Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

November OTT Movies: नवम्बर में ओटीटी पर खूब होंगे धमाके, इन 23 फिल्मों के साथ गुजारिए हर वीकेंड

November OTT Movies दिवाली के आसपास लम्बी छुट्टियां ओटीटी पर फिल्में देखने का बढ़िया मौका होती हैं। नवम्बर में ओटीटी पर फिल्मों की लम्बी लाइन है जिनमें कुछ नई तो कुछ पुरानी फिल्में शामिल हैं। सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकीं कुछ अहम फिल्में नवम्बर में ओटीटी पर आ सकती हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 30 Oct 2023 11:27 AM (IST)
Hero Image
नवम्बर में रिलीज होने वाली फिल्में। फोटो- एक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2023 की विदाई में बस दो महीने बाकी हैं और इन दो महीनों में ओटीटी पर फेस्टिव सीजन के मद्देनजर कई दिलचस्प फिल्में आ रही हैं। कुछ की घोषणा हो चुकी है, कुछ की अभी बाकी है। इनमें शाह रुख खान की जवान भी है, जिसके बादे में कहा जा रहा है कि नवम्बर में ओटीटी पर आ सकती है।

तारा सुतारिया की अपूर्वा उन फिल्मों में शामिल है, जो सीधे ओटीटी पर आ रही हैं। इनके अलावा अंग्रेजी और अन्य भाषाओं की कुछ फिल्में भी विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर उतरेंगी। फेस्टिव सीजन के मद्देनजर इस महीने की पूरी लिस्ट, ताकि दिवाली की छुट्टियों में आप अपनी वॉच लिस्ट बना सकें।

लॉक्ड इन (Locked In)

रिलीज डेट: 1 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह एक ब्रिटिश थ्रिलर फिल्म है, जिसे नूर वाजी ने डायरेक्ट किया है। फेम्के जॉनसन, अन्ना फ्रेल, फिन कोल और रोज विलियम्स ने लॉक्ड इन फिल्म में अभिनय किया है।

यह भी पढ़ें: November OTT Web Series- नवम्बर में रिलीज हो रही हैं इतनी वेब सीरीज, कम पड़ जाएंगी छुट्टियां, देखें पूरी लिस्ट

नुओवो ओलिम्पो (Nuovo Olimpo)

रिलीज डेट : 1 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म : नेटफ्लिक्स

यह इटैलियन फिल्म 1970 के दशक पर आधारित है, जिसका निर्देशन फरजन ओजपेटेक ने किया है। नुओवो ओलिम्पो फिल्म की कहानी में एक समलैंगिक कपल को अपने प्यार को आगे बढ़ाने के लिए कई राजनीतिक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

विंगवुमेन (Wingwomen)

रिलीज डेट: 1 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

इस फिल्म को मेलानी लॉरेंट द्वारा निर्देशित किया गया है, जो एक फ्रेंच क्राइम कॉमेडी फिल्म है। फिलिप कैटरिन, फेलिक्स मोआती और इसाबेल अदजानी ने विंगवुमेन फिल्म में मुख्य किरदारो को निभाया है।

हिगुइता: द वे ऑफ द स्कॉर्पियन

(Higuita: The Way of the Scorpion)

रिलीज डेट: 2 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह स्पोर्ट्स डॉक्यूमेंट्री फिल्म है, जिसे कोलम्बियाई गोलकीपर रेने हिगुइटा के जीवन पर फिल्माया गया है। वह अपने फुटबॉल करियर के शुरूआती दिनों में एक शानदार स्ट्राइकर थे, लेकिन बाद में गोलकीपर बन गए।

जवान (Jawan)

रिलीज डेट: 2 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद शाह रुख खान की फिल्म जवान बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इस बेहतरीन एक्शन थ्रिलर फिल्म में शाह रुख के साथ साउथ सुपरस्टार नयनतारा, विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोण, प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा ​​और सुनील ग्रोवर जैसे कलाकार नजर आए थे। यह एटली की पहली हिंदी फिल्म है, जिसे उन्होने लिखा और डायरेक्ट किया है। (हालांकि, अभी इसकी रिलीज की आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है)

नकल गर्ल (knuckle girl)

रिलीज डेट: 2 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

यह दक्षिण कोरियाई एक्शन फिल्म है, जिसमें मियोशी इयाका ने लीड किरदार निभाया है। इस फिल्म की कहानी एक महिला बॉक्सर के बारे में है , जो स्कूल में बदमाशों से मुकाबला करती है और गैर कानूनी बॉक्सिंग मुकाबलों में भाग लेती है।

गोल्डा 

रिलीज डेट: 3 नवम्बर, 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: लायंसगेट प्ले

गोल्डा बायोपिक थ्रिलर फिल्म है, जो इजरायल की आयरन लेडी कही जाने वाली पीएम गोल्डा मियर की कहानी है। गोल्डा 1973 में योम किप्पूर वॉर में अपने विवादित फैसलों के लिए जानी जाती हैं। फिल्म में वेटरन एक्ट्रेस हेलन मिलर ने गोल्डा का किरदार निभाया है। 

फिंगरनेल्स (Fingernails)

रिलीज डेट: 3 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: एप्पल टीवी

यह फिल्म साइंस फिक्शन के साथ लव ट्रायंगल है, जिसे क्रिस्टोस निको ने डायरेक्ट किया है। फ्यूचरिस्टिक दुनिया पर आधारित फिंगरनेल्स फिल्म में वैज्ञानिकों ने एक परीक्षण किया है, जो यह साबित कर सकता है कि दो लोग एक दूसरे से प्यार करते हैं या नहीं।

न्याद (Nyad)

रिलीज डेट: 3 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह एक स्पोर्ट्स बायोपिक फिल्म है, जिसे एलिजाबेथ चाय वासरहेली और जिमी चिन ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म एथलीट डायना न्याद की रियल लाइफ से जुड़ी कहानी को दिखाती है। डायना ने 60 साल की उम्र में दोस्त और कोच की मदद से क्यूबा से फ्लोरिडा तक 110 मील खुले समुद्र में तैरकर अपने जीवन भर के सपने को पूरा किया।

स्लाय (Sly)

रिलीज डेट: 3 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म है, जिसमें अमेरिकी दिग्गज एक्टर और फिल्ममेकर सिल्वेस्टर स्टेलोन के जीवन और करियर को दिखाया जाएगा। स्लाय को थॉम जिम्नी ने डायरेक्ट किया है।

बीटीएस: येट टू कम

(BTS: Yet to Come)

रिलीज डेट: 9 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

बीटीएस: येट टू कम एक लाइव म्यूजिकल फिल्म है और इसमें 'डायनामाइट', 'बटर', 'रन' और ' मिक ड्रॉप' जैसे19 हिट ट्रैक्स शामिल हैं। इस फिल्म को अक्टूबर 2022 में दक्षिण कोरिया के बुसान में हुए म्यूजिक कॉन्सर्ट पर फिल्माया गया है।

स्कंद: द अटैकर (Skanda: The Attacker)

रिलीज डेट: 10 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी हॉटस्टार

यह तेलुगु सिनेमा की एक्शन फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें राम पोथिनेनी ने लीड किरदार निभाया है। स्कंद : द अटैकर 28 सितंबर 2023 को सिनेमाघरो में रिलीज हुई थी। फिल्म में राम पोथिनेनी के साथ श्रीलीला और सई मांजरेकर ने अभिनय किया है।

व्हॉट्स लव गॉट टू डू विद इट?

(What's Love Got To Do With It?)

रिलीज डेट: 10 नवम्बर, 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: लायंसगेट प्ले

शेखर कपूर निर्देशित यह ब्रिटिश फिल्म है। शबाना आजमी एक अहम किरदार में नजर आएंगी। लिली जेम्स, सजल अली, एमा थॉम्पसन और शजाद लतीफ इस रोमांटिक ड्रामा में अहम किरदारों में दिखायी देंगे। 

यह भी पढ़ें: Killers Of The Flower Moon हुई रिलीज, यह है मार्टिन स्कॉर्सेसी की IMDb पर Highest Rated फिल्मों की लिस्ट

द किलर (The Killer)

रिलीज डेट: 10 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

द किलर एक अमेरिकी एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे डेविड फिंचर ने निर्देशित किया है। यह फिल्म द किलर नाम के फ्रांसीसी ग्राफिक उपन्यास पर आधारित है। फिल्म में अर्लिस हॉवर्ड, चार्ल्स पार्नेल, केरी ओ'मैली, साला बेकर, सोफी चार्लोट और टिल्डा स्विंटन मुख्य किरदारों में है।

अपूर्वा (Apurva)

रिलीज डेट: 15 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी हॉटस्टार

यह हिंदी एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे निखिल नागेश ने डायरेक्ट किया है। अपूर्वा फिल्म में अभिषेक बनर्जी, तारा सुतारिया और राजपाल यादव भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म की कहानी अपूर्वा के किरदार के ऊपर है, जो जीवित रहने के लिए कई मुश्किल परिस्थितियों का सामना करती है।

स्टाम्प्ड फ्रॉम द बिगिनिंग

(Stamped from the Beginning)

रिलीज डेट: 15 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह फिल्म डॉ. इब्राम एक्स केंडी की बेस्टसेलर पुस्तक पर आधारित है। इसमें अमेरिकी इतिहास में लंबे समय से चली रेसिज्म की लड़ाई को दिखाया जाएगा।

कॉन्ग्रैट्स माई एक्स! (Congrats My Ex!)

रिलीज डेट: 16 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

यह इंडोनेशियाई रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म है, जिसमें बेला रानी कैम्पेन और ब्राइट वचिरावित चिवारी ने लीड किरदार निभाया है। बेला फिल्म में वेडिंग प्लानर रीसा की भूमिका निभाती है, जो कि अपने पूर्व प्रेमी की शादी का आयोजन भारत में करती है।

इन लव एंड डीप वॉटर

(In Love and Deep Water)

रिलीज डेट: 16 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

इस जापानी थ्रिलर रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म को सकामोटो युजी ने लिखा और डायरेक्ट किया है। इन लव एंड डीप वॉटर फिल्म की कहानी एक विशाल लक्जरी क्रूज जहाज पर आधारित है।

बिलीवर 2 (Believer 2)

रिलीज डेट: 16 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

इस क्राइम एक्शन फिल्म का पहला पार्ट साल 2018 मे रिलीज हुआ था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। फिल्म में चो जिन वूंग, चा सेउंग वोन, हान ह्यो जू और ओह सेउंग हून जैसे कलाकार शामिल है। निर्देशन बेक जोंग यूल ने किया है।

रस्टिन (Rustin)

रिलीज डेट: 17 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह फिल्म सिविल राइट एक्टिविस्ट बायर्ड रस्टिन की रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित है। फिल्म में कोलमैन डोमिंगो, क्रिस रॉक, जेफरी राइट, ऑड्रा मैक्डोनाल्ड जैसे अभिनेता शामिल हैं। इसे जो जॉर्ज सी. वोल्फ द्वारा निर्देशित किया गया है।

सी यू ऑन वीनस (See You On Venus)

रिलीज डेट: 17 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह रोमांटिक ड्रामा फिल्म एक 18 साल की लड़की मिया की कहानी को दिखाती है, जो अपनी मां का पता लगाने की कोशिश कर रही है। फिल्म में एलेक्स एयोनो, रॉब एस्टेस, वर्जिनिया गार्डनर, इसाबेल सेरानो और बर्नार्ड बुलेन मुख्य किरदारों में हैं।

लियो (Leo)

रिलीज डेट: 17 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह एनिमेटेड कॉमेडी फिल्म बच्चों को काफी पसंद आएगी, जिसमें एडम सैंडलर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में लियो नाम के एक पालतू जानवर के नजरिए की कहानी है, जिसे एडम सैंडलर ने अपनी आवाज दी है।

आई डोंट एक्सपेक्ट एनीवन टू बिलीव मी

(I Don't Expect Anyone to Believe Me)

रिलीज डेट: 24 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह एक मैक्सिकन कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है, जिसे फर्नांडो फ्रियास ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी जुआन नामक एक व्यक्ति के ऊपर है जो पीएचडी करने के लिए बार्सिलोना जाने योजना बनाता है।

अमेरिकन सिम्फनी (American Symphony)

रिलीज डेट: 29 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म ऑस्कर और ग्रैमी विजेता म्यूजिशियन जॉन बैटिस्ट के रियल लाइफ पर आधारित है। अमेरिकन सिम्फनी फिल्म को मैथ्यू हेनमैन ने डायरेक्ट किया है।

फैमिली स्विच (Family Switch)

रिलीज डेट: 29 नवंबर 2023

ओटीटी प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

फैमिली स्विच एक कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन मैकजी ने किया है। फिल्म में जेनिफर गार्नर, एम्मा मायर्स, एड हेल्म्स, ब्रैडी नून और रीटा मोरेनो जैसे कलाकार शामिल हैं। फिल्म की कहानी में माता-पिता अपने बच्चों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।