Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Golden Globe Awards 2023: जानें- कहां देख सकते हैं गोल्डन ग्लोब में धूम मचाने वाली ये फिल्में और सीरीज?

OTT Golden Globe Awards 2023 गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 अमेरिका के लॉस एंजेलिस में आयोजित हुई थे। आरआरआर को नाटू नाटू गाने के लिए गोल्डन ग्लोब मिला है। इनमें कुछ सीरीज ऐसी हैं जो काफी चर्चित रही थीं। कुछ फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थीं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 11 Jan 2023 08:15 PM (IST)
Hero Image
OTT Golden Globe Awards 2023. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स समारोह में गुजरे साल की बेहतरीन फिल्मों और सीरीजों को विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार से नवाजा गया। इनमें तेलुगु की हिट फिल्म आरआरआर भी शामिल है, जिसने बेस्ट ओरिजिल सॉन्ग का खिताब अपने नाम किया। वहीं, कई सीरीज ऐसी हैं, जिनकी चर्चा रिलीज के समय जमकर हुई थी। अगर, आप इन फिल्मों और सीरीजों को नहीं देख सके हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि अब इन फिल्मों और सीरीजों को किस प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं। 

अर्जेंटीना 1985

इस फिल्म ने बेस्ट पिक्चर नॉन इंग्लिश लैंग्वेज का खिताब अपने नाम किया। इस श्रेणी में आरआरआर कॉम्पीट कर रही थी। अर्जेंटीना 1985 को प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है। यह फिल्म प्लेटफॉर्म पर हिंदी डबिंग के साथ भी उपलब्ध है। अर्जेंटीना 1985 एक पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म है, जिसमें 1985 में तानाशाहों के ट्रायल को दिखाया गया है। 

यूफोरिया

यूफोरिया वेब सीरीज के लिए जेनडाया ने ड्रामा टीवी सीरीज की बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार अपने नाम किया। यह सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उपलब्ध है। इसके दो सीजन आये हैं। यह 17 साल की एक किशोरी के संघर्षों की कहानी है।

ओजार्क

नेटफ्लिक्स की इस सीरीज के लिए एक्ट्रेस जूलिया गारनर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के पुरस्कार से नवाजा गया है।ओजार्क क्राइम ड्रामा सीरीज है, जिसकी कहानी मनी लॉन्ड्रिंग के मुद्दे पर आधारित है। जूलिया ने सीरीज में सिंडिकेट की सहयोगी का किरदार निभाया था।

हाउस ऑफ द ड्रैगन

इस सीरीज को बेस्ट ड्रामा सीरीज का पुरस्कार दिया गया है। गेम ऑफ थ्रोंस की इस प्रीक्वल सीरीज की कहानी ड्रैगन फैमिली के इर्द-गिर्द घूमती है। यह सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। 

द ड्रॉपआउट

अमांडा सीफ्राइड को इस सीरीज के लिए बेस्ट एक्ट्रेस लिमिटेड सीरीज या टीवी मूवी कैटेगरी में पुरस्कार दिया गया। यह क्राइम सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मौजूद है। सीरीज में कुल आठ एपिसोड्स हैं। 

द व्हाइट लोटस

द व्हाइट लोटस सीरीज के लिए जेनिफर कूलिज को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस इन लिमिटेड ऑर एंथोलॉजी सीरीज कैटेगरी में पुरस्कार दिया गया है। यह अवॉर्ड दूसरे सीजन के लिए मिला है। यह सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। यह ब्लैक कॉमेडी ड्रामा सीरीज है।

एबॉट एलिमेंट्री 

टायलर जेम्स विलियम्स को इस सीरीज के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर इन म्यूजिकल ऑर कॉमेडी सीरीज श्रेणी में पुरस्कार मिला है। इस सीरीज के दोनों सीजन डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखे जा सकते हैं। 

ब्लैक पैंथर 2

ब्लैक पैंथर- वकांडा फॉरएवर फिल्म के लिए एंजेला बेसेट को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का पुरस्कार दिया गया। किसी मारवल फिल्म के लिए बड़ी कैटेगरी में गोल्डन ग्लोब जीतने वाली एंजेला पहली एक्ट्रेस बन गयी हैं। यह फिल्म पहली फरवरी से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उपलब्ध हो जाएगी। 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

आरआरआर

यह तेलुगु फिल्म हिंदी में नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है। आरआरआर के नाटू नाटू गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में पुरस्कार मिला है। एसएस राजामौली निर्देशित फिल्म में राम चरण और एनटीआर जूनियर ने लीड रोल निभाये। गाना इन्हीं दोनों पर फिल्माया गया था। तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उपलब्ध है।