Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Netflix Top 10 Web Series: एक महीने से टॉप 10 में बनी हैं 'कोहरा' और 'वीरप्पन' सीरीज, आपने कितनी देखीं?

Netflix Top 10 Web Series नेटफ्लिक्स पर हिंदी और अंग्रेजी की बेहतरीन वेब सीरीज मौजूद हैं जिन्हें वीकेंड पर विंज वॉच किया जा सकता है। यह सीरीज सभी जॉनर की हैं। एक्शन फैंटेसी एडवेंचर रोमांस और रोमांच हर तरह की कहानी मौजूद है। हाल ही में रिलीज हुई राजकुमार राव की सीरीज गन्स एंड गुलाब्स भी टॉप 10 में चल रही है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 01 Sep 2023 09:46 PM (IST)
Hero Image
नेटफ्लिक्स पर टॉप 10 सीरीज की लिस्ट। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमाघरों में शुक्रवार को छोटी-बड़ी कई फिल्में रिलीज हुई हैं। गदर 2 और ड्रीम गर्ल 2 पहले ही धमाल मचा रही हैं। इस बीच ओटीटी पर भी दिलचस्प कंटेंट मौजूद है। फिलहाल नेटफ्लिक्स पर मौजूद टॉप 10 वेब सीरीज के बारे में आपको बता रहे हैं, ताकि वीकेंड का प्लान बना सकें।

वैसे, इस हफ्ते अन्य प्लेटफॉर्म्स पर कई बेहतरीन सीरीज रिलीज हुई हैं, जिनकी जानकारी इस लिंक पर क्लिक करके ले सकते हैं।

गन्स एंड गुलाब्स (Guns & Gulaabs)

राज एंड डीके की सीरीज पिछले हफ्ते से टॉप 10 में बनी हुई है। सीरीज में क्राइम थ्रिलर, एक्शन के साथ कॉमेडी का जबरदस्त तड़का लगा है, जिसे आप सात एपिसोड में देख सकते हैं। राजकुमार राव, दुलकर सलमान, गुलशन देवैया और सतीश कौशिक जैसे कई कलाकार सीरीज में नजर आए हैं। यह 18 अगस्त 2023 को रिलीज हुई थी।

हू इस एरिन कार्टर

(Who Is Erin Carter)

सीरीज की कहानी एरिन कार्टर पर आधारित है, जो एक मां और ब्रिटिश टीचर है। वह स्पेन के बार्सिलोना शहर में रहती है। फिर एक दिन जब एरिन शॉपिग कर रही होती है, तभी अचानक कुछ चोर शॉपिग मॉल में घुस जाते हैं, जिससे एरिन कार्टर की जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है। क्राइम थ्रिलर, एक्शन से भरी यह सीरीज सात एपिसोड में बनाई गई है। यह वेब सीरीज 24 अगस्त 2023 को रिलीज हुई है, जिसे आप हिन्दी और इंग्लिश भाषा में देख सकते हैं।

रेग्नारोक (Ragnarok)

इस फैंटेसी ड्रामा सीरीज की कहानी एक रग्नारोक मैग्ने नाम के सुपरहीरो के इर्द-गिर्द घूमती है, जो नॉर्वेजियन टाउन में नॉर्स पौराणिक कथाओं के अनुसार थंडर देवता थॉर का पुनर्जन्म है। रेग्नारोक सीरीज के पहले दो सीजन को भी काफी पसंद किया गया था। इस सीरीज का तीसरा सीजन हाल ही में 24 अगस्त 2023 को रिलीज हुआ है। 6 सीजन में बनी सीरीज को आप हिंदी जिसे अंग्रेजी भाषा मे देख सकते है।

डेस्टाइंड विद यू

(Destined with You)

यह एक कोरियन ड्रामा सीरीज है। इस सीरीज की कहानी एक वकील और सरकारी ऑफिसर के इर्द-गिर्द घूमती है। सीरीज में चो बो-आह, रोवून, हा जून जैसे कोरियन कलाकार शामिल है। रोमांस ड्रामा जॉनर की इस सीरीज के अभी तक दो ही एपिसोड स्ट्रीम हुए हैं, जिन्हें आप हिंदी भाषा मे देख सकते हैं।

द हंट फॉर वीरप्‍पन

(The Hunt for Veerappan)

यह खूंखार तस्कर वीरप्पन पर बनी डॉक्युसीरीज है, जिसे सेल्वामणि सेल्वराज ने डायरेक्ट किया है। इसमें वीरप्पन के अतीत, राजनीतिक और पुलिस द्वारा उसको पकड़ने की कोशिशों के बारे में बताया गया है। इस डॉक्युसीरीज को दर्शको से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और यह एक महीने से टॉप-10 में ट्रेंड कर रही है। चार एपिसोड में बनी यह सीरीज हिन्दी, इंग्लिश, तेलुगु और तमिल भाषा उपलब्ध है।

डेप वर्सेस हर्ड (Depp Vs Heard)

यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज वर्जीनिया फेयरफैक्स कोर्टहाउस में चल रहे हॉलीवुड सुपरस्टार जॉनी डेप और एंबर हर्ड के केस को दिखाती है। जॉनी ने पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। इस डॉक्यु-सीरीज को 16 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था, तभी से यह सीरीज टॉप-10 में ट्रेंड कर रही है। तीन एपिसोड में बनी इस सीरीज को आप अंग्रेजी भाषा मे देख सकते है।

बकी हनमा (Baki Hanma)

इस सीरीज में आपको बाकी हनमा के किरदार की कहानी देखने को मिलेगी, जो अपने पिता युजिरो हनमा से आगे निकलने की इच्छा रखता है। यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर जापानी के अलावा हिंदी और अंग्रेजी भाषा में भी मौजूद है। 

कोहरा (Kohrra)

क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज 15 जुलाई को स्ट्रीम की गयी थी और तभी से टॉप-10 ट्रेंड में बनी हुई है। यह छह एपिसोड्स की सीरीज है, जिसमें बरुण सोबती और सुविंदर विक्की ने मुख्य किरदार निभाये हैं। कोहरा की कहानी एक एनआरआई मर्डर के इर्द-गिर्द घूमती है। हिन्दी, अंग्रेजी और पंजाबी भाषा में सीरीज देखी जा सकती है।

मास्क गर्ल (Mask Girl)

सात एपिसोड में बनी यह सीरीज बेहतरीन कोरियाई ड्रामा थ्रिलर है। सीरीज की कहानी किम मो मील लड़की के किरदार पर है जो रात को मास्क पहनकर इंटरनेट पर पॉपुलर हो जाती है, लेकिन एक दिन जब उस पर तीन कत्ल का इल्जाम लगता है तो उसकी लाइफ पूरी तरह बदल जाती है। यह सीरीज आपको हर कदम पर सस्पेंस देती है, साथ ही इमोशनल भी करती है। 18 अगस्त 2023 को रिलीज हुई इस सीरीज को आप हिन्दी और इंग्लिश भाषा में देख सकते हैं।

बिहाइंड योर टच

(Behind Your Touch)

यह एक दक्षिण कोरियाई क्राइम कॉमेडी सीरीज है। हर शनिवार और रविवार को सीरीज के नए एपिसोड स्ट्रीम होते है। अभी तक शो के 6 एपिसोड रिलीज हो चुके हैं। आप इसे हिन्दी और इंग्लिश भाषा में देख सकते है। सितम्बर में रिलीज होने वाली वेब सीरीज की पूरी लिस्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें।