब्ध है।

कोहरा (Kohrra)

यह यह क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज 15 जुलाई को रिलीज हुई थी। रिलीज के महीने भर बाद भी सीरीज टॉप-10 में बनी हुई है। छह एपिसोड की इस वेब सीरीज में बरुण सोबती और सुविंदर विक्की लीड रोल में हैं। एनआरआई मर्डर के इर्द गिर्द घूमती कोहरा की कहानी पंजाब के बैकग्राउंड पर फिल्माई गई है। इस वेब सीरीज को आप हिन्दी, इंग्लिश, तेलुगु, तमिल और पंजाबी भाषा में देख सकते है।

बिहाइंड योर टच (Behind Your Touch)

यह एक दक्षिण कोरियाई टेलीविजन सीरीज है, जिसमें हैन जी-मिन, ली मिन-की और सुहो ने अभिनय किया है। इसका प्रीमियर 12 अगस्त, 2023 से नेटफ्लिक्स पर हुआ था। इस सीरीज की कहानी जानवरों के एक साइको डॉक्टर के ऊपर है, जो एक जासूस बनकर एक भयानक सीरियल किलर के रहस्य से पर्दा उठाती है।

क्राइम ड्रामा और कॉमेडी से भरी इस सीरीज को आप हिन्दी और इंग्लिश भाषा में देख सकते है। हर शनिवार और रविवार को सीरीज के एपिसोड स्ट्रीम होते है। अभी तक शो के चार ही एपिसोड रिलीज हुए हैं।

किंग द लैंड (King The Land)

गू वोन की कहानी पर बनी वेब सीरीज 'किंग द लैंड' 13 जुलाई को रिलीज हुई थी। यह सीरीज एक महीने से ज्यादा समय से टॉप-10 में ट्रेंड कर रही है।

इस कोरियन वेब सीरीज को आप हिंदी भाषा में भी देख सकते हैं। इस शो में ली जुन-हू, लिम यून-आ सहित कई स्टार्स हैं। कॉमेडी और रोमांस जॉनर की इस सीरीज को कुल 16 एपिसोड्स में बनाया गया है।

मास्क गर्ल (Mask Girl)

सात एपिसोड्स में बनी यह सीरीज बेहतरीन कोरियाई ड्रामा थ्रिलर है। मास्क गर्ल सीरीज की कहानी किम मो मील लड़की के किरदार पर है, जिसे सब बदसूरत मानते हैं, लेकिन वह अपनी जिंदगी अपने तरह से जीती है।

इसलिए वह हर रात मास्क पहनकर इंटरनेट पर अपनी फैंटसी को जीती है और पॉपुलर हो जाती है, लेकिन एक दिन जब उस पर तीन कत्ल का इल्जाम लगता है तो उसकी लाइफ पूरी तरह बदल जाती है। 18 अगस्त 2023 को रिलीज हुई इस सीरीज को आप हिन्दी और इंग्लिश भाषा में देख सकते हैं।

द चूजन वन (The Chosen One)

इस सीरीज की कहानी एक 12 साल के लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है। लड़के के पास कुछ जादुई शक्तियां होती हैं, जिससे वह पूरे शहर को प्रभावित करता है। 6 एपिसोड्स में रिलीज हुई यह सीरीज ड्रामा फैंटेसी जॉनर है। 16 अगस्त 2023 को रिलीज हुई इस सीरीज को आप हिन्दी और इंग्लिश भाषा में देख सकते है।

पेनकिलर (Painkiller)

पीटर बर्ग और डैन स्केन की क्राइम, ड्रामा से भरी वेब सीरीज को 10 अगस्त 2023 को रिलीज किया गया था। 6 एपिसोड्स में बनी इस सीरीज बेव सीरीज में अमेरिका की opioid महामारी को दिखाया गया है। इस वेब सीरीज को आप हिन्दी और इंग्लिश भाषा में देख सकते है।

द अनकैनी काउंटर (The uncanny counter)

यह सीरीज दानव शिकारियों की कहानी है, जिन्हें 'काउंटर' कहा जाता है। वे खुद को छिपाने के लिए एक नूडल रेस्तरां में काम करते हैं। गुप्त रूप से उन सभी राक्षसों का शिकार करने की कोशिश करते हैं, जो जीवन की खोज में पृथ्वी पर आ गए हैं। फैंटेसी ड्रामा और एक्शन से भरपूर इस वेब सीरीज को आप कोरियन भाषा में इंग्लिश सबटाइटल के साथ देख सकते हैं।