Move to Jagran APP

छह दिनों में शूट हुआ Panchayat 2 का क्लाईमैक्स सीन, कैमरे के पीछे भी गम में डूबे रहे कलाकार

वेब सीरीज पंचायत का सीजन 3 (Panchayat 3) रिलीज हो गया है। हर तरफ डायरेक्टर दीपक कुमार मिश्रा की इस सीरीज की वाहवाही हो रही है। अभिनेता जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) सहित पंचायत के हर एक कलाकार ने अपने काम से फैंस का दिल जीत लिया है। इस बीच पंचायत के सचिव जी यानी जितेंद्र ने सीजन 2 के क्लाईमैक्स सीन के पर्दे के पीछे की कहानी सुनाई है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Wed, 29 May 2024 08:24 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2024 08:24 PM (IST)
ऐसे शूट हुआ था पंचायत 2 का ये सीन (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फुलेरा गांव की अनोखी कहानी दिखानी वाली वेब सीरीज पंचायत (Panchayat Season 3) एक बार फिर से लौट आई है। हाल ही में पंचायत का सीजन 3 ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है। हर तरफ पंचायत 3 की चर्चा जोरो-शोरो से हो रही है। इस बीच पंचायत के सचिव जी और अभिनेता जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) ने सीजन 2 को लेकर कुछ पुरानी यादों का ताजा किया है।

उन्होंने बताया है कि किस तरह से पंचायत 2 (Panchayat 2) का क्लाइमैक्स सीन शूट हुआ था और उस दृश्य को फिल्माने के दौरान सेट पर मौजूद हर एक शख्स की क्या हालत थी। 

जितेंद्र पंचायत 2 के इस सीन का गहरा प्रभाव

साल 2022 में पंचायत वेब सीरीज का सीजन 2 रिलीज किया गया था। इस सीजन के आखिरी एपिसोड में सीरीज की कहानी हंसाते-हंसाते आपको रुला देती है। दरअसल पंचायत के प्रहलाद पांडे (फैसल मलिक) के बेटे राहुल पांडे, जोकि भारतीय सेना के फौजी होते हैं। कश्मीर में तैनाती के दौरान वह शहीद हो जाते हैं। 

ये भी पढ़ें- Jitendra Kumar: IIT से बॉलीवुड तक, 3 महीने बेरोजगार रहने के बाद ऐसे ओटीटी सेंसेशन बने 'सचिव जी' जितेंद्र कुमार

इस सीन को लेकर हाल ही में जितेंद्र कुमार समाचार एजेंसी आईएएनएस से खुलकर बात की है। उन्होंने बताया- पंचायत 2 का ये सीन बड़ा इमोशनल करने वाला था। साथ ही ये काफी संवेदनशील भी रहा। एक एक्टर के तौर पर इस सीन को फिल्माने के दौरान मैंने ये महसूस किया, वो कैसे बहादुर लोग होते हैं, जो अपने कर्तव्य के लिए देश पर जान न्योछावर कर देते हैं। 

ऐसे शूट हुआ था पंचायत सीजन 2 का क्लाईमैक्स सीन

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए जितेंद्र कुमार ने कहा है- इस सीन को करीब 6 दिन में शूट किया गया था। 100 लेकर 150 लोग की मौजूदगी में ये दृश्य तैयार हुआ। इतने दिनों तक सेट पर हर एक कलाकार सीन को वास्तविकता की पृष्ठभूमि पर खरा उतराने के लिए गम में डूबा रहा था। मालूम हो कि पंचायत 2 में राहुल के निधन के बाद माहौल काफी गमगीन दिखाया गया था। 

ये भी पढ़ें- Panchayat 3: नीना गुप्ता ने अपने किरदार को लेकर की बात, बोलीं- मंजू देवी जैसी कई महिलाएं...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.