Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Barzakh Web Series: पाकिस्तानी ही नहीं कई साल बाद इंडियन फैंस भी देख सकेंगे Fawad Khan की सीरीज

फवाद खान (Fawad Khan) को पसंद करने वाले जितने पाकिस्तान में फैंस हैं उतने ही प्यार देने वाले इंडिया में भी हैं। ए दिल है मुश्किल और खूबसूरत जैसी हिंदी फिल्मों का हिस्सा रहे अभिनेता वेब सीरीज बरजख लेकर आए हैं। इंडियन फैंस भले ही उन्हें बॉलीवुड में नहीं देख पा रहे हैं लेकिन उनकी ये पाकिस्तानी वेब सीरीज यहां भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 22 Jul 2024 06:36 PM (IST)
Hero Image
फवाद खान की बरजख हुई रिलीज/ फोटो- Jagran Graphic

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फवाद खान (Fawad Khan) के प्रशंसकों की लिस्ट सिर्फ पाकिस्तान तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वह इंडियन फैंस के दिलों पर भी राज करते हैं। कुछ दिनों पहले जब ये खबर आई थी कि पाकिस्तान के हार्टथ्रोब फवाद खान कार्तिक आर्यन की फिल्म 'भूल भुलैया-3' का हिस्सा होंगे, तो सभी के चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्कान आ गयी थी।

ये सपना-सपना ही रह गया जब मेकर्स ने ये क्लियर किया कि उनकी फिल्म में फवाद खान नहीं है। अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि फवाद खान हिंदी फिल्मों में भले ही अभी नजर ना आए, लेकिन इंडियन ऑडियंस तक उनकी लेटेस्ट रिलीज वेब सीरीज 'बरजख' पहुंच गयी है।

किस बारे में है ये सीरीज और क्या होता है बरजख का मतलब। आप किस प्लेटफॉर्म पर ले सकते हैं इस वेब सीरीज का आनंद, जानते हैं इसकी हर डिटेल-

बरजख में फवाद खान और सनम सईद की दिखी जोड़ी

पाकिस्तानी शोज और वेब सीरीज को इंडिया में काफी पसंद किया जाता है। यूट्यूब पर जाकर लोग उनके एपिसोड्स ढूंढते हैं। जिंदगी गुलजार है, हमसफर और अश्क जैसे बेहतरीन शोज देने वाले फवाद खान एक बार फिर से 'बरजक' में एक यूनिक कहानी लेकर लौटे हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड में वापसी की अटकलों के बीच Fawad Khan ने मांगी माफी, कही ऐसी बात, फैंस को लग सकता है झटका

इस वेब सीरीज में उनके साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस सनम सईद भी(Sanam Saeed) काम कर रही हैं। ये एक फैंटेसी ड्रामा सीरीज है, जिसके निर्देशन की कमान आसिम अब्बासी ने संभाली है। वेब सीरीज की कहानी शहरयार (फवाद) एंड शहरजाद (सनम) के किरदारों के इर्द गिर्द घूमती है।

कहां और किस प्लेटफॉर्म पर आप देख सकते हैं बरजख

फवाद खान और सनम सईद की वेब सीरीज 19 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 (Zee5) पर रिलीज हुई थी। इंडियन ऑडियंस इस वेब सीरीज के एक टाइम पर दो एपिसोड ही देख सकते है। वहीं पाकिस्तानी फैंस अगर अपने पसंदीदा सितारे की 'बरजक' सीरीज को देखना चाहते हैं, तो वह इसे जी जिंदगी के यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं।

ये भी आसान नहीं है, क्योंकि वह जिंदगी यूट्यूब चैनल पर पर पैसे भरकर एक समय पर एक ही एपिसोड देखने का लुत्फ उठा पाएंगे। जी5 पर इस वेब सीरीज का नया एपिसोड हर मंगलवार और शुक्रवार को रात आठ बजे स्ट्रीम किया जाता है।

barzakh

क्या होता है बरजख का मतलब

पाकिस्तानी शोज में जिस शुद्धता के साथ हिंदी और उर्दू बोली जाती है, उनके शब्दों का मतलब कभी-कभार ऑडियंस के पल्ले नहीं पड़ता। ऐसा ही एक शब्द 'बरजख' भी है, जो इस शो का टाइटल है।

बरजख का मतलब होता है 'रुकावट'। इस सीरीज की कहानी एक 76 वर्षीय व्यक्ति की है, जो अपने पहले प्यार से शादी करना चाहता है और उसे दूसरी दुनिया से निकालने का उसने दृढ़ निश्चय कर लिया है। इस सीरीज में टोटल छह एपिसोड हैं।

स्विट्जरलैंड की तरह दिखने वाली लोकेशन है पाकिस्तान का हिस्सा

फवाद खान और सनम सईद की वेब सीरीज 'बरजख' में कई खूबसूरत लोकेशन दिखाई गयी हैं, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि ये वेब सीरीज 'स्विट्जरलैंड' में शूट हुई है। हालांकि, ऐसा नहीं है, वेब सीरीज में नजर आ रही ये वादियां गिलगित-बाल्टिस्तान में हैं, जो पाकिस्तान के नॉर्थ में है।

इस सीरीज में फवाद और सनम के अलावा शाहिद, एम. फवाद खान, इमान सुलेमान, खुशहाल खान, फैजा गिलानी, अनिका जुल्फिकार और फ्रेंको गिउस्टी अहम भूमिका में हैं।

यह भी पढ़ें: इस बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते नजर आएंगे पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान, रोमांटिक कॉमेडी होगी फिल्म