Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Movies and Web Series: जमीन से अंतरिक्ष तक जमकर मनोरंजन, इस हफ्ते रिलीज होंगी यह 15 फिल्में और वेब सीरीज

OTT Movies and Web Series इस हफ्ते ओटीटी पर कई वेब सीरीज और फिल्में आ रही हैं जिनमें से कुछ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं। अगस्त के चौथे हफ्ते में दर्शकों को अंग्रेजी कंटेंट अधिक देखने को मिलेगा। हालांकि तमन्ना भाटिया की आखिरी सच और रवि दुबे की लखन लीला भार्गव भी इस हफ्ते ओटीटी पर आ रही हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 21 Aug 2023 10:25 PM (IST)
Hero Image
तमन्ना की आखरी सच इसी हफ्ते आएगी। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। टीवी और सिनेमाघरों के साथ अब लोग ओटीटी या डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर समय बिताना पसंद कर रहे हैं। अगस्त महीने के चौथे सप्ताह में भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर एंटरटेनमेंट की तगड़ी खुराक मिलने वाली है।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार से लेकर नेटफ्लिक्स और जियो सिनेमा तक अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ढेर सारी फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होने वाली हैं। अगर आपने कहीं बाहर घूमने का प्लान नहीं बनाया है और घर पर ही टाइम बिताने वाले हैं तो हम आपको इस हफ्ते ओटीटी पर रिलीज होने वाली फिल्म और वेब सीरीज की लिस्ट बता रहे हैं।

लखन लीला भार्गव (Lakhan Leela Bhargava)

रवि दुबे वेब सीरीज लखन लीला भार्गव में वकील की भूमिका में हैं। यह कोर्ट रूम ड्रामा है। इस वेब सीरीज की कहानी लखनऊ के एक क्रिमिनल लॉयर के इर्द-गिर्द घूमती है। यह सीरीज 21 अगस्त 2023 से ओटीटी प्लेटफार्म जियो सिनेमा पर स्ट्रीम हो गयी है।

स्टार वार्स एहसोका (Star Wars Ahsoka)

यह सीरीज एहसोका की ग्रैंड एडमिरल थ्रॉन की खोज की कहानी पर आधारित है। इस सीरीज में रोसारियो डॉसन, नताशा लियू बोर्डिजो, मैरी एलिजाबेथ विन्स्टेड, रे स्टीवेन्सन, इवान्ना साखनो, डायना ली इनोसैंटो, डेविड टेनेंट, लार्स मिकेलसेन और इमान एस्फांडी जैसे कलाकार देखने को मिलेंगे। साइंस फिक्शन ड्रामा जॉनर की यह सीरीज 23 अगस्त 2023 से ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

अनटोल्ड स्वैम्प किंग्स

यह डॉक्युमेंट्री अनटोल्ड का फाइनल सीजन है, जिसमें 2000 के आखिरी सालों के दौरान फ्लोरिडा गेटर्स को दिखाया जाएगा। इस टीम को अरबन मेयर ने लीड किया था। अरबन मेयर को एक निर्दयी कोच कहा जाता था, जिन्होंने फुटबाल टीम फ्लोरिडा गेटर्स को जीतने वाली टीम बना दिया था। नेटफ्लिक्स पर 22 अगस्त को इसका आखिरी सीजन आ रहा है।

लाइटहाउस

ये जापानी टॉक शो है, जिसमें दो एंटरटेनर्स कैजुअल बातचीत के जरिए एक दूसरे के बारे में दिलचस्प जानकारी देते हैं। शो नेटफ्लिक्स पर 22 अगस्त को आ रहा है।

चंद्रयान 3

चंद्रयान 3 चांद पर पहुंचने वाला है। इस उपलब्धि को डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने एक डॉक्युमेंट्री के जरिए कवर किया है, जो 23 अगस्त को प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होगी।

डेस्टाइन्ड विद यू (Destined with You)

यह एक कोरियन ड्रामा सीरीज है। इस सीरीज की कहानी एक वकील और सरकारी ऑफिसर के इर्द-गिर्द घूमती है। सीरीज में चो बो-आह, रोवून, हा जून जैसे कोरियन कलाकार शामिल है। रोमांस ड्रामा जॉनर की यह सीरीज की यह वेब सीरीज 23 अगस्त 2023 को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी।

बाकी हनमा सीजन 2

एनिमे सीरीज का दूसरा सीजन 24 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया जाएगा। इस सीजन का ट्रेलर नीचे देखा जा सकता है। बाकी बेहद लोकप्रिय किरदार है।

रैग्नारोक सीजन-3

साइ फाइ सीरीज रैग्नारोक का तीसरा सीजन नेटफ्लिक्स पर 24 अगस्त को आ जाएगा। इसके पहले दो सीजन काफी पसंद किये गये थे। इस सीजन का ट्रेलर नीचे देखिए।

हू इज एरिन कार्टर

24 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर आ रही ये ब्रिटिश लिमिटेड सीरीज है। यह एक ऐसी महिला की कहानी है, जिसकी पहचान एक स्टोर रॉबरी के दौरान सामने आ जाती है। 

आखिरी सच (Aakhri Sach)

जेलर और भोला शंकर जैसी फिल्मों के बाद तमन्ना भाटिया ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धमाल मचाने को पूरी तरह तैयार हैं। सीरीज की कहानी दिल्ली में स्थित बुराड़ी के एक ही परिवार के 11 लोगों द्वारा की गई सामूहिक आत्महत्या पर बेस्ड है।

तमन्ना भाटिया जांच अधिकारी के रोल में हैं। उनके अलावा अभिषेक बनर्जी, शिविन नारंग, दानिश इकबाल, निशु दीक्षित, कृति विज और संजीव चोपड़ा जैसे कलाकार भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। आखिरी सच वेब सीरीज 25 अगस्त को ओटीटी प्लेटफार्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की जाएगी।

बजाओ (Bajao)

इस सीरीज में एक फेमस रैपर रफ्तार के साथ तीन लड़कों की कहानी दिखाई गई है। जो मस्ती करते-करते ऐसी मुश्किल में फंस जाते हैं, जहां कॉमेडी भी है और सस्पेंस भी। इस सीरीज को शिवा वर्मा और सप्तराज चक्रवर्ती ने डायरेक्ट किया है। कहानी निखिल सचान ने लिखी है।

रैपर रफ्तार इस सीरीज से एक्टिंग करियर की शुरुआत कर रहे हैं। इसमें तनुज विरवानी, साहिल वैद, साहिल खट्टर और माहिरा शर्मा भी लीड रोल में हैं। यह वेब सीरीज 25 अगस्त 2023 से ओटीटी प्लेटफार्म जियो सिनेमा पर स्ट्रीम होगी।

ब्रो (Bro)

पवन कल्याण और साईं तेज की फैंटसी कॉमेडी फिल्म ब्रो अब सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धूम मचाने के लिए तैयार है। यह फिल्म 28 जुलाई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म 'ब्रो' का निर्देशन समुथिरकानी ने किया है।

फिल्म में पवन कल्याण और साईं तेज के अलावा प्रिया प्रकाश वारियर, केतिका शर्मा, ब्रह्मनंदन और सुब्बाराजू भी मुख्य कलाकारों में शामिल हैं। यह फिल्म तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में 25 अगस्त 2023 को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

अबाउट माइ फादर

लायंसगेट प्ले पर 25 अगस्त को अबाउट माइ फादर स्ट्रीम की जा रही है। इस कॉमेडी फिल्म में रॉबर्ट डिनीरो, सबाशियन मैनिस्कैल्को और किम कैट्रॉल लीड रोल्स में हैं। 

किलर बुक क्लब

लगभग डेढ़ घंटे की हॉरर फिल्म नेटफ्लिक्स पर 25 अगस्त को स्ट्रीम होगी। यह स्पनेशि में है, जिसे सबटाइटल्स के साथ देखा जा सकता है। 

द लॉस्ट सिटी

नेटफ्लिक्स पर द लॉस्ट सिटी 25 अगस्त को आ रही है। यह रोमांटिक एडवेंचर फिल्म है। सैंड्रा बुलक और चैनिंग टैटम लीड रोल्स में हैं। एक रोमांटिक नॉवल लिखने वाली लेखक अपने कवर मॉडल के साथ जंगल एडवेंचर पर जाती है, जहां एक अरबपति दोनों को खजाने की खोज के लिए किडनैप कर लेता है।