Move to Jagran APP

Netflix Web Series CLASS Trailer: नेटफ्लिक्स की सीरीज 'क्लास' में दिखेगी दिल्ली की कहानी, इस दिन होगी रिलीज

Netflix Web Series Class Trailer नेटफ्लिक्स ने नयी वेब सीरीज क्लास का एलान किया है जिसका ट्रेलर मंगलवार को रिलीज कर दिया गया। इस सीरीज में गुरफतेह पीरजादा लीड रोल में हैं जो इससे पहले नेटफ्लिक्स की फिल्म गिल्टी में नजर आ चुके हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 17 Jan 2023 01:48 PM (IST)
Hero Image
Netflix Web Series Class Release Date And Trailer. Photo- Instagram
नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी स्पेस में स्कूल और स्टूडेंट्स के इर्द-गिर्द कई वेब सीरीज मौजूद हैं, मगर इनमें से ज्यादातर स्कूल और हॉस्टल में उनकी जिंदगी के बारे में हैं। नेटफ्लिक्स पर अब क्लास वेब सीरीज आ रही है, जो थ्रिलर है। इसका ट्रेलर मंगलवार को जारी कर दिया गया। 

क्लास की कहानी दिल्ली में सेट की गयी है और एक हाइ फाइ प्राइवेट स्कूल के तीन स्टूडेंट्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जो आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि के हैं और इस स्कूल में दाखिला लेते हैं। अमीर परिवारों के कुछ बिगड़े हुए बच्चे भी इस स्कूल में पढ़ते हैं। नये स्टूडेंट्स के साथ इनकी समीकरण, कुछ राज और घटनाक्रम के बाद एक कत्ल हो जाता है, जो सीरीज को एक नया मोड़ देता है। 

इस तारीख को रिलीज होगी क्लास

क्लास सीरीज में गुरफतेह पीरजादा, पीयूष खाटी, अंजलि शिवारमन प्रमुख किरदार निभा रहे हैं। निर्देशन आशिम अहलूवालिया का है। क्लास 3 फरवरी से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की जाएगी। यह नेटफ्लिक्स पर ही स्ट्रीम हुई स्पेनिश सीरीज एलीट का अडेप्टेशन है। यह 2018 में स्ट्रीम होना शुरू हुई थी और छह सीजन आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Dahaad In BIFF- बर्लिन फिल्म समारोह में होगा सोनाक्षी सिन्हा की डेब्यू वेब सीरीज 'दहाड़' का प्रीमियर

गुरफतेह का अब तक का सबसे यादगार किरदार गिल्टी फिल्म में विजय प्रताप सिंह का है। यह फिल्म 2020 में नेटफ्लिक्स पर ही आयी थी और कियारा आडवाणी ने लीड रोल निभाया था। इससे पहले गुरफतेह फ्रेंड्स इन लॉ और आइ एम अलोन सो आर यू में नजर आये थे।

गुरफतेह के करियर की बागडोर करण जौहर की टैलेंट कम्पनी डीसीए के हाथों में हैं। करण ने पिछले साल शनाया कपूर को लॉन्च करने के लिए बेधड़क टाइटल से फिल्म की घोषणा की थी, जिसमें गुरफतेह और लक्ष्य ललवानी भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। हालांकि, इस फिल्म को लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं है।

विदेशी शोज का रूपांतरण हैं यह वेब सीरीज

भारतीय ओटीटी स्पेस में कई सीरीज मौजूद हैं, जिन्हें विदेशी सीरीज से अडेप्ट किया गया है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार की आर्या नीदरलैंड्स की वेब सीरीज पिनोजा का रूपांतरण है। हॉस्टेजेज इसी नाम से आयी इजरायली सीरीज का भारतीय रूपांतरण है। क्रिमिनल जस्टिस, बीबीसी की इसी टाइटल से रिलीज हुए शो का अडेप्टेशन है। सोनी लिव की सीरीज योर ऑनर इजरायल की सीरीज क्वोडो का भारतीय रूपांतरण है।

यह भी पढ़ें: Bhuvan Bam OTT Series Rafta Rafta- शादीशुदा जिंदगी की मुश्किलों से जूझते दिखेंगे भुवन बाम, नये शो का टीजर आउट