Move to Jagran APP

OTT Movies September List: सितम्बर में इन 10 ओटीटी फिल्मों से सिनेमाघरों को मिलेगी कड़ी टक्कर, यहां है पूरी लिस्ट

OTT September Movies List ओटीटी पर दर्शकों को सितम्बर में कई बेहतरीन फिल्मों की सौगात मिलेगी जिनमें अक्षय कुमार से लेकर दिलजीत दोसांझ और तमन्ना भाटिया तक लीड रोल्स में नजर आएंगे। अक्षय की यह इस साल चौथी फिल्म है और सीधे ओटीटी पर आने वाली पहली।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Wed, 31 Aug 2022 01:03 PM (IST)
Hero Image
OTT Movies In September List. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Bollywood Hollywood Movies Releasing On OTT In September: सितम्बर में सिनेमाघरों को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स से कड़ी टक्कर मिलने वाली है। हर हफ्ते एक बड़ी फिल्म किसी ना किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आएगी। इनमें कुछ फिल्में ऐसी हैं, जो सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं और अब ओटीटी का रुख कर रही हैं, वहीं कुछ फिल्में ऐसी हैं, जो सीधे ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली हैं। इनमें अक्षय कुमार की कटपुतली और तमन्ना भाटिया की बबली बाउंसर भी शामिल हैं। यहां पेश है सितम्बर में ओटीटी पर रिलीज होने वाली फिल्मों की पूरी लिस्ट। 

1. खुदा हाफिज: चैप्टर 2- अग्नि परीक्षा

विद्युत जाम्वाल की फिल्म खुदा हाफिज- चैप्टर 2: अग्नि परीक्षा 2 सितम्बर को जी5 पर रिलीज हो रही है। फारुक कबीर निर्देशित फिल्म खुदा हाफिज का सीक्वल है। इस बार फिल्म में विद्युत का किरदार नन्ही बच्ची नंदिनी को खोजता नजर आएगा। यह फिल्म 8 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

2. कटपुतली

अक्षय कुमार की फिल्म कटपुतली सिनेमाघरों के बजाय सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही है। यह सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म 2 सितम्बर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आएगी। फिल्म में रकुल प्रीत सिंह, सुजीत शंकर, चंद्रचूड़ सिंह और शरगुन मेहता अहम भूमिकाओं में हैं। रंजीत तिवारी ने निर्देशन किया है। 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

3. व्हाइट एलिफेंट

लायंसगेट प्ले पर व्हाइट एलिफेंट 2 सितम्बर को आ रही है। यह थ्रिलर फिल्म है, जिसकी कहानी एक हत्या की साजिश पर आधारित है, जिसे होते हुए दो पुलिस वाले देख लेते है। फिल्म में ब्रुस बिलिस और माइकल रुकर मुख्य किरदारों में हैं। 

4. थॉर- लव एंड थंडर

मारवल स्टूडियोज की फिल्म थॉर लव एंड थंडर 8 सितम्बर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आ रही है। इस फिल्म में क्रिस हेम्सवर्थ, नैटली पोर्टमैन और क्रिश्चियन बेल मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 7 जुलाई को सिनेमाघरों में आयी थी। 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

5. पिनोकियो (Pinocchio)

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 8 सितम्बर को रिलीज हो रही पिनोकियो म्यूजिकल फैंटेसी फिल्म है, जिसका निर्देशन रॉबर्ट जेमेकिस ने किया है। इस फिल्म के एनिमेटेड किरदारों को टॉम हैंक्स, सिंथिया एरिवो, लूक एवांस जैसे कलाकारों ने आवाज दी है। यह फिल्म अंग्रेजी के साथ हिंदी भाषा में भी रिलीज की जाएगी।

6. एक विलेन रिटर्न्स

नेटफ्लिक्स पर 9 सितम्बर को एक विलेन रिटर्न्स स्ट्रीम की जाएगी। जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पाटनी और तारा सुतारिया अभिनीत फिल्म 29 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। मोहित सूरी निर्देशित एक विलेन रिटर्न्स सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म है। 

7. जोगी

नेटफ्लिक्स पर दिलजीत दोसांझ स्टारर जोगी 16 सितम्बर को रिलीज होगी। इस फिल्म में अमायरा दस्तूर, मोहम्मद जीशान अय्यूब,सौरभ चौहान, नीलू कोहली, कुमुद मिश्रा, परेश आहूजा, हितेन तेजवानी, मिखाइल यावलकर और सदानंद पाटिल अहम भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म की कहानी 80 के दौर में हुए दंगों पर आधारित है। इसका निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। 

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

8. फोर्स ऑफ नेचर

16 सितम्बर को लायंसगेट प्ले पर स्ट्रीम हो रही इस फिल्म में मेल गिबसन लीड रोल में हैं, जो एक रिटायर्ड जासूस का है। इस फिल्म में एमिली हिर्श और केट बोसवर्थ अहम भूमिकाओं में हैं। कहानी एक हाइस्ट की साजिश को विफल करने की घटना पर आधारित है। 

9. बबली बाउंसर

23 सितम्बर को मधुर भंडारकर निर्देशित फिल्म बबली बाउंसर डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम की जाएगी। यह फिल्म भी सीधे ओटीटी पर आ रही है। फिल्म में तमन्ना भाटिया टाइटल रोल में हैं। उनके साथ सौरभ शुक्ला, अभिषेक बजाज, साहिल वैद, सुप्रिया शुक्ला, प्रियम साहा अहम भूमिकाओं में हैं। 

10. प्लान ए प्लान बी

नेटफ्लिक्स पर 30 सितम्बर को रितेश देशमुख और तमन्ना भाटिया की फिल्म प्लान ए प्लान बी आ रही है। यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसमें रितेश डिवोर्स लॉयर और तमन्ना मैचमेकर हैं। फिल्म का निर्देशन शशांक घोष ने किया है।