Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Web Series And Movies: कुर्सी की पेटी बांध लीजिए... इस हफ्ते 'फ्रीलांसर' से लेकर 'तेलगी' तक की कहानी

OTT Web Series And Movies This Week हंसल मेहता की बहुप्रतीक्षित सीरीज स्कैम 2003- दे तेलगी स्टोरी इस हफ्ते रिलीज हो रही है। इसके अलावा द फ्रीलांसर आ रही है जिसमें मोहित रैना लीड रोल में हैं। यह स्टाइलिश एक्शन एक्सट्रैक्शन सीरीज है जिसमें मोहित सीरिया में फंसी दोस्त की बेटी को छुड़ाते नजर आएंगे। अनुपम खेर भी इसका हिस्सा हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 28 Aug 2023 11:34 PM (IST)
Hero Image
इस हफ्ते की वेब सीरीज और फिल्मों की पूरी लिस्ट। फोटो- एक्स, इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। हर हफ्ते ओटीटी पर नई फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होती रहती हैं। जिनका दर्शक भी बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। आप भी ओटीटी पर नए-नए वेब सीरीज और फिल्में देखने के शौकीन हैं और इस हफ्ते के न्यू रिलीज का इंतजार कर रहे हैं तो हम आपके लिए पूरी लिस्ट लेकर आए हैं।

इस हफ्ते अलग-अलग ओटीटी प्लेटफार्म्स पर डिफरेंट जॉनर की जबरदस्त फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं, आइए लिस्ट पर नजर डालते हैं।

एनसीटी 127 द लॉस्ट बॉयज

(NCT 127: The Lost Boys)

चार पार्ट में बनी यह एक डॉक्युसीरीज है। इस सीरीज की कहानी में आपको कोरियन पॉप बैंड की यात्रा दिखाई जाएगी। यह डॉक्युसीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर 30 अगस्त, 2023 को रिलीज की जाएगी।

लिव टू 100: सीक्रेट्स ऑफ ब्लू जोन्स

(Live to 100: Secrets of the Blue Zone)

यह सीरीज दुनिया भर में यात्रा करके वहां रहने वाले लोगों के खान पान और जीवनशैली को दिखाएगी और सीरीज दुनिया के सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाले लोगों के बारे में भी बताएगी। यह सीरीज 30 अगस्त, 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी।

मिस एड्रेनलाइन: अ टेल ऑफ ट्विन्स

(Miss Adrenaline: A Tale of Twins)

यह सीरीज एक पेशेवर बाइकर लड़की की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है। वह अपनी बहन के हत्यारों को ढूंढने और उसे न्याय दिलाने की कोशिश करती है। शो में जुआनिता मोलिना मुख्य भूमिका में है। यह सीरीज 30 अगस्त, 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी।

वन पीस (One Piece)

इस वेब सीरीज की कहानी मंकी डी लफी के कारनामों पर आधारित होगी, वह राजा बनने के लिए कुछ भी करने को तैयार होता है और वह पुराने खजाने की तलाश में एक ऐसी यात्रा पर निकल जाता है, जहां से वापस आना असंभव है। एक्शन एडवेंचर कॉमेडी और फैंटेसी ड्रामा से भरपूर यह सीरीज 31 अगस्त, 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी।

चूज लव (Choose Love)

इस फिल्म की कहानी कैमी के किरदार पर बेस्ड है, जिसके पास सब कुछ है, बढ़िया नौकरी और घर, लेकिन उसे लगता है कि कुछ कमी है और कैमी की भावना तब बढ़ने लगती है, जब वह रेक्स से मिलती है। एक पुराना प्यार उसके जीवन में लौट आता है। यह फिल्म 31 अगस्त, 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी।

ए डे एंड अ हाफ

एक सितम्बर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही यह थ्रिलर ड्रामा है। एक पिता की कहानी है, जो अपनी बेटी से मिलने के लिए मेडिकल सेंटर में हथियार के साथ घुस जाता है। वहां उसकी वाइफ काम करती है।

डीडी रिटर्न्स

तमिल हॉरर फिल्म एक सितम्बर को जी5 पर रिलीज हो रही है। कुछ पैसे से भरा बैग और आभूषण एक हॉन्टेड बंगले में छिपा देते हैं, लेकिन जब उसे लेने वापस जाते हैं तो उनके साथ अजीबोगरीब घटनाएं होती हैं।

हैप्पी एंडिंग (Happy Ending)

इस फिल्म की कहानी में लूना और मिंक अपनी शादी साल की पहली सालगिरह मना रहे होते हैं, लेकिन लूना अपने रिश्ते से खुश नही होती है। फिर कुछ ऐसा होता है, जिससे लूना की जिंदगी उलट-पुलट हो जाती है। यह रोमांटिक कॉमेडी जॉनर की फिल्म 1 सितंबर, 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी।

द व्हील ऑफ टाइम सीजन 2

(The Wheel of Time)

द व्हील ऑफ टाइम रॉबर्ट जॉर्डन के सबसे ज्यादा बिकने वाली नॉवेल पर आधारित है। इस वेब सीरीज की कहानी एक काल्पनिक दुनिया पर आधारित है, जहां मैजिक की ढेर सारी संभावनाएं हैं, लेकिन केवल कुछ ही लोग उस तक पहुंच सकते हैं। इस सीरीज के पहले सीजन को प्राइम वीडियो पर काफी ज्यादा पसंद किया गया है। अब इस सीरीज का दूसरा सीजन 1 सितंबर, 2023 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा।

स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी

(Scam 2003: The Telgi Story)

स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी की सफलता के बाद अब क्रिएटर हंसल मेहता अब स्कैम सीरीज का अगला भाग लेकर आ रहे हैं। इस सीरीज में साल 2003 में हुए 30 हजार करोड़ के स्टाम्प घोटाले की कहानी दिखाई जाएगी। यह घोटाला नकली स्टांप पेपर छापने वाले अब्दुल करीम तेलगी ने किया था। यह वेब सीरीज 1 सितंबर, 2023 को ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लाइव पर स्ट्रीम होगी।

द फ्रीलांसर (The Freelancer)

यह वेब सीरीज शिरीष थोराट की किताब अ टिकट टु सीरिया पर बेस्ड है। इसमें दिखाया जाएगा कि कैसे एक लड़की को एक आतंकवादी शादी के जाल में फंसाकर सीरिया ले जाता है और वहां उसे बंदी बना लेता हैं। इस वेब सीरीज में उस लड़की सीरीया से रेस्क्यू ऑपरेशन दिखाया जाएगा। अनुपम खेर, मोहित रैना स्टारर यह सीरीज 1 सितंबर, 2023 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

फ्राइडे नाइट प्लान (Friday Night Plan)

बाबिल खान इस फिल्म की कहानी में दो भाइयों की जर्नी देखने को मिलेगी, जो एक वीकेंड पर पार्टी का प्लान बनाते है। जब उनकी मां को किसी काम से बाहर जाना पड़ जाता है। इसी का फायदा दोनों भाई उठाते हैं और पार्टी का प्लान बनाते हैं। यह फिल्म यूथ को काफी पसंद आ सकती है, क्योंकि वो इससे खुद को रिलेट कर पाएंगे। यह फिल्म 1 सितंबर, 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी।

स्टारस्ट्रक सीजन-3 

एक सितम्बर को लायंसगेट प्ले पर स्टारस्ट्रक सीजन-3 आ रही है। इस कॉमेडी सीरीज की कहानी एक ऐसी लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सिनेमा के साथ नैनी का काम भी करती है।

नये साल पर वन नाइट स्टैंड के बाद उसे पता चलता है कि उसने एक मूवी स्टार के साथ रात गुजारी है। सीरीज में रोज मैटाफिओ, निकेश पटेल, एमा सिडी और एआइ रॉबर्ट्स अहम किरदारों में हैं।