Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT Web Series And Movies: कहीं कमांडो तो कहीं जासूस करेंगे ताबड़तोड़ एक्शन, पीछे नहीं एक्स केजीबी एजेंट भी

OTT Web Series And Movies ओटीटी स्पेस में इस हफ्ते अलग-अलग तरह का कंटेंट देखने को मिलेगा। इतनी वैरायटी किसी एक हफ्ते में कम ही देखने को मिलती है। कुछ वेब सीरीज ऐसी हैं जिनका कॉन्सेप्ट आपको हैरान कर देगा। आलिया भट्ट का हॉलीवुड डेब्यू भी इस हफ्ते हो रहा है। गैल गैडट और आलिया स्टारर हार्ट ऑफ स्टोन रिलीज के लिए तैयार है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 07 Aug 2023 09:23 PM (IST)
Hero Image
आलिया भट्ट की हॉलीवुड फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन इस हफ्ते आ रही है। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। OTT Web Series And Movies This Week: ओटीटी की बढ़ती लोकप्रियता के चलते अब मेकर्स लगातार दर्शकों के लिए तरह-तरह का कंटेंट पेश कर रहे हैं। वेब सीरीज की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब इनके कई सीजन रिलीज करने का भी चलन बढ़ गया है। ऐसे में दर्शकों के मनोरंजन के लिए विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कंटेंट की भरमार है।

नए हफ्ते की शुरुआत के साथ ही लोग बेसब्री से ओटीटी पर रिलीज होने वाली सीरीज और फिल्मों का इंतजार करते हैं। अगस्त के दूसरे हफ्ते में एक से बढ़कर एक वेब सीरीज और फिल्में ओटीटी पर रिलीज होने जा रही हैं। जो काफी समय से चर्चा में रही हैं।

मूवी लवर्स घर बैठे आराम से इन शोज का मजा उठा सकते हैं। इनमें हॉलीवुड से लेकर हिंदी फिल्में और सीरीज तक शामिल हैं। यहां आपके लिए इस हफ्ते आने वाली सीरीज और फिल्मों की पूरी लिस्ट लेकर आए हैं। तो आइए जानते हैं, इस हफ्ते रिलीज होने वाली फिल्मों और सीरीज के बारे में।

वेब सीरीज: जोम्बीवर्स (Zombieverse)

प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट: 8 अगस्त, 2023

कोरियन वेब सीरीज जोम्बीवर्स में जोंबीज के खात्मे की कहानी को दिखाया जाएगा। इस सीरीज में ली सी यंग, नोह होंग चुल, पार्क ना राय, किम चेओल, फुकुटोमी सुकी, यू ही क्वान, जोनाथन जैसे कलाकार दिखाई देंगे।

ओनली मर्डर्स इन द बिल्डिंग सीजन-3

(Only Murders In The Building Season 3)

प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

रिलीज डेट: 8 अगस्त

स्टीव मार्टिन, मार्टिन शॉर्ट और सेलेना गोमेज स्टारर सीरीज में ब्रॉडवे शो के दौरान हुए कत्ल की जांच चार्ल्स, ओलिवर और मैबल कर रहे हैं। बेन ग्लेनोरी की मौत से उसका ब्रॉडवे डेब्यू नहीं हो पाता।

फिल्म: नेमार (Neymar)

प्लेटफॉर्म: डिज्नी+हॉटस्टार

रिलीज डेट: 8 अगस्त, 2023

यह एक मलयालम कॉमेडी फिल्म है, जो मई 2023 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म नेमार को उसकी मनोरंजक कहानी के लिए सराहा गया था। फिल्म में नेस्लेन के गफूर, जॉनी एंटनी, शम्मी थिलाकन और विजयराघवन ने बेहतरीन अभिनय किया है।

वेब सीरीज : द जेंगाबुरु कर्स (The Jengaburu Curse)

प्लेटफॉर्म: सोनी लिव

रिलीज डेट: 9 अगस्त, 2023

यह भारत की पहली क्लि-फाई सीरीज है। निर्देशक नील माधब पांडा ने इस सीरीज में एक ऐसी काल्पनिक कहानी दिखाने की कोशिश की है, जो जलवायु परिवर्तन की पृष्ठभूमि पर बनी है। कहानी शुरू होती है प्रिया से, जो लंदन में काम करती है। प्रिया के पिता रहस्यमय तरीके से लापता हो जाते हैं। ऐसे में प्रिया उन्हें ढूंढने की कोशिश करती है। इस दौरान प्रिया के साथ कई अजीब चीजें होती हैं।

वेब सीरीज: मेक कैडेट्स ( Mech Cadets)

प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट: 10 अगस्त, 2023

इस सीरीज में एक टीनेजर युवा कैडेटों के एक ग्रुप में शामिल हो जाता है, जिन्हें खासतौर पर अंतरिक्ष के रोबो मेख्स के साथ जुड़ने और एलियन हमलावरों से धरती को बचाने के लिए चुना गया है। यह यह एनिमेटेड सीरीज बच्चों को खूब पसंद आएगी।

वेब सीरीज: पेनकिलर (Painkiller)

प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट: 10 अगस्त, 2023

पीटर बर्ग और डैन स्केन की क्राइम, ड्रामा सीरीज को नेटफ्लिक्स पर 10 अगस्त को रिलीज किया जाएगा। इसके 8 एपिसोड्स रिलीज किए जाएंगे। इसमें अमेरिका की Opioid महामारी को दिखाया गया है।

वेब सीरीज : मेड इन हेवन 2 (Made In Heaven 2)

प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

रिलीज डेट: 10 अगस्त, 2023

शोभिता धूलिपाला और अर्जुन माथुर की मोस्ट अवेटेड सीरीज मेड इन हेवन का दूसरा पार्ट जल्द ही रिलीज होने के लिए तैयार है। इसकी कहानी दो वेडिंग प्लानर्स के इर्द-गिर्द घूमती है। इनके अलावा सीरीज में जिम सरभ, कल्कि केकलां, शशांक अरोड़ा, शिवानी रघुवंशी और विजय राज भी नजर आएंगे। मेड इन हेवन 2 का निर्देशन रीमा कागती और जोया अख्तर ने किया है।

वेब सीरीज: कमांडो (Commando)

प्लेटफॉर्म: डिज्नी+हॉटस्टार

रिलीज डेट: 11 अगस्त, 2023

विपुल अमृतलाल शाह निर्देशित सीरीज में बेहतरीन इंटरनेशनल लेवल का एक्शन दिखने की सम्भावना है। सीरीज की कहानी में भारतीय जासूस जो पाकिस्तान एक मिशन के लिए जाता है और वहां जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है।

कमांडो सीरीज में अदा शर्मा और प्रेम के अलावा तिग्मांशु धूलिया, अमित सियाल, श्रेया सिंह चौधरी, इश्तियाक खान और मुकेश छाबड़ा भी मुख्य भूमिका में हैं।

वेब सीरीज: अबार प्रोलॉय (Abar Proloy)

प्लेटफॉर्म: जी5

रिलीज डेट: 11 अगस्त, 2023

यह बंगाली सीरीज मर्डर मिस्ट्री से भरी जासूसी कहानी पर आधारित है। इसमें एक साहसी पुलिसकर्मी अनिमेष दत्ता (शाश्वत चटर्जी) की कहानी को दिखाया जाता है। वह इस बार खतरनाक मानव तस्करी की चाल में फंसी युवा लड़कियों को बचाने और सुंदरबन में मास्टरमाइंड को खोजने के मिशन पर है।

वेब सीरीज : द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड

(The Kashmir Files Unreported)

प्लेटफॉर्म: जी5

रिलीज डेट: 11 अगस्त, 2023

पिछले साल द कश्मीर फाइल्स जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाले विवेक अग्निहोत्री अब इसकी नॉन-फिक्शन सीरीज लेकर आ रहे हैं। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार का दुख पर्दे पर लाने वाली द कश्मीर फाइल्स की यह सीरीज अब लोगों को उन घटनाओं की और गहरी काली सच्चाई दिखाने के लिए तैयार है।

फिल्म : हार्ट ऑफ स्टोन (Heart Of Stone)

प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट: 11 अगस्त, 2023

बॉलीवुड की दिग्गज कलाकार आलिया भट्ट की यह पहली हॉलीवुड फिल्म है। इसमें गैल गैडोट और जेमी डोर्नन लीड रोल में हैं। टॉम हार्पर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में गैडट ने रैचेल स्टोन की भूमिका निभाई है, जो चार्टर की सदस्य है। हार्ट ऑफ स्टोन एक अमेरिकी जासूसी एक्शन थ्रिलर फिल्म है।

फिल्म: हाइ हीट

प्लेटफॉर्म: लायंसगेट प्ले

रिलीज डेट: 11 अगस्त

डॉन जॉनसन और ओल्गा कुरीलेन्को स्टारर फिल्म एक पूर्व केजीबी एजेंट के बारे में है, जो अब शेफ बन गयी है। एक लोकल माफिया उसके पति का कर्ज वसूलने के लिए उसके रेस्टॉरेंट पर हमला करता है। सबको बचाने के लिए एना को अब अपने घातक स्किल्स का इस्तेमाल करना होगा। 

फिल्म: मावीरन

प्लेटफॉर्म: प्राइम वीडियो

रिलीज: डेट 11 अगस्त

इस तमिल सुपरहीरो फिल्म में शिवकार्तिकेयन लीड रोल में हैं। फिल्म 14 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इसे पॉजिटिव रिव्यू मिले थे। फिल्म में अदिति शंकर, सरिता, मिसकिन, योगी बाबू, सुनील और बालाजी शक्तिवेल भी अहम किरदारों में हैं।