Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Movies And Web Series: 'पॉप कौन' में हंसा-हंसाकर रुलाएंगे सतीश कौशिक, इस हफ्ते आ रहीं ये फिल्में और सीरीज

OTT Movies And Web Series This Week पिछले दिनों वेटरन एक्टर सतीश कौशिक ने हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। उनके फैंस एक बार फिर उन्हें कॉमिक अंदाज में देख सकेंगे। डिज्नी प्लस हॉटस्टार की कॉमिक सीरीज पॉप कौन में सतीश भी नजर आएंगे।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 15 Mar 2023 05:43 PM (IST)
Hero Image
OTT Web Series And Movies This Week. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इस हफ्ते दर्शकों की लॉटरी लगने वाली है। बॉलीवुड और हॉलीवुड की ऐसी फिल्में स्ट्रीम हो रही हैं, जो सिनेमाघरों में आ चुकी हैं। अगर इन फिल्मों को नहीं देख सके तो अब ओटीटी पर बेहतरीन मौका है।

वहीं, कई दिलचस्प वेब सीरीज आ रही हैं, जिनमें एक कॉमेडी सीरीज पॉप कौन भी है। हालांकि, यह सीरीज दर्शकों को थोड़ा गमगीन भी करेगी, क्योंकि पॉप कौन में सतीश कौशिक भी नजर आएंगे, जिनका निधन हाल ही में हुआ है। 

15 मार्च

बुधवार (15 मार्च) को प्राइम वीडियो पर सुपरहीरो फिल्म ब्लैक एडम स्ट्रीम हो गयी है। यह फिल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में स्ट्रीम की गयी है। ड्वेन जॉनसन लीड रोल में हैं। यह फिल्म पिछले साल अक्टूबर में रिलीज हुई थी। 

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर द मैंडलोरियन का चैप्टर 19 स्ट्रीम कर दिया गया है। इस सीरीज का हर हफ्ते नया चैप्टर प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया जाता है। इसके सारे सीजन हिंदी में उपलब्ध हैं।

16 मार्च

नेटफ्लिक्स पर कुत्ते स्ट्रीम की जा रही है। यह फिल्म जनवरी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। कुत्ते में अर्जुन कपूर, तब्बू, राधिका मदान, नसीरूद्दीन शाह, कोंकणा सेन शर्मा और कुमुद मिश्रा ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। इस फिल्म का निर्देशन विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान ने किया है। 

सोनी लिव पर रॉकेट ब्वॉयज का दूसरा सीजन आ रहा है। यह भारतीय वैज्ञानिकों होमी जहांगीर भाभा और विक्रम साराभाई की बायोपिक सीरीज है, जिसमें आजादी के बाद देश की तकनीकी उन्नति की कहानी को पिरोया गया है। दूसरे सीजन में भारत के पहले परमाणु परीक्षण की कहानी मुख्य होगी। जिम सरभ और ईश्वाक सिंह मुख्य भूमिकाओं में हैं।

नेटफ्लिक्स पर शैडो एंड बोन सीरीज का दूसरा सीजन आएगा।

17 मार्च को आ रहीं इतनी सीरीज और फिल्में

शुक्रवार को विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर ढेर सारा कंटेंट आ रहा है, जिनमें कुछ फिल्में हैं तो कुछ सीरीज हैं। नेटफ्लिक्स पर द मैजिशियंस एलिफेंट एनिमेशन, इन हिज शैडोज, नॉइज फिल्में स्ट्रीम की जा रही हैं। वहीं, स्काइ हाइ नाम की वेब सीरीज भी आ रही है।

धनुष की फिल्म वाठी नेटफ्लिक्स पर तमिल, तेलुगु के साथ हिंदी में भी रिलीज की जा रही है। यह एक स्कूल टीचर के बारे में है, जो अपने स्कूल और बच्चों के लिए सियासत से भिड़ जाता है। 

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर कॉमेडी सीरीज पॉप कौन स्ट्रीम होगी। इस शो में इंडस्ट्री के चंकी पांडेय, सौरभ शुक्ला, राजपाल यादव समेत कई जाने-माने कलाकार नजर आएंगे। फरहाद सामजी ने निर्देशन किया है। सीरीज में दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक भी एक खास रोल में दिख रहे हैं। वहीं, कुणाल खेमू और नूपुर सेनन भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। 

नेटफ्लिक्स पर कॉट आउट डॉक्युमेंट्री स्ट्रीम की जा रही है, जो क्रिकेट जगत के कई बड़े भ्रष्टाचारों को दिखाती है।खासकर, नब्बे के दौर में क्रिकेट में किस तरह अंडरवर्ल्ड और फिक्सिंग की एंट्री हुई, डॉक्युमेंट्री इस पर रोशनी डालती है। इसमें कई दिग्गजों के इंटरव्यू दिखाये जाएंगे।

लायंसगेट प्ले पर ब्लैक माफिया फैमिली सीजन 2 आ रहा है। यह डेट्रोइट के दो भाइयों की कहानी है, जो ब्लैक माफिया फैमिली की बुनियाद रखते हैं। इस सीरीज में सच्ची घटनाओं को नाटकीय अंदाज में दिखाया गया है। 

इन फिल्मों और सीरीज के अलावा अगर इस वीकेंड में ऑस्कर अवॉर्ड्स जीतने वाली फिल्में देखने की इच्छा है तो इस लिंक पर क्लिक करके जानिए कौन सी फिल्म कहां देख सकते हैं।