Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

35 साल की उम्र में गंवा दिए थे सारे दांत, 'पंचायत 3' की 'अम्मा' की यह कहानी सुनकर भर आएगा दिल

Panchayat 3 लोगों की पसंदीदा वेब सीरीज में से एक है। अमेजन प्राइम पर बीते महीने रिलीज हुई पंचायत-3 में हर किरदार को लोगों ने बहुत पसंद किया लेकिन इसमें अम्मा जी का किरदार खिलकर आया। अम्मा जी की भूमिका निभाने वालीं आभा शर्मा अपनी निजी जिंदगी में काफी दुख दर्द झेल चुकी हैं। जब वह महज 35 साल की थी तो उन्हें दुर्लभ बीमारी हो गयी थी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 24 Jun 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
पंचायत 3 की अम्मा जी के जवानी में टूट गए थे दांत/ फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पंचायत 3 बीते महीने ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी। पंचायत 1 और इसके दूसरे सीजन में जहां जितेंद्र कुमार से लेकर नीना गुप्ता और रघुबीर यादव ने अपने किरदारों के साथ सुर्खियां बटोरी।

वहीं तीसरे सीजन में दीपक कुमार मिश्रा ने कई एक्टर्स के किरदारों को हाइलाइट किया। पंचायत 3 में अशोक पाठक उर्फ बिनोद के किरदार से लेकर आभा शर्मा 'अम्मा' जी की कहानी को भी पूरे सीजन में विस्तार से बताया गया था।

पंचायत 3 के कई कलाकार फेम पाने से पहले अपने जीवन में कड़े संघर्षों से गुजर चुके हैं और उन्हीं में से एक नाम सबकी प्यारी अम्मा जी का भी है, जिन्हें बहुत ही कम उम्र में एक दुर्लभ बीमारी से गुजरना पड़ा था।

अम्मा जी को छोटी सी उम्र में हुई थी बड़ी बीमारी

अगर आपको याद नहीं है, तो पहले हम बता दें कि 'अम्मा' पंचायत 3 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सचीव जी अभिषेक त्रिपाठी से घर मांगने के लिए उनके पास आती हैं और खूब ड्रामा करती हैं। उनके इसी ड्रामे और डायलॉग डिलीवरी ने फैंस का दिल जीता।

यह भी पढ़ें: सैफ अली खान और Kareena Kapoor की शादी में धोए थे बर्तन, गजब है Panchayat 3 के 'मेहमान जी' के संघर्ष की कहानी

शुरू से लेकर मिड कुछ एपिसोड्स तक उन्हें बीमारी का नाटक करना पड़ता है। हालांकि, ये बात शायद बहुत ही कम लोगों को पता होगी कि आभा शर्मा असल जिंदगी में भी एक गंभीर बीमारी से जूझ चुकी हैं। इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि जब वह महज 35 साल की थी, तो उन्हें मसूड़ों में इन्फेक्शन हो गया था, जिसकी वजह से उनके सारे दांत टूट गए थे।

एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि दांत झड़ने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी, लेकिन फिर 45 साल की उम्र में उन्हें एक ऐसी दुर्लभ बीमारी हो गयी, जिसकी वजह से उनके शरीर में बहुत ज्यादा कपन छूटती थी।

परिणीति चोपड़ा की दादी का निभाया था किरदार

आभा शर्मा ने मनोरंजन की दुनिया में अपने सफर को याद करते हुए बताया कि उन्होंने शुरुआत एक एड फिल्म से की थी। शुरुआत में वह थोड़ी नर्वस हुई थीं, लेकिन जैसे ही डायरेक्टर ने उनकी तारीफ की, वह अपनी खुशी नहीं रोक सकीं। इस एक छोटे से एड ने उनके करियर के दरवाजे खोल दिए।

इस एड के बाद उन्हें बैक टू बैक दो बड़े प्रोजेक्ट्स में काम करने का मौका मिला। पहली फिल्म थी हाजियानी और दूसरी फिल्म थी अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा स्टारर 'इश्कजादे', जिसमें आभा शर्मा ने एक्ट्रेस की दादी का किरदार अदा किया था।

आपको बता दें कि इस बातचीत में आभा शर्मा ने ये भी बताया कि 'पंचायत 3' में उन्हें काम दिलवाने वाले कोई और नहीं, बल्कि उनके लखनऊ के घर में किराए पर रहने वाला एक शख्स था। उन्होंने ही आभा शर्मा से ऑडिशन रिकॉर्ड करवाया और पंचायत 3 के मेकर्स को भेजा। 

यह भी पढ़ें: 'पंचायत 3' और 'गुल्लक 4' के बाद TVF ने किया नये शो Sisterhood का एलान, इस OTT प्लेटफॉर्म पर देखें मुफ्त