Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT This Week: राधिका आप्टे के अंडरकवर कारनामे और जुबली के नये एपिसोड्स, एक्शन और हॉरर की भरपूर डोज

OTT Web Series and Movies This Week मिसेज अंडरकवर कॉमेडी स्पाइ सीरीज है जिसमें राधिका आप्टे लीड रोल में हैं। सीरीज में राधिका के साथ सुमीत व्यास हैं। वहीं जेरेमी रेनर की डॉक्यू सीरीज में अनिल कपूर भी नजर आएंगे।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 12 Apr 2023 08:56 PM (IST)
Hero Image
OTT Web Series and Movies This Week Mrs Undercover. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इस हफ्ते जुबली के बाकी एपिसोड्स के साथ कुछ नयी वेब सीरीज और फिल्में आ रही हैं। कुछ चर्चित वेब सीरीज के अगले सीजन आएंगे। अंग्रेजी और रीजनल भाषाओं का कंटेंट भी आ रहा है। हिंदी कंटेंट इस हफ्ते कुछ कम रहेगा।

10-16 अप्रैल के बीच आ रहीं ये वेब सीरीज

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 12 अप्रैल को 'हॉक आइ' फेम हॉलीवुड स्टार जेरेमी रेनर का शो 'रेनरवेशंस' स्ट्रीम हो गया है। इस शो में जेरेमी के इनवोशंस के बारे में बताया गया है, जिसके तहत वो अपनी कम्यूनिटी के लोगों के लिए वाहनों का निर्माण करते हैं। इस शो के इंडिया स्पेशल एपिसोड में अनिल कपूर भी नजर आएंगे।

13 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर अमेरिकन 'मैनहंट- द बॉस्टन मैराथन बॉम्बिंग' डॉक्यू सीरीज आ रही है। तीन भागों की इस सीरीज में बॉस्टन बॉम्बिंग की दुखद घटना से संबंधित विभिन्न पहलुओं को दिखाया जाएगा, जिसमें मैराथन फिनिश लाइन पर आतंकियों ने प्रैशर कुकर बम की मदद से धमाके किये थे।

इन धमाकों में तीन लोग मारे गये थे और सैकड़ों जख्मी हुए थे। नेटफ्लिक्स पर इसके अलावा 13 अप्रैल को 'ऑब्सेशन' और क्राइम कॉमेडी ड्रामा सीरीज 'फ्लोरिडा मैन' भी आ रही हैं। 

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 13 अप्रैल को 'सिंगल ड्रंक फीमेल' सीरीज आ रही है। यह कॉमेडी सीरीज है। इसे साइमन फिंच ने क्रिएट किया है। सोफिया ब्लैक- डी'एलिया ने लीड रोल निभाया है।

14 अप्रैल को प्राइम वीडियो पर ड्रामा सीरीज 'द मार्वलस मिसेज मेसल' का पांचवां सीजन स्ट्रीम किया जा रहा है।

प्राइम वीडियो पर ही 14 अप्रैल को 'जुबली' के 6 से 10 तक एपिसोड्स स्ट्रीम होंगे। आजादी के आसपास के कालखंड में स्थापित सीरीज में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की हलचल दिखायी गयी है, जब स्टूडियो कल्चर का बोलबाला था। सीरीज को समीक्षकों ने भी काफी पसंद किया है।

विक्रमादित्य मोटवाने निर्देशित सीरीज में प्रोसेनजित चटर्जी, अपारशक्ति खुराना, सिद्धांत गुप्ता, अदिति राव हैदरी, वामिका गब्बी और राम कपूर ने प्रमुख किरदार निभाये हैं। 

वहीं, नेटफ्लिक्स पर साउथ कोरियन पॉलिटिकल ड्रामा सीरीज 'क्वीनमेकर' स्ट्रीम होगी। इस शो में किम ही-ए, मून सो-री और रू सू-यंग मुख्य भूमिकाओं में हैं।

10-16 अप्रैल के बीच आ रहीं ये फिल्में

इस अवधि में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर हिंदी, अंग्रेजी और साउथ भाषाओं की फिल्में आ रही हैं।

13 अप्रैल को इंडोनेशियन हॉरर फिल्म 'कोरिन' नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी। 

14 अप्रैल को जी5 पर हिंदी फिल्म 'मिसेज अंडरकवर' आ रही है। यह स्पाइ कॉमेडी फिल्म है, जिसमें राधिका आप्टे एक गृहिणी और एजेंट का रोल निभा रही हैं। अबीर सेनगुप्ता निर्देशित फिलम में राधिका के अलावा राजेश शर्मा और सुमीत व्यास ने अहमर किरदार निभाये हैं। 

प्राइम वीडियो पर 14 अप्रैल को कन्नड़ भाषा की फिल्म 'कब्जा' स्ट्रीम हो रही है। फिलहाल हिंदी भाषा में नहीं आएगी। 'कब्जा' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। हालांकि, हिंदी दर्शकों को फिल्म लुभा ना सकी।

लायंसगेट प्ले पर 14 अप्रैल को अंग्रेजी फिल्म 'प्लेन' स्ट्रीम होगी। जेरार्ड बटलर और माइक कोल्टर अभिनीत फिल्म सिनेमाघरों में आ चुकी है। कहानी के केंद्र में पायलट ब्रोडी है, जो युद्ध क्षेत्र में फंस जाता है और तूफान के बीच प्लेन को उतारने पर मजबूर हो जाता है। दिक्कत यह है कि प्लेन में कुछ खतरनाक अपराधी सवार हैं।

नेटफ्लिक्स पर 14 अप्रैल को अंग्रेजी फिल्म 'द लास्ट किंगडम- सेवन किंग्स मस्ट डाइ' आ रही है। यह फिल्म 'लास्ट किंगडम' वेब सीरीज की सीक्वल फिल्म है और आगे की कहानी इसमें दिखायी जाएगी। स्पेनिश हॉरर फिल्म फिनोमेना और भी स्ट्रीम होगी। यह सच्ची घटना से प्रेरित फिल्म है। इनके अलावा अंग्रेजी फिल्म वेदरिंग भी आ रही है, जो एक थ्रिलर मूवी है। 

नेटफ्लिक्स पर 15 अप्रैल को 'टाइमट्रैप' फिल्म आ रही है। यह साइ फाइ एक्शन फिल्म है। इसकी कहानी एक प्रोफेसर की गुमशुदगी पर आधारित है। कुछ छात्र उसे खोजने एक गुफा में जाते हैं, जहां आखिरी बार देखा गया था, मगर वहां एक बड़ा राज उनका इंतजार कर रहा होता है।