Move to Jagran APP

OTT Web Series In September: 'द फ्रीलांसर', 'स्कैम 2003' समेत सितंबर में रिलीज होंगी ये धमाकेदार वेब सीरीज

OTT Web Series In September सितंबर महीना वेब सीरीज लवर्स के लिए काफी मजेदार रहने वाला है क्योंकि प्राइम वीडियो डिज्नी प्लस हॉटस्टार नेटफ्लिक्स जैसे कई ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इस बार एक्शन ड्रामा से भरपूर बेहतरीन वेब सीरीज रिलीज होने वाली हैं। इनमें मोहित रैना और अनुपम खेर की द फ्रीलांसर से लेकर हंसल मेहता की स्कैम 2003- द तेलगी स्टोरी जैसी कई सीरीज शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sat, 26 Aug 2023 04:17 PM (IST)Updated: Sat, 26 Aug 2023 04:17 PM (IST)
सितंबर में रिलीज होने वाली वेब सीरीज की लिस्ट।

नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी का चलन बढ़ने के साथ वेब सीरीज मनोरंजन का स्थायी साधन बन गयी हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर दर्शकों को उनकी च्वाइस के मुताबिक हर तरह का कंटेंट मिल जाता है। इसकी एक वजह ये भी है कि ओटीटी पर कभी भी अपने हिसाब से फिल्म और वेब सीरीज को देखा जा सकता है।

ऐसे में अगर आप भी अपनी वॉच-लिस्ट में कुछ नई वेब सीरीज को जोड़ने का सोच रहे हैं तो हम आपको नेटफ्लिक्स से लेकर डिज्नी प्लस हॉटस्टार, अमेजन प्राइम वीडियो, सोनी लिव पर सितंबर में रिलीज होने वाली सभी वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें हिन्दी से लेकर कई हॉलीवुड सीरीज शामिल हैं।

द फ्रीलांसर (The Freelancer)

प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

रिलीज डेट: 1 सितंबर, 2023

भाषा: हिन्दी

भव धूलिया के डायरेक्शन में बनी इस वेब सीरीज में आपको अनुपम खेर, मोहित रैना समेत कई स्टार देखने को मिलेंगे। वेब सीरीज की कहानी एक रेस्क्यू ऑपरेशन पर है, जहां सीरिया में एक लड़की को आतंकवादियों ने बंदी बनाकर रखा है। उस लड़की को वहां से कैसे निकाला जाता है, यही इस सीरीज में देखने को मिलेगा।

द व्हील ऑफ टाइम सीजन-2

(The Wheel Of Time Season 2)

प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

रिलीज डेट: 1 सितंबर, 2023

भाषा: हिन्दी, अंग्रेजी

फैंटेसी एडवेंचर वेब सीरीज द व्हील ऑफ टाइम के दूसरे सीजन का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। यह रॉबर्ट जॉर्डन के नॉवेल पर आधारित है, जो एक फार्म ब्वॉय रैंड अलथोर के बारे में है। जिसे पता चलता है कि उसके पास ऐसे ताकत है, जो दुनिया बना सकती है और उसे तोड़ भी सकती है।

स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी

(Scam 2003 The Telgi Story)

प्लेटफॉर्म: सोनी लिव

रिलीज डेट: 1 सितंबर, 2023

भाषा: हिन्दी

डायरेक्टर तुषार हीरानंदानी के साथ हंसल मेहता एक और वेब सीरीज लेकर आ रहे हैं, जिसे देखने के लिए लोग बेताब हैं। इस सीरीज में देखने को मिलेगा कि कैसे अब्दुल करीम तेलगी ने 30,000 करोड़ का स्टांप पेपर घोटाला अंजाम दिया था।

स्टारस्ट्रक S3 (Starstruck S3)

प्लेटफॉर्म: लायंसगेट प्ले

रिलीज डेट: 1 सितंबर, 2023

भाषा: इंग्लिश

आई एम ग्रूट सीजन 2 (I Am Groot Season 2)

प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

रिलीज डेट: 6 सितंबर, 2023

भाषा: अंग्रेजी

इसके ट्रेलर को देखकर पता चलता है कि बेबी ग्रूट गैलेक्सी घूमते हुए मुसीबत में फंस जाता है, लेकिन उस दौरान भी वो मौज-मस्ती करते हुए नजर आता है। कभी पक्षी से दोस्ती करते नजर आता है। यह सीरीज हंसी-मजाक से भरपूर है।

स्पाइ ऑप्स (Spy Ops)

प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट: 8 सितंबर, 2023

भाषा: अंग्रेजी

यह सीरीज एमआई6 से लेकर सीआईए तक के खुफिया अधिकारी और गुप्त एजेंटों द्वारा किए गए जासूसी अभियान, शीत युद्ध अभियानों और तख्तापलट की अंदरूनी कहानियों को साझा करती है।

ए टाइम कॉल्ड यू

प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट: 8 सितंबर, 2023

भाषा: कोरियन

ए टाइम कॉल्ड यू एक नए के-ड्रामा (कोरियन ड्रामा) है, जिसके रिलीज की घोषणा हो चुकी है। इस के-ड्रामा में Ahn Hyo-seop, Jeon Yeo-been और Kang Hoon मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस सीरीज के 12 एपिसोड होंगे और यह 8 सितंबर, 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है।

बंबई मेरी जान (Bambai Meri Jaan)

प्लेटफॉर्म: प्राइम वीडियो

रिलीज डेट: 14 सितंबर, 2023

बंबई मेरी जान 14 सितंबर को 10 एपिसोड के साथ प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने वाली है। इस वेब सीरीज में के के मेनन, अविनाश तिवारी, कृतिका कामरा, निवेदिता भट्टाचार्य और अमायरा दस्तूर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। ये क्राइम ड्रामा सीरीज है।

काला (Kaala)

प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

रिलीज डेट: 15 सितंबर, 2023

इस वेब सीरीज में अविनाश तिवारी, रोहन विनोद मेहरा, निवेथा पेथुराज, ताहेर शब्बीर, जितिन गुलाटी, एलीशा मेयर, हितेन तेजवानी सहित अन्य कलाकार दिखाई देने वाले हैं। ये एक एक्शन क्राइम थ्रिलर शो है।

हील्स एस2 (Heels S2)

प्लेटफॉर्म: लायंसगेट प्ले

रिलीज डेट: 22 सितंबर, 2023

भाषा: अंग्रेजी

कहते हैं प्यार और जंग में सब जायज है, खैर ये तो जंग है। दो भाई और प्रतिद्वंद्वी - एक खलनायक और दूसरा एक नायक, जो अपने दिवंगत पिता की कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए युद्ध करता है।

चूना (Choona)

प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स

रिलीज डेट: 29 सितंबर, 2023

सीरीज में जिमी शेरगिल नेता का किरदार निभा रहे हैं, जो मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। इसमें उनके साथ आशिम गुलाटी, चंदन रॉय, मोनिका पवार, निहारिका दत्त, नमिता दास, विक्रम कोचर, अतुल, श्रीवास्तव और ज्ञानेंद्र त्रिपाठी मुख्य भूमिका में दिखाई देने वाले हैं। ये एक थ्रिलर कॉमेडी शो होने वाला है।

जेन वी (Gen V)

प्लेटफॉर्म: प्राइम वीडियो

रिलीज डेट: 29 सितंबर, 2023

भाषा: अंग्रेजी

द बॉयज की दुनिया से जेन वी वेब सीरीज जल्द ही ओटीटी पर नजर आने वाली है। यह एक रोमांचक सीरीज है, जो 29 सितंबर को तीन एपिसोड के साथ प्राइम वीडियो पर दिखाई देगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.