Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Movies, Web Series: 2023 के पहले हफ्ते में ओटीटी पर अमिताभ बच्चन और कटरीना कैफ की एंट्री, देखें लिस्ट

OTT Movies And Web Series This Week of 2023 इस हफ्ते दो हिंदी फिल्मों के साथ कई वेब सीरीज आ रही हैं। ज्यादातर कंटेंट अंग्रेजी और दूसरी भाषाओं का है। संयोग से सिनेमाघरों में इस हफ्ते कोई बड़ी रिलीज नहीं है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 02 Jan 2023 06:13 PM (IST)
Hero Image
OTT Movies And Web Series This Week of 2023. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 2023 में ओटीटी स्पेस में मनोरंजन की तगड़ी खुराक देने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने कमर कस ली है। नये साल के पहले हफ्ते में कुछ दिलचस्प फिल्में और सीरीज विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर नजर आएंगी। इनमें कटरीना कैफ, ईशान खट्टर और सिद्धांत चतुर्वेदी की फिल्म फोन भूत और अमिताभ बच्चन की ऊंचाई शामिल है।

कई देसी-विदेशी वेब सीरीज भी इस हफ्ते आ रही हैं। संयोग से साल के पहले शुक्रवार को सिनेमाघरों में कोई बड़ी बॉलीवुड फिल्म नहीं आ रही, ऐसे में ओटीटी पर विकल्प खोजे जा सकते हैं।

फिल्में

2 जनवरी को प्राइम वीडियो पर फोन भूत स्ट्रीम की जा चुकी है। यह फिल्म पहले रेंटल प्लान के तहत उपलब्ध थी। 2 जनवरी से फिल्म फ्री हो गयी है, यानी प्राइम वीडियो के सब्सक्राइबर्स अब इसे फ्री में देख सकेंगे। गुरमीत सिंह निर्देशित यह हॉरर कॉमेडी फिल्म है। फोन भूत 4 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 

4 जनवरी को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर कॉमेडी हॉरर फिल्म द मेन्यु आ रही है। यह अंग्रेजी-स्पेनिश फिल्म है।

6 जनवरी को जी5 पर ऊंचाई स्ट्रीम की जा रही है। राजश्री की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर और बमन ईरानी लीड रोल में हैं। सूरज बड़जात्या ने फिल्म का निर्देशन किया। यह फिल्म सिनेमाघरों के बाद ओटीटी पर आ रही है। इसके अलावा जी5 परही पंजाबी फिल्म बाबे भंगड़ा पौंदे ने आ रही है।

6 जनवरी नेटफ्लिक्स पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म मुंबई माफिया- पुलिस वर्सेज अंडरवर्ल्ड स्ट्रीम हो जाएगी। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म में नब्बे के दौर की मुंबई में गैंगस्टरों के साथ एनकाउंटर स्पेशलिस्टों के उदय की कहानी दिखायी जाएगी। 

6 जनवरी को लायंसगेट प्ले पर क्लर्स 3 और क्रॉसफायर फिल्में आ रही हैं। क्लर्स 3 कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जो 1994 और 2006 में आयी क्लर्स फिल्मों का सीक्वल है। यह सभी फिल्में स्टैंड अलोन सीक्वल्स हैं, यानी किसी भी सीक्वल को समझने के लिए पहली फिल्में देखने की जरूरत नहीं है। 

वेब सीरीज

3 जनवरी को सोनी लिव पर फैंटेसी आइलैंड का तीसरा सीजन स्ट्रीम हो जाएगा। यह अंग्रेजी का ड्रामा शो है।

4 जनवरी को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्टार वार्स- द बैड बैच का दूसरा सीजन स्ट्रीम हो रहा है। यह एनिमेशन, एक्शन, एडवेंचर सीरीज है। ड्रामा शो विल ट्रेंड भी इसी दिन स्ट्रीम किया जा रहा है।

नेटफ्लिक्स पर द लाइंग लाइफ ऑफ एडल्ट्स सीरीज शुरू हो रही है। यह इसी नाम आये नॉवल पर आधारित ड्रामा सीरीज है। सीरीज की मूल भाषा इटैलियन है, मगर यह अंग्रेजी में भी देखी जा सकती

5 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर वुमन ऑफ द डेड सीरीज शुरू हो रही है। यह ऑस्ट्रिया की थ्रिलर सीरीज है। एक औरत अपने पति के कातिल की खोज में जुटी है और इसी क्रम में अपनी कम्यूनिटी के कुछ बदसूरत रहस्यों को उजागर कर देती है।

6 जनवरी

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर ताजा खबर सीरीज स्ट्रीम की जाएगी। इस सीरीज में मशहूर यू-ट्यूबर भुवन बाम लीड रोल में हैं। भुवन का किरदार एक सफाई कर्मचारी का है, जो एक सार्वजनिक शौचालय चलाता है। इस शो में श्रिया पिलगांवकर भी लीड रोल में हैं।