Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Setu OTT Release Date: प्राइम वीडियो पर इस दिन से मुफ्त हो जाएगी अक्षय कुमार की फिल्म राम सेतु

Ram Setu OTT Release Date राम सेतु फिलहाल रेंटल प्लान के तहत उपलब्ध है। फिल्म को देखने के लिए 199 रुपये खर्च करने होंगे। अभिषेक शर्मा निर्देशत फिल्म में जैकलीन फर्नांडिज और नुसरत भरूचा ने अक्षय के साथ मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Wed, 21 Dec 2022 12:41 PM (IST)
Hero Image
Akshay Kumar Film Now Available Free For Prime Video Subscribers. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर एक और चलन देखने को मिल रहा है। सिनेमाघरों में रिलीज के बाद फिल्म ओटीटी पर आती है और कुछ बड़ी चुनिंदा फिल्मों को पहले रेंटल प्लान के तहत स्ट्रीम किया जाता है, फिर उसके कुछ वक्त बाद इन्हें रेंटल प्लान से निकालकर सभी सब्सक्राइबर्स के लिए फ्री कर दिया जाता है। रेंटल प्लान में फिल्म देखने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म के ग्राहकों को भी निश्चित राशि देनी होती है।

प्राइम वीडियो पर इस साल ऐसी कई फिल्में आयी हैं, जिन्हें पहले रेंटल प्लान में उपलब्ध करवाया गया था। अगर, हाल ही में आयी फिल्मों की बात करें तो अजय देवगन की थैंक गॉड और अक्षय कुमार की राम सेतु प्राइम वीडियो पर पहले रेंटल प्लान के तहत रिलीज की गयी थीं और अब मुफ्त स्ट्रीम हो रही हैं।

इस तारीख से फ्री हो जाएगी राम सेतु

थैंक गॉड मंगलवार से फ्री हो चुकी है, जबकि राम सेतु की 23 दिसम्बर की फ्री स्ट्रीमिंग 23 दिसम्बर से शुरू हो जाएगी। अक्षय ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से जानकारी दी। प्राइम वीडियो पर फिल्म हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी उपलब्ध रहेगी। अभिषेक शर्मा निर्देशित राम सेतु दिवाली पर रिलीज हुई थी।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

सिनेमाघरों में फिल्म का प्रदर्शन खराब रहा था। राम सेतु एडवेंचर फिल्म है, जिसमें अक्षय ने एक आर्कियोलॉजिस्ट डॉ. आर्यन कुलश्रेष्ठ का किरदार निभाया है। आर्यन शुरू में नास्तिक होता है, मगर जीवन में एक ऐसी घटना होती है कि राम सेतु का सच जानने के मिशन पर निकल पड़ता है। इसमें उसे कई ताकतों से लड़ना पड़ता है।

फिल्म में नुसरत भरूता ने आर्यन की पत्नी का किरदार निभाया, जबकि जैकलीन फर्नांडिज डॉ. सैंड्रा रिबेलो के रोल में हैं। साउथ एक्टर सत्यदेव और नासर भी अहम किरदारों में नजर आये। राम सेतु की शूटिंग का शुभारम्भ अयोध्या में हुआ था। इसके बाद फिल्म ऊटी और दमन पहुंची। फिल्म की शूटिंग कोविड-19 पैनडेमिक की वजह से बाधित भी हुई थी।

2022 में आयीं अक्षय की पांच फिल्में

सिनेमाघरों में अक्षय की इस साल यह चौथी रिलीज थी। इससे पहले बच्चन पांडेय, सम्राट पृथ्वीराज और रक्षा बंधन रिलीज हुई थीं, मगर बॉक्स ऑफिस पर एक भी नहीं चली थी। अक्षय की सस्पेंस थ्रिलर फिल्म कठपुतली डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आयी थी, जिसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। बाकी सभी फिल्में भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद हैं।