Move to Jagran APP

Squid Game और हेलबाउंड की कामयाबी के बाद नेटफ्लिक्स पर अब नई कोरियन सीरीज 'द साइलेंट सी', देखें ट्रेलर

नेटफ्लिक्स पर स्क्विड गेम के बाद कोरियन वेब सीरीज हेलबाउंड भी काफी लोकप्रिय रही जिसके बाद प्लेटफॉर्म अब एक और वेब सीरीज द साइलेंट सी लेकर आ रहा है। यह एक साइ-फाइ सीरीज है जिसमें स्क्विड गेम के कई कलाकार अहम भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Thu, 16 Dec 2021 07:16 AM (IST)
Hero Image
Korean Web series The Silent Sea to release on netflix. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कोरियन कंटेंट के तलबगारों की संख्या अच्छी-खासी है।  नेटफ्लिक्स पर सितम्बर में आयी सीरीज स्क्विड गेम की बेतहाशा कामयाबी के बाद तो कोरियन कंटेंट को लेकर दर्शकों के बीच दिलचस्पी काफी बढ़ी है। ऐसे में तमाम प्लेटफॉर्म्स के-ड्रामाज को अपने कैटेलॉग में जोड़ने की कवायद में जुटे हैं।

नेटफ्लिक्स पर स्क्विड गेम के बाद कोरियन वेब सीरीज हेलबाउंड भी काफी लोकप्रिय रही, जिसके बाद प्लेटफॉर्म अब एक और वेब सीरीज द साइलेंट सी लेकर आ रहा है। यह एक साइ-फाइ सीरीज है, जिसमें स्क्विड गेम के कई कलाकार अहम भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। सीरीज 24 दिसम्बर को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर दी जाएगी।

सीरीज की कहानी स्पेस मिशन पर आधारित है, जिसमें स्पेस साइंटिस्टों की एक टीम को चांद पर एक निर्जन फेसिलिटी से सैम्पल लाने के लिए भेजा जाता है और उन्हें इस काम के लिए सिर्फ 24 घंटे ही मिलते हैं। यह सीरीज कोरियन और अंग्रेजी के साथ हिंदी भाषा में डब करके रिलीज की जा रही है। सीरीज में बाए डूना, गॉन्ग यू, ली जून, किम सुन यंग, हियू-सुंग ताय आदि कलाकार मुख्य किरदारों में दिखेंगे। गॉन्ग यू और हियू सुंग ताय को दर्शक स्क्विड गेम में देख चुके हैं। 

View this post on Instagram

A post shared by 공유 gongyoo official (@_gongyoo_official_)

स्क्विड गेम 17 सितम्बर को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गयी थी। भारत में सीरीज हिंदी में भी डब करके रिलीज की गयी थी। इससे पहले नेटफ्लिक्स की ओर से जारी एक रिपोर्ट में बताया गया था कि स्क्विड गेम ने रिलीज के बाद पहले कोरिया में ज़बरदस्त लोकप्रियता हासिल की और फिर दुनियाभर में इस शो का ऐसा रंग चढ़ा कि नेटफ्लिक्स के इतिहास में सबसे बड़ा शो बन गया।

रिलीज के चार हफ्तों के भीतर ही दुनियाभर में 142 मिलियन यानी 14.2 करोड़ घर यह शो देख चुके थे। 25 दिनों में शो ने 111 मिलियन व्यूज हासिल किए थे। इसके बाद हेलबाउंड (Hellbound) 19 नवम्बर को प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हुई थी। सीरीज का ऐसा जादू चला कि 22 नवम्बर से अगले छह दिनों तक नम्बर एक पोजिशन पर रही।