Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Trial By Fire Web Series: 'करियर का सबसे मुश्किल किरदार', फर्स्ट लुक शेयर कर बोले अभय देओल

Trial By Fire Web Series Trailer उपहार सिनेमा की आग में कई जिंदगी खाक हो गयी थीं। सीरीज की कहानी एक कपल की इंसाफ के लिए लम्बी कानूनी लड़ाई पर आधारित है। सीरीज का निर्देशन प्रशांत नायर और रणदीप झा ने किया है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 03 Jan 2023 05:28 PM (IST)
Hero Image
Netflix Web Series Trial By Fire Trailer Tomorrow. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। नेटफ्लिक्स पर 13 जनवरी को ट्रायल बाई फायर वेब सीरीज स्ट्रीम की जा रही है। इस सीरीज की कहानी दिल्ली के उपहार सिनेमाहाल में लगी आग के बाद चले लम्बे ट्रायल पर आधारित है। अभय देओल और राजश्री देशपांडे सीरीज में मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं। कहानी इन्हीं दोनों किरदारों के नजरिए से आगे बढ़ेगी। अभय ने मंगलवार को सीरीज का फर्स्ट लुक शेयर करके इस किरदार को अपने करियर का सबसे मुश्किल रोल करार दिया।

अभय सीरीज में शेखर कृष्णमूर्ति नाम का किरदार निभा रहे हैं, जबकि राजश्री उनकी पत्नी नीलम कृष्णमूर्ति के किरदार में नजर आएंगी। अभय ने लुक शेयर करके लिखा- सम्भवत: मैंने जो किरदार निभाये, उनमें सबसे कठिन रोल। मैंने सच्ची कहानियां की हं, लेकिन यह उनमें सबसे अधिक दुखद है। एक आग, जिसने अपने पीछे कई ट्रेजडी छोड़ीं। वो ट्रेजडी, जिन्हें नीलम और शेखर कृष्णमूर्ति ने दो दशक से अधिक तक महसूस किया। इसके साथ अभय ने बताया कि ट्रेलर कल (बुधवार) को आ रहा है।

यह भी पढ़ें: Netflix Top 10 Movies- थिएटर की इन फ्लॉप फिल्मों ने OTT पर टॉप 10 में बनाई जगह, पहले पायदान पर रही यह मूवी

सालों लम्बे संघर्ष को दिखाएगी सीरीज

प्रशांत नायर और रणदीप झा निर्देशित सीरीज में राजेश तैलंग, आशीष विद्यार्थी, अनुपम खेर, रत्ना पाठक शाह, शिल्पा शुक्ला जैसे कलाकार प्रमुख किरदारों में दिखायी देंगे। ट्रायल बाई फायर की कहानी इसी नाम से आयी किताब से ली गयी है, जिसे शेखर और नीलम ने लिखा है। यह सीमित सीरीज इन दोनों के संघर्ष को दिखाएगी, जो इन्होंने इंसाफ के लिए लम्बी कानूनी लड़ाई के लिए किया था।

1997 में दक्षिणी दिल्ली स्थित उपहार सिनेमा में भीषण आग लग गयी थी। उस वक्त थिएटर में बॉर्डर फिल्म चल रही थी। इस आग में 59 लोग मारे गये थे, जबकि 100 के आसपास जख्मी हुई थे। ट्रायल बाई फायर में इनके 24 सालों के संघर्ष को दिखाया जाएगा। 

ओटीटी स्पेस में सक्रिय हैं अभय और राजश्री

अभय ओटीटी स्पेस में निरंतर सक्रिय हैं और इससे पहले जेएल 50 और 1962- द वार इन द हिल्स वेब सीरीजों में नजर आते रहे हैं। 2022 में अभय लायंसगेट प्ले की ओरिजिनल फिल्म में जंगल क्राय में लीड रोल में दिखायी दिये थे। राजश्री देशपांडे भी ओटीटी स्पेस का जाना-पहचाना नाम हैं। नेटफ्लिक्स की ही सीरीज सेक्रेड गेम्स में राजश्री नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ दिखी थीं। उन्होंने सुभद्रा नाम का किरदार निभाया था। पिछले साल माधुरी दीक्षित की डेब्यू वेब सीरीज द फेम गेम में राजश्री ने पुलिस अफसर का रोल निभाया था।

यह भी पढ़ें: OTT Movies, Web Series- 2023 के पहले हफ्ते में ओटीटी पर अमिताभ बच्चन और कटरीना कैफ की एंट्री, देखें लिस्ट