Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Movies And Series: ब्लाइंड, बेबीलोन और तरला समेत जुलाई के पहले हफ्ते में इन फिल्मों और सीरीज की दस्तक

OTT Movies And Web Series in First Week ओटीटी स्पेस में इस हफ्ते खूब हलचल होने वाली है। कई नई पुरानी फिल्में आ रही हैं। वहीं एक से बढ़कर एक वेब सीरीज आ रही हैं। सोनम कपूर का ओटीटी डेब्यू भी होने जा रहा है। वहीं अधूरा सच शीर्षक से सुपरनैचुरल वेब सीरीज आ रही है। इसके अलावा कुछ दिलचस्प अंग्रेजी फिल्में भी रिलीज की जा रही हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 04 Jul 2023 06:58 PM (IST)
Hero Image
OTT Movies And Web Series in First Week 3 to 6 July. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सात जुलाई को सिनेमाघरों में विद्या बालन की फिल्म नीयत रिलीज हो रही है। इस फिल्म के अलावा जरा हटके जरा बचके, आदिपुरुष और सत्यप्रेम की कथा सिनेमाघरों में चल रही हैं। जुलाई के पहले शुक्रवार को थिएटर्स में सिर्फ एक नई फिल्म आ रही है, मगर ओटीटी स्पेस में मामला बिल्कुल उलट है।

कुछ फिल्में ऐसी हैं, जो सिनेमाघरों के बजाए सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आ रही हैं। वहीं, कुछ फिल्में ऐसी हैं, जो सिनेमाघरों में आ चुकी हैं और अब ओटीटी पर आ रही हैं। इनमें रीजनल और हॉलीवुड फिल्में भी शामिल हैं। 

OTT Movies This Week (3-9 July)

बेबीलोन (Babylon)

प्राइम वीडियो पर 5 जुलाई को हॉलीवुड फिल्म बेबीलोन आएगी। यह फिल्म 2022 में रिलीज हुई थी। इस पीरियड कॉमेडी फिल्म में ब्रैड पिट, मारगॉट रॉबी और डिएगा कालवा मुख्य किरदारों में हैं। फिल्म में साइलेंट से साउंड एरा की ओर हॉलीवुड सिनेमा का सफर दिखाया गया है।

ब्लाइंड (Blind)

7 जुलाई को जिओ सिनेमा पर सोनम कपूर की फिल्म ब्लाइंड रिलीज हो रही है। शोम मखीजा ने निर्देशन किया है। ब्लाइंड इसी नाम से आयी कोरियन फिल्म का रीमेक है। सोनम ऐसी पुलिस अधिकारी के रोल में हैं, जिसकी दृष्टि नहीं है। 

तरला

Zee5 पर हुमा कुरैशी की फिल्म तरला 7 जुलाई को रिलीज हो रही है। यह सेलिब्रेटेड शेफ तरला दलाल की बायोपिक है। पीयूष गुप्ता निर्देशित फिल्म में शारिब हाशमी, तरला के पति का किरदार निभा रहे हैं।

आइबी 71 (IB 71)

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 7 जुलाई को विद्युत जाम्वाल की आइबी 71 आ रही है। यह फिल्म सिनेमाघरों के बाद ओटीटी पर उतर रही है। आइबी 71 भारत-पाक युद्ध के दौरान एक अहम घटना को दिखाती है। अनुपम खेर भी फिल्म में एक खास किरदार में हैं।

फरहाना

7 जुलाई को सोनी लिव पर तमिल फिल्म फरहाना रिलीज होगी। ऐश्वर्या राजेश अभिनीत फिल्म सिनेमाघरों में आ चुकी है और एक मुस्लिम लड़की के संघर्ष को दिखाती है।

द पोप्स एक्सोरसिस्ट (The Pope's Exorcist)

7 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर द पोप्स एक्सोरसिस्ट स्ट्रीम होगी। हॉरर फिल्म अप्रैल में सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म फादर गैब्रिएल अमोर्थ की 1990 की किताब एन एक्सोरसिस्ट टेल्स हिज स्टोरी और 1992 की किताब एन एक्सोरसिस्ट- मोर स्टोरीज पर आधारित है। मुख्य किरदारों में रसल क्रो, लॉरेस मार्सडेन, एलेक्स एसोई और कैरी मुनरो हैं।

सात जुलाई को ही नेटफ्लिक्स अंग्रेजी फिल्म द आउट-लॉज आएगी। यह एक्शन कॉमेडी फील गुड फिल्म है, जिसमें नीना डोबरेव, एडम डिवाइन, पियर्स ब्रोसनन और एलन बारकिन मुख्य किरदारों में हैं। 

वन अप (One Up)

वन अप ऐसी लड़की की कहानी है, जो तानों से तंग आकर वीडियो एक्सपर्ट्स का गैंग बनाती है। फिल्म में रुबी रोज, टेलर जखार पेरेज आदि ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। 7 जुलाई को लायंसगेट प्ले पर आएगी। 

सोनी लिव पर 7 जुलाई को बांग्लादेशी फिल्म हवा आ रही है। यह मिस्ट्री ड्रामा फिल्म है। यह 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेशन के लिए बांग्लादेश की ऑफिशिल एंट्री थी।

OTT Web Series This Week (3-9 July)

इश्क नेक्स्ट डोर 

3 जुलाई को जिओ सिनेमा पर इश्क नेक्स्ट डोर (Ishq Next Door) रिलीज हो चुकी है। अखिलेश वत्स निर्देशित रोमांटिक सीरीज में नताशा भारद्वाज, अभय महाजन और मृणाल दत्त मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

स्वीट करम कॉफी (Sweet Kaaram Coffee)

प्राइम वीडियो पर 6 जुलाई को स्वीट करम कॉफी सीरीज रिलीज होगी। मूल रूप से तमिल में बनी सीरीज तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में भी आएगी। बिजॉय नाम्बियर, कृष्णा मारीमुथु और स्वाति रघुराम निर्देशित शो में लक्ष्मी, मधु, निवेदिता बालचंद्रन, कैविन जे बाबू और बाला सुरेश प्रमुख किरदारों में हैं।

6 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर द लिंकन लॉयर के दूसरे सीजन का पहला पार्ट रिलीज हो रहा है। रिवरडेल के सातवें सजीन का 14वां एपिसोड भी रिलीज किया जाएगा।

अधूरा

सात जुलाई को प्राइम वीडियो पर हॉरर थ्रिलर शो अधूरा रिलीज होगा। इस वेब सीरीज का निर्देशन अनन्या बनर्जी और गौरव चावला ने किया है। इस सुपरनैचुरल शो में रसिका दुग्गल, इश्वाक सिंह, राहुल देव, जोआ मोरानी और केसी शंकर अहम किरदारों में हैं।