Move to Jagran APP

OTT South Films: हिंदी फिल्मों से भर गया दिल तो साउथ की ये 15 फिल्में देंगी जमकर मनोरंजन, जानें- कहां देखें?

OTT TOP South Films ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर साउथ की कई बेहतरीन फिल्में मौजूद हैं इनमें कई ऐसी हैं जो पिछले कुछ महीनों में ही रिलीज हुई हैं और खूब चर्चा में रहीं। अगर इन फिल्मों को अभी तक नहीं देख पाये हैं तो ओटीटी पर इन्हें देखने का पूरा मौका है। छुट्टी के दिनों में इन फिल्मों को देखने का प्रोग्राम बना सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Thu, 05 Oct 2023 05:36 PM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2023 05:36 PM (IST)
साउथ की फिल्में ओटीटी पर मौजूद हैं। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स फिल्म देखने वालों के लिए पसंदीदा माध्यम बनते जा रहे हैं। आज के समय में साउथ फिल्मों का भी क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। कई दक्षिण भारतीय फिल्मों ने हिंदी दर्शकों के बीच भी अच्छा कारोबार किया है। हाल ही में रिलीज हुई साउथ फिल्मों की लिस्ट, जिन्हें आप ओटीटी पर देख सकते हैं।

1. मिसेज शेट्टी एंड मिस्टर पॉलीशेट्टी

5 अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गयी है। अनुष्का शेट्टी और नवीन पॉलीशेट्टी अभिनीत रोमांटिक फिल्म तेलुगु के साथ मलयालम, तमिल और हिंदी भाषाओं में भी स्ट्रीम की गयी है। फिल्म में जयसुधा, मुरली शर्मा, नासर और हर्ष वर्धन सहयोगी किरदारों में नजर आएंगे।

2. जेलर

रजनीकांत की तमिल फिल्म जेलर प्राइम वीडियो पर मौजूद है। फिल्म ने सिनेमाघरों में भी बेहतरीन बिजनेस किया था।

3. हरकारा

प्राइम वीडियो पर एक अक्टूबर को रिलीज हुई हरकारा तमिल हिस्टोरिकल फिल्म है। इसका निर्देशन और लेखन राम अरुण कास्ट्रो ने किया है। उन्होंने मुख्य भूमिका भी निभायी है। 

4. कुशी

कुशी शिव निर्वाण द्वारा लिखित और निर्देशित तेलुगु भाषा की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। विजय देवरकोंडा और सामंथा रूथ प्रभु लीड रोल्स में हैं। कुशी पहली अक्टूबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में देखने के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढे़ं: OTT Movies In October- अक्टूबर में आ रही हैं 40 से ज्यादा फिल्में, 'गदर 2' और 'OMG 2' भी लिस्ट में शामिल

5. किंग ऑफ कोठा

दुलकर सलमान स्टारर फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर चार भाषाओं में मौजूद है। सिनेमाघरों के बाद यह फिल्म 29 सितम्बर को ओटीटी पर आयी ती। 

6. शाकुंतलम

सामंथा रुथ प्रभु स्टारर शाकुंतलम प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है। यह तेलुगु के साथ हिंदी और अन्य दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज हुई थी। 

7. पिज्जा 3: द ममी

हॉरर फिल्मों के शौकीनों के लिए तमिल हॉरर फिल्म पिज्जा उपलब्ध है। मोहन गोविंद निर्देशित फिल्म में आश्विन काकुमानु, पवित्र मरिमुथु, कविता भारती, अनुपमा कुमार और गौरव नारायणन अहम किरदारों में हैं। यह फिल्म तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में प्राइम वीडियो स्ट्रीम की गई है।

यह भी पढ़ें: OTT Web Series in October- अक्टूबर में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर होगा जमकर धमाल, रिलीज हो रहीं ये वेब सीरीज

8. बेदुरुलंका 2012

कार्तिकेय गुम्माकोंडा अभिनीत 2023 की तेलुगु हिट फिल्म 'बेदुरुलंका 2012' ने बिना किसी पूर्व घोषणा के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी शुरुआत कर दी है। क्लैक्स द्वारा निर्देशित, इस कॉमेडी थ्रिलर ने पर्दे पर खूब धमाल मचाया था। 25 अगस्त को स्क्रीन पर प्रदर्शित हुई फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपेक्षा से अधिक कमाई की थी। फिलहाल इस फिल्म को तेलुगु भाषा में अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है।

9. हर चैप्टर 1 (Her)

हर चैप्टर-1 साल 2023 की तेलुगु भाषा की ड्रामा फिल्म है, जो श्रीधर स्वराघव द्वारा लिखित और निर्देशित है। इसमें रुहानी शर्मा, विकास वशिष्ठ और जीवन कुमार मुख्य भूमिका में हैं। तेलुगु क्राइम ड्रामा "हर चैप्टर 1" में रूहानी शर्मा एक सख्त अधिकारी की भूमिका निभाती हैं। फिलहाल आप सभी ये फिल्म तेलुगु भाषा में अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

10. डिजिटल विलेज

फिल्म 'डिजिटल विलेज' फहद नंदू द्वारा निर्देशित एक मलयालम फिल्म है और इसमें ऋषिकेश, के इंदिरा, एमसी मोहनन, सुरेश बाबू कन्नोम और अन्य ने अभिनय किया है। कहानी तीन दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने समुदाय के लोगों की डिजिटल साक्षरता में सुधार करना चाहते हैं। हालांकि, ग्रामीणों के अपने जीवन के तरीके को बनाए रखने के दृढ़ संकल्प से उनके प्रयास विफल हो जाते हैं। इस फिल्म को आप सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

11. कोलाई

कोलाई एक तमिल एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो बालाजी कुमार द्वारा लिखित और निर्देशित है। फिल्म में विजय एंटनी और रितिका सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं। मीनाक्षी चौधरी, मुरली शर्मा, राधिका, अर्जुन चिदम्बरम भी फिल्म में अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म प्राइम पर तमिल की भाषा में उपलब्ध है।

12. स्पाइ

यह स्पाइ एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो तमिल, तेलुगु, कन्नड़, हिंदी और मलयालम में मौजूद है और इस फिल्म की स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफार्म प्राइम वीडियो पर की जा रही है। फिल्म में निखिल सिद्धार्थ, एश्वर्या मेनन और आर्यन राजेश मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। साथ ही राणा दग्गूबटी का कैमियो भी है।

13. ब्लैक एन व्हाइट

एस धीक्षी द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में कार्तिक राज और अर्थिका मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि श्रवणिता, मनिमोझियान रामादुरई और रिचर्ड सहायक कलाकार हैं। इसकी कहानी भाई-बहन ऋषि और रितु के इर्द-गिर्द है और महामारी की पृष्ठभूमि पर है। ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देखी जा सकती है।

14. भोला शंकर

तेलुगु एक्शन फिल्म में चिरंजीवी ने लीड रोल निभाया है। फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। फिल्म में तमन्ना भाटिया फीमेल लीड रोल में हैं। 

15. विरुपक्ष

तेलुगु हॉरर थ्रिलर फिल्म का निर्देशन कार्तिक वर्मा डांडू ने किया है। फिल्म में सई धरम तेज, संयुक्ता, सुनील और ब्रह्माजी अहम भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.