Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Releases This Week: विद्या बालन की 'नीयत' और '1920 हॉरर्स ऑफ द हार्ट' समेत रिलीज हुईं ये फिल्में और सीरीज

OTT Web Series And Movies This Week इस वीकेंड जिन कलाकारों को ओटीटी पर देख पाएंगे उनमें सुष्मिता सेन राजकुमार राव दुलकर सलमान और विद्या बालन शामिल हैं। सुष्मिता की ताली राजकुमार-दुलकर की गंस एंड गुलाब्स वहीं विद्या की नीयत स्ट्रीम हो चुकी हैं। इन अलावा कुछ दक्षिण भारतीय भाषाओं की वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आ रही हैं जिनके साथ वीकेंड गुजारा जा सकता है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Fri, 18 Aug 2023 04:39 PM (IST)
Hero Image
ताली में सुष्मिता सेन लीड रोल में हैं। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉक्स ऑफिस पर गदर 2 और ओएमजी 2 पहले से धमाल मचा रही हैं। इस शुक्रवार अभिषेक बच्चन की धूमर ने भी दोनों को ज्वाइन कर लिया है। थिएटर्स के साथ ओटीटी स्पेस में भी कई फिल्में और सीरीज रिलीज हुई हैं। 

इनमें से कुछ साउथ भाषाओं की भी हैं। इस वीकेंड ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने भी मनोरंजन देने के लिए कमर कस ली है। दर्शकों के लिए अगस्त का यह तीसरा हफ्ता धमाकेदार साबित होने वाला है। चलिए, आपको बताते हैं कि किस प्लेटफॉर्म पर क्या आ रहा है।

18 अगस्त को रिलीज हुईं ये फिल्में और सीरीज

गंस एंड गुलाब्स (Guns & Gulaabs)

यह पीरियड क्राइम थ्रिलर सीरीज है, जिसमें 90 के दौर को दिखाया गया है। कहानी एक काल्पनिक कस्बे गुलाबगंज में दिखायी गयी है। इस वेब सीरीज में राजकुमार राव, दुलकर सलमान, आदर्श गौरव, टीजे भानु, गुलशन देवैया और दिवंगत सतीश कौशिक को देखा जा सकता है। 

1920- हॉरर्स ऑफ द हार्ट

डिज्नी प्लस हॉटस्टार हॉरर फिल्म स्ट्रीम हो गयी है। कृष्णा भट्ट निर्देशित फिल्म में अविका गौर ने मुख्य भूमिका निभायी है। यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और सफल रही थी। 

माथागम 

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर प्रसाथ मुरुगेसन लिखित-निर्देशित सीरीज मथागम रिलीज हो गयी है। सीरीज में अथर्व, मणिकंदन, निखिला विमल और डीडी प्रमुख किरदारों में हैं। शो सात भाषाओं तमिल, हिंदी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, मराठी और बंगाली में स्ट्रीम किया गया है। अथर्व पुलिस अफसर के रोल में हैं, जबकि मणिकंदन पहली बार विलेन के किरदार में नजर आ रहे हैं। 

कोलाई

प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही इस तमिल मिस्ट्री फिल्म में विजय एंटोनी, मीनाक्षी चौधरी, रितिका सिंह और राधिका सरतकुमार प्रमुख किरदारों में हैं। बालाजी के कुमार ने फिल्म का निर्देशन किया है। थ्रिलर फिल्म की कहानी एक मॉडल सिंगर लैला के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो जाती है। इस क्राइम को सॉल्व करने की जिम्मेदारी आइपीएस संध्या मोहनराज (रितिका) और पूर्व इनवेस्टिगेटिव अफसर विनायक (विजय) को दी जाती है। 

Aayirathonnu Nunakal

मलयालम भाषा की फिल्म आयीराथोन्नु नुनकल सोनी लिव पर स्ट्रीम हो गयी है। थमर केवी निर्देशित थ्रिलर फिल्म की कहानी दुबई में दिखायी गयी है। कुछ दोस्तों का एक ग्रुप एक मेंशन में जमा होता है। वहां ट्रुथ और डेयर गेम अलग ही ट्रैक पर चला जाता है।

मास्क गर्ल (Mask Girl)

यह एक बेहतरीन कोरियाई थ्रिलर सीरीज है, जिसका निर्देशन किम जंग-हून ने किया है। इस सीरीज में कोरियाई फिल्म इंडस्ट्री के कुछ सबसे प्रसिद्ध चेहरे शामिल होंगे, जिनमें गो ह्यून-जंग, अहं जे-होंग और येओम ह्ये-रन लीड रोल में हैं। 

10 डेज ऑफ अ बेड मैन (10 Days of a Bad Man)

फिल्म की कहानी एक प्राइवेट इन्वेस्टीगेटर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी पर्सनल समस्याओं के साथ मर्डर को सुलझाता है। ड्रामा और मर्डर मिस्ट्री जॉनर की यह मूवी नेटफ्लिक्स पर 18 अगस्त को रिलीज हो गयी। 

हरलान कोबेन्स शेल्टर (Harlan Coben’s Shelter)

यह सीरीज सस्पेंस थ्रिल से भरपूर है, जिसमें कॉमेडी का तड़का भी है। कहानी में किशोर मिकी बोलिटर और उसके नए दोस्त हरलान कोबेन के साथ रहस्यमय ढंग से गायब होने की जांच करते हैं। यह सीरीज 18 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी।

एपी ढिल्लों: फर्स्ट ऑफ अ काइंड

(AP Dhillon: First of A Kind)

यह डॉक्युसीरीज पंजाबी सिंगर एपी ढिल्लों के सुपरस्टार और ग्लोबल म्यूजिक आइकॉन बनने की दिलचस्प यात्रा को दिखाएगी। इस डॉक्युसीरीज को जय अहमद द्वारा निर्देशित किया गया है। चार पार्ट में बनी यह डॉक्युसीरीज 18 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गयी।

नीयत

प्राइम वीडियो पर विद्या बालन की सस्पेंस थ्रिलर फिल्म नीयत रिलीज हो गयी है। फिलहाल, यह 349 रुपये के रेंटल पर उपलब्ध है। यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

माइंड केज

लायंसगेट प्ले पर थ्रिलर फिल्म माइंडकेज शुक्रवार को स्ट्रीम हो गयी है। यह फिल्म पिछले साल आयी थी। नेटफ्लिक्स की सस्पेंस थ्रिलर सीरीज मेनिफेस्टो में लीड रोल निभाने वाली एक्ट्रेस मेलिसा रॉक्सबर्ग ने इसमें मुख्य भूमिका निभायी है। 

यह फिल्म और सीरीज हो चुकी हैं रिलीज

ताली (Taali)

सुष्मिता सेन काफी समय से ताली सीरीज को लेकर चर्चा में बनी हुई थी। रवि जाधव के निर्देशन में बनी इस वेब सीरीज में सुष्मिता सेन गौरी सावंत का रोल प्ले कर रही हैं। यह वेब सीरीज कोई फिक्शन नहीं, बल्कि रियल लाइफ पर आधारित है। यह सीरीज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को जियो सिनेमा पर रिलीज होगी।

डेप Vs हर्ड (Depp vs Heard)

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के ट्रायल केस को भला कोई कैसे भूल सकता है? साल 2022 में इस मानहानि केस ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। जॉनी डेप और एंबर हर्ड के केस का ट्रायल वर्जिनिया कोर्ट में चला था, जिसके दौरान ऐसे खुलासे हुए कि हर कोई चौंक गया था। इस केस पर बनी डॉक्यू सीरीज ‘डेप Vs हर्ड’ 16 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

मिगेल वांट्स टू फाइट

(Miguel wants to Fight)

इस फिल्म की कहानी एक 17 साल के लड़के और उसके दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है। वह लड़का लड़ाई से दूर भागता है, लेकिन एक घटना उसके जीवन को बदलकर रख देती है। ड्रामा और कॉमेडी से भरी यह फिल्म 16 को अगस्त को डिज्नी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं।