Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raayan प्राइम वीडियो पर हुई रिलीज, Kalki समेत इस लॉन्ग वीकेंड में देख डालिए ये साउथ फिल्में

साउथ फिल्मों का एक अलग ही मिजाज होता है। तमिल तेलुगु मलयालम और कन्नड़ फिल्में अपने एक्शन और कहानियों के लिए जानी जाती हैं। ऐसी कई फिल्में आई हैं जिन्होंने हिंदी भाषी दर्शकों के बीच खूब लोकप्रियता हासिल की थी। इस हफ्ते भी कुछ नई फिल्में ओटीटी पर उतरी हैं जिन्हें आप इस वीकेंड में देख सकते हैं। आपकी सुविधा के लिए प्लेटफॉर्म्स बताये गये हैं।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Fri, 23 Aug 2024 07:24 PM (IST)
Hero Image
ओटीटी पर देखें ये साउथ फिल्में। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ओटीटी पर दक्षिण भारतीय फिल्मों का अलग ही क्रेज रहता है। इन फिल्मों का एक खास दर्शक वर्ग है, जो इंतजार करता है। इस हफ्ते साउथ फिल्मों के फैंस की बल्ले-बल्ले हो गई है, क्योंकि रायन और कल्कि ओटीटी पर आ गई हैं। एक फिल्म तमिल सिनेमा की है तो दूसरी तेलुगु सिनेमा से आई है।

इनके अलावा और भी साउथ फिल्में हैं, जो ओटीटी पर देखी जा सकती हैं। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के एक्सटेंडेंड वीकेंड में बढ़िया मौका है। फिलहाल, आपको बता देते हैं कि किस प्लेटफॉर्म पर कौन-सी फिल्म देख सकते हैं।

रायन (Raayan)

धनुष अभिनीत और निर्देशित तमिल फिल्म प्राइम वीडियो पर आ गई है। यह तमिल, तेलुगु के अलावा हिंदी में भी स्ट्रीम की गई है। कलानिधि मारन ने फिल्म का निर्माण किया है।

यह भी पढे़ं: OTT Releases: 'कल्कि' से Raayan और सलीम-जावेद से उर्फी जावेद तक, इस हफ्ते ओटीटी की पूरी लिस्ट

फिल्म 26 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। सिनेमाघरों में फिल्म ने शानदार कारोबार किया और इस साल की हाइएस्ट ग्रॉसिंग तमिल फिल्म बन गई है। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म की कहानी रायन पर केंद्रित है, जो अपने परिवार के लिए गैंगस्टरों के खिलाफ जंग छेड़ देता है।

कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD)

इस साल तेलुगु सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म कल्कि हिंदी में नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती है, जबकि दक्षिण भारतीय भाषाओं में यह फिल्म प्राइम वीडियो पर मौजूद है।

नाग अश्विन निर्देशित कल्कि 2898 में दिखाई गई है, जो दुनिया में सिर्फ एक शहर काशी बना है। इसकी कहानी भगवान विष्णु के दसवें और आखिरी अवतार कल्कि पर केंद्रित है। अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण के साथ प्रभास लीड रोल में हैं। अमिताभ अश्वत्थामा की भूमिका निभा रहे हैं।

गर्र (GRRR)

यह मलयालम कॉमेडी फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आई है। हिंदी में भी फिल्म देखी जा सकती है। जय के निर्देशित फिल्म की कहानी इंसान और जानवर के बीच सरवाइवल पर आधारित है। कुंचको बोबन और सूरज बेंजरमूडु ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

यह भी पढे़ं: Stree 2 On OTT: ओह 'स्त्री' ओटीटी पर कब आओगी! किस प्लेटफॉर्म पर दिखेगा सरकटे का आतंक

इन फिल्मों के अलावा पिछले हफ्तों में रिलीज हुई कुछ और फिल्में इस हफ्ते देख सकते हैं, जिनकी काफी चर्चा रही है। इन फिल्मों के नाम और प्लेटफॉर्म नीचे दिये गये हैं-

फिल्म प्लेटफॉर्म स्टारकास्ट
महाराजा (तमिल) नेटफ्लिक्स विजय सेतुपति, अनुराग कश्यप
प्रेमालु (मलयालम) डिज्नी प्लस हॉटस्टार नसलेन के गफूर, ममिता बैजू
आवेशम (मलयालम) डिज्नी प्लस हॉटस्टार फहद फासिल
टर्बो (मलयालम) सोनी लिव ममूटी
इंडियन 2 (तमिल) नेटफ्लिक्स कमल हासन