Move to Jagran APP

OTT Movies In June: सड़ी गर्मी में निकलने का नहीं है मन और घर में लग रहा है अकेलापन, हाजिर हैं ये नई फिल्में

मई में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई बड़ी फिल्मों ने हलचल मचाई। अब इस महीने के एंड पर ही हम एक बार फिर से जून में अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली फिल्मों की एक लिस्ट दर्शकों के लिए लेकर हाजिर हैं। इस कड़कती धूप में छुट्टी के दिन अगर बाहर निकलने का मन नहीं है तो इन फिल्मों को देखकर आप अपना दिन अच्छा बना सकते हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Fri, 31 May 2024 05:16 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 05:16 PM (IST)
जून में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होंगी ये फिल्में / फोटो- Dainik Jagran Graphic

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ऑडियंस के पास मनोरंजन के साधन बढ़ते जा रहे हैं। हर हफ्ते भले ही सिनेमाघरों में फिल्में रिलीज हो या ना हो, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज या कोई नई फिल्म आ ही जाती है।

दर्शकों को भी पूरा एंटरटेनमेंट अपने ही घर पर आराम से मिलता है। मई में 'शैतान' और मंजुम्मेल ब्वॉयज जैसी बड़ी फिल्में रिलीज हुई थी। मई के बाद अब जून में भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं।

अगर आपका इस भयंकर गर्मी में अपने घर से बाहर कदम रखने का मन नहीं है और सोच रहे हैं कि कैसे अपना वीकेंड बिताएंगे, तो घबराने की जरुरत नहीं है, क्योंकि जून के महीने में भी मनोरंजन का फुल डोज दर्शकों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने को मिलेगा।

कौन-कौन सी फिल्में जून के पूरे महीने में आपको नेटफ्लिक्स से लेकर हॉटस्टार और अमेजन प्राइम वीडियो तक पूरे महीने इतनी मूवी देखने को मिलेगी।

अंडर पेरिस (Netflix)

जेवियर जेन्स के निर्देशन में बनी फिल्म 'अंडर पेरिस' एक हॉरर थ्रिलर फिल्म हैं। इस फिल्म की कहानी एक ऐसे वैज्ञानिक की है, जो पेरिस में खून की नदी न बहे, इसके लिए शार्क को जाल में फंसाता है, लेकिन जब वह शार्क उसके जाल में फंस जाती है, तो उसे अपना एक दुखद अतीत याद आ जाता है।

रिलीज - 5 जून

निर्देशक - जेवियर जेन्स

स्टारकास्ट - बेरेनिस बेजो, नसीम लायस, अनाइस पारेलो

शैली- हॉरर थ्रिलर

बड़े मियां छोटे मियां (Netflix)

बड़े मियां छोटे मियां अब सिनेमाघरों के बाद जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने सिनेमाघरों में कुछ खास बिजनेस नहीं किया था, लेकिन अब ये फिल्म एक बार फिर से दर्शकों का घरों में बैठकर ही मनोरंजन करने की कोशिश करेंगे।

रिलीज- 6 जून

निर्देशक- अली अब्बास जफर

स्टारकास्ट- अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, पृथ्वीराज सुकुमारन, अलाया एफ, मानुषी छिल्लर

शैली - एक्शन ड्रामा

हिटमैन (Netflix)

ये एक एक्शन रोमांटिक एक्शन फिल्म है, जो एक प्रोफेसर की कहानी है, जो दिन में काम करता है और रात को लोगों के सामने ये बताता है कि वह हिटमैन है, जिसकी वजह से वह मुसीबतों में भी फंस जाता है।

यह भी पढ़ें: Web Series In June: IPL खत्म होने पर उदास होने की नहीं है जरूरत, जून में OTT पर आएंगी इतनी सीरीज

फिल्म के निर्देशन की कमान रिचर्ड लिंकलेटर ने संभाली है। ग्लेन पावेल ने इस सीरीज में गैरी जॉनसन की भूमिका निभाई है।

रिलीज - 7 जून

निर्देशक- रिचर्ड लिंकलेटर

स्टारकास्ट - ग्लेन पावेल, एड्रिया अर्जियोना, ऑस्टिन एमिलियो, रेट्टा, संजय राव, मौली बर्नार्ड

शैली- रोमांटिक एक्शन कॉमेडी

ब्लैकआउट (Jio Cinema)

ब्लैकआउट एक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म है, जिसमें विक्रांत मैसी-सुनील ग्रोवर और मौनी रॉय जैसे मंझे हुए कलाकार नजर आ रहे हैं। इस फिल्म की कहानी विक्रांत मैसी के किरदार के लेनी डिसूजा की भूमिका निभा रहे हैं उनकी इर्द गिर्द घूमती है।

कुछ दिनों पहले ही इसका ट्रेलर सामने आया था, जिसमें ये दिखाया गया था कि कैसे विक्रांत की पुणे में रोड़ पर एक गाड़ी से भिडंत हो जाती है और सामने वाला व्यक्ति मर जाता है। वह बॉडी को ठिकाने लगाने के बारे में सोचते हैं, तभी उनकी मुलाकात सुनील ग्रोवर से होती है और ऐसे ही फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है।

रिलीज- 7 जून

निर्देशक- देवांग भावसार

स्टारकास्ट- विक्रांत मैसी, सुनील ग्रोवर, मौनी रॉय

शैली- कॉमेडी थ्रिलर

डाई इन अ गन फाइट (Lionsgate Play)

रोमियो जूलियट की कहानी से प्रेरित फिल्म है, जिसमें रोमांस के साथ जमकर एक्शन भी देखने को मिलेगा। दो दुश्मन परिवारों के बीच प्यार और नफरत की कहानी। एलेक्जेंड्रा डैडरियो, डिएगो बोनेटा और जस्टिन चैटविन मुख्य भूमिकाओं में हैं।

रिलीज- 7 जून

निर्देशक- कोलीन शिफली

स्टारकास्ट- एलेक्जेंड्रा डैडारियो, डिएगो बोनेटा, जस्टिन चैटविन

शैली - रोमांटिक एक्शन

महाराज (Netflix)

आमिर खान के बाद अब उनके लाडले बड़े बेटे जुनैद अपने अभिनय का टैलेंट दुनिया को दिखाने के लिए तैयार हैं। उनकी यशराज बैनर तले बनी पहली फिल्म 'महाराज' नेटफ्लिक्स को जून के महीने में रिलीज हो रही है। फिल्म में जुनैद एक पत्रकार करसनदास मूलजी का किरदार निभा रहे हैं, जो महिला अधिकारों और विधवा औरतों के पुनर्विवाह के लिए लड़ते हैं।

रिलीज- 14 जून

निर्देशक- सिद्धार्थ पी मल्होत्रा

स्टारकास्ट- जुनैद खान, शरवरी वाघ, जयदीप अहलावत

शैली- कोर्टरूम ड्रामा

फैटल अट्रैक्शन (Netflix)

फैटल अट्रेक्शन एक ऐसे मैरिड मैन की कहानी है जो बाहर एक लड़की से अफेयर कर लेता है, लेकिन बाद में वही उसके लिए मुसीबत बन जाता है, क्योंकि वह लड़की आदमी के साथ-साथ उनके परिवारवालों को भी स्टॉक करने लगती है।

रिलीज- 15 जून

निर्देशक- एड्रियन लिन

स्टारकास्ट- माइकल डगलस, ग्लेन क्लोज, ऐनी आर्चर

शैली- साइकोलॉजिकल थ्रिलर

ट्रिगर वॉर्निंग (Netflix)

अमेरिकन एक्शन थ्रिलर फिल्म 'ट्रिगर वॉर्निंग' पार्कर की कहानी है, जिसने फोर्सेस कमांडो की स्पेशल ट्रेनिंग ली है। अपने पिता के अचानक निधन के बाद वह उनके बार को संभालती है, जिसे जल्द ही ये पता लगता है कि उनके होमटाउन में एक हिंसक गैंग घूम रहा है।

रिलीज- 21 जून

निर्देशक- मौली सूर्या

स्टारकास्ट- जेसिका अल्बा, एंथनी माइकल हॉल, मार्क वेबर, जेक वेरी एल्विस

शैली: एक्शन थ्रिलर

मैदान (Prime Video)

अजय देवगन की मैदान ने सिनेमाघरों के में बड़े मियां छोटे मियां के साथ टक्कर ली थी। फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत धीमी हुई थी, लेकिन बाद में धीरे-धीरे BMCM की हालत खस्ता कर कमाई के मामले में ये फिल्म आगे निकल गयी थी। अब हाल ही में ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज के लिए तैयार है, लेकिन प्राइम पर आपको ये फिल्म कीमत चुकाकर देखने को मिलेगी। प्राइम पर 'मैदान' 349 रुपए में उपलब्ध है। इस फिल्म में अजय देवगन ने भारतीय फुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम का किरदार अदा किया था।

निर्देशक- अमित शर्मा

स्टारकास्ट- अजय देवगन, प्रियामणि, नितांशी गोयल

शैली- बायोपिक

यह भी पढ़ें: OTT Release This Week: इस हफ्ते ओटीटी पर बनी रहेगी 'शनिदेव' की कृपा, फुलेरा में दिखेगी 'Panchayat 3' की धूम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.