Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Web Series And Films: 'जुबली' से 'रोमांचम तक', इस हफ्ते ओटीटी पर आ रही सीरीज और फिल्मों की पूरी लिस्ट

OTT Web Series And Films (3-9 April) Full List डिज्नी प्लस हॉटस्टार नेटफ्लिक्स प्राइम वीडियो और एमएक्स प्लेयर पर हिंदी अंग्रेजी कोरियन और दूसरी भाषाओं की फिल्में और सीरीज स्ट्रीम की जा रही हैं। इनमें कुछ एक्शन तो कुछ रोमांस और ड्रामा सीरीज हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 03 Apr 2023 05:34 PM (IST)
Hero Image
OTT Web Series And Films This Week 3 to 9 April. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमाघरों के साथ मनोरंजन का अभिन्न हिस्सा बन चुके ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर हर हफ्ते कुछ नया और जानदार कंटेंट आ रहा है। हिंदी, अंग्रेजी और दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ विश्व की अन्य भाषाओं की फिल्में और वेब सीरीज देखने को मिलती हैं।

सोमवार से रविवार के बीच इस हफ्ते डिज्नी प्लस हॉटस्टार, प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स समेत कई प्लेटफॉर्म्स पर विभिन्न भाषाओं की फिल्में देखने को मिलेंगी। इनकी पूरी लिस्ट यहां दी गयी है।

4 अप्रैल 

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर अंग्रेजी भाषा की स्पोर्ट्स सीरीज द क्रॉसओवर (The Crossover) आएगी। इसमें बास्केटबॉल खेलने वाले दो भाइयों की कहानी दिखायी गयी है। सीरीज इसी शीर्षक के नॉवल पर आधारित है। 

5 अप्रैल को एमएक्स प्लेयर पर कोरियन ड्रामा सीरीज द लेडी इन डिग्निटी (The Lady In Dignity) आएगा। ये दो विपरीत विचारधारा रखने वाली दो महिलाओं की कहानी है। 

6 अप्रैल 

नेटफ्लिक्स पर डेटिंग रिएलिटी शो इन रियल लव (In Real Love) स्ट्रीम किया जा रहा है। यह एक सोशल एक्सपेरिमेंट शो है, जिसमें चार सिंगल कपल्स ऑनलाइन और रियल लाइफ में डेटिंग करते नजर आएंगे। शो के होस्ट रणविजय सिंह और गौहर खान हैं। 

नेटफ्लिक्स पर ही साउथ कोरियन कॉमेडी ड्रामा सीरीज बीफ (Beef) रिलीज होगी। स्टीवन येओन और एली वॉन्ग मुख्य भूमिकाओं में हैं। स्टीवन येओन को दर्शक नेटफ्लिक्स की सीरीज द वाकिंग डेड में ग्लेन के किरदार में देख चुके हैं।

7 अप्रैल

इस हफ्ते की सबसे अहम रिलीज अमेजन प्राइम वीडियो की जुबली (Jubilee) सीरीज है, जिसमें 40-50 के दशक का हिंदी सिनेमा दिखाया गया है। शो की कहानी इस पीरियड में स्टूडियोज और स्टार के आपसी रिश्ते और जरूरतों पर आधारित है। इसके पहले पांच एपिसोड्स 7 अप्रैल को स्ट्रीम किये जा रहे हैं। अपारशक्ति खुराना, अदिति राव हैदरी, वामिका गब्बी, राम कपूर, सिद्धांत गुप्ता और प्रोसेनजीत चटर्जी मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। इस शो को सौमिक सेन ने क्रिएट किया है, जबकि विक्रमादित्य मोटवाने निर्देशक हैं।

नेटफ्लिक्स पर फैंटेसी एडवेंचर फिल्म 'चुपा' (Chupa) स्ट्रीम हो रही है। इसकी कहानी एक बच्चे के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे मैक्सिको में अपने दादा के घर में एक अजीबोगरीब प्राणी चुपाकाबरा मिलता है। चुपाकाबरा अमेरिका लोक कथाओं से आया है, जिसे स्पेनिश भाषा में गोट सकर कहा जाता है, क्योंकि यह जीवित प्राणियों के खून पर जिंदा रहता है।

नयी सीरीज ट्रांसएटलांटिक (Transatlantic) रिलीज होगी। यह जर्मन सीरीज है, जिसे अंग्रेजी में भी देखा जा सकता है। इसकी कहानी दो अमेरिकियों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो दूसर विश्व युद्ध के दौरान कलाकार, लेखक और दूसरे शरणार्थियों की यूरोप से भागने में मदद करते हैं।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मलयालम फिल्म 'रोमांचम' (Romancham) आ रही है। यह हिंदी भाषा में भी रिलीज की जा रही है। इस कॉमेडी हॉरर की कहानी कुछ साल पहले बेंगलुरु में हुई एक घटना पर आधारित है।

नेटफ्लिक्स पर टर्किश फिल्म ओह बेलिंडा रिलीज होगी। इसकी कहानी एक फिल्म स्टार पर आधारित है, जिसकी जिंदगी में एक कमर्शियल में काम करने के (Oh Belinda) बाद भूचाल आ जाता है और वो अपने कैरेक्टर की दुनिया में ट्रांसपोर्ट हो जाती है। 

8 अप्रैल

एमएक्स प्लेयर पर चीनी सीरीज माइ डिबेट ओपोनेंट (My Debate Opponent) का दूसरा सीजन आ रहा है। इसकी कहानी कुछ डिबेटर्स के बारे में है, जो इंटरस्कूल डिबेट कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे हैं।

नेटफ्लिक्स पर थाइ सोशल ड्रामा फिल्म हंगर आ रही है। इसकी कहानी एक स्ट्रीट फूड पकाने वाले के बारे में है, जिसके एक कुख्यात और बेरहम शेफ ट्रेनिंग देने के लिए आमंत्रित करता है। 

9 अप्रैल

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर टाइनी ब्यूटीफुल थिंग्स सीरीज स्ट्रीम की जा रही है। यह इसी नाम के नॉवल पर बनी सीरीज है।  इस सीरीज में मुख्य भूमिका कैथरीन हान ने निभायी है। अप्रैल महीने की सीरीज की लिस्ट के लिए यहां क्लिक करें।