Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Most Watched Movies: सबसे ज्यादा देखी गयी अक्षय कुमार की 'कठपुतली', जानें- फ्रेडी को मिली कौन सी पोजिशन?

OTT 15 Most Watched Movies अक्षय कुमार की फिल्म कठपुतली साइकोलॉजिकल थ्रिलर है जिसमें रकुल प्रीत सिंह ने फीमेल लीड रोल निभाया है। इस फिल्म का निर्देशन रंजीत तिवारी ने किया है। फिल्म सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आयी थी।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 13 Jan 2023 06:29 PM (IST)
Hero Image
OTT 15 Most Watched Movies Akshay Kumar Cuttputlli. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2022 अक्षय कुमार के लिए सिनेमाघरों में भले ही अच्छा ना रहा हो, लेकिन ओटीटी पर वो छाये रहे। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई अक्षय की साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म कठपुतली पिछले साल ओटीटी पर सबसे अधिक देखी गयी फिल्म बन गयी है।

ओरमैक्स मीडिया ने व्यूअरशिप को लेकर रिसर्च के बाद टॉप 15 फिल्मों की लिस्ट जारी की है, जिसमें पहले स्थान पर कठपुतली है। इस रिसर्च के अनुसार, फिल्म को 26.9 मिलियन व्यूज हासिल हुए हैं। इससे पहले 2020 में अक्षय कुमार की लक्ष्मी ने भी स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड तोड़ थे। यह फिल्म भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आयी थी।

पूजा एंटरटेनमेंट निर्मित और रंजीत तिवारी निर्देशित कठपुतली में अक्षय कुमार के साथ रकुल प्रीत सिंह फीमेल लीड रोल में थीं। इनके अलावा सरगुन मेहता, जोशुआ लेक्लेयर और चंद्रचूड़ सिंह ने अहम भूमिकाएं निभायी थीं। प्रोडक्शन हाउस की अगली फिल्मों में गणपत, कैप्सूल गिल, बड़े मियां छोटे मियां और कर्ण शामिल हैं। 

(Photo- Ormax Media Report)

अ थर्सडे और गोविंदा मेरा नाम ने किया हैरान

दूसरे स्थान और तीसरे स्थानों पर भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार की फिल्में ही रहीं। 25.5 मिलियन व्यूज के साथ यामी गौतम स्टारर अ थर्सडे दूसरे और 24.4 मिलियन व्यूज के साथ विक्की कौशल, कियारा आडवाणी, भूमि पेडनेकर अभिनीत गोविंदा मेरा नाम तीसरे स्थान पर रही। 

चौथे स्थान पर दीपिक पादुकोण, अनन्या पांडेय और सिद्धांत चतुर्वेदी की गहराइयां हैं, जो प्राइम वीडियो पर आयी थी। इस फिल्म को 22.3 मिलियन व्यूज मिले। पांचवें स्थान पर कार्तिक आर्यन की फ्रेडी है, जिसे 20.9 मिलियन व्यूज हासिल हुए। यह फिल्म भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आयी थी। 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

श्रेयस तलपड़े स्टारर 'कौन प्रवीण ताम्बे?' 20.2 मिलियन व्यूज के साथ छठे स्थान पर आयी। तमन्ना भाटिया की बबली बाउंसर ने 18.4 मिलियन व्यूज के साथ सातवां, जाह्नवी कपूर की गुड लक जेरी ने 16.2 मिलियन व्यूज के साथ आठवां, 14.5 मिलियन व्यूज के साथ विद्या बालन-शेफाली शाह की जलसा ने नौवां और 14.3 मिलियन व्यूज के साथ माधुरी दीक्षित की मजा मा ने दसवां स्थान हासिल किया। कौन प्रवीण ताम्बे, बबली बाउंसर, गुड लक जेरी डिज्नी प्लस हॉटस्टार, जलसा प्राइम वीडियो और मजा मा नेटफ्लिक्स पर आयी थी।

कैसे तय की गयी व्यूअरशिप?

इस आंकड़े को निकालने के लिए ओरमैक्स मीडिया ने देशभर में साप्ताहिक आधार पर की गयी रिसर्च में जुटे डाटा के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की ओर से वीकली आधार पर उपलब्ध करवाये गये डाटा को शामिल किया है। रिसर्च में उन फिल्मों को शामिल किया गया है, जिन्हें दर्शकों ने कम से कम आधा घंटा देखा और उन शोज को लिया गया है, जिनका कम से कम एक एपिसोड देखा गया था।