Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rana Naidu Review: वेंकटेश और राणा दग्गुबाती की केमिस्ट्री है कमाल, एक्शन-थ्रिलर के साथ है लव स्टोरी का तड़का

Rana Naidu Review Hindi राणा नायडू को देखने के लिए एक सबसे बड़ा कारण है वेंकटेश और राणा दग्गुबाती के बीच की केमिस्ट्री। बाप-बेटे के बीच का समीकरण आपको सोचने पर मजबूर कर देंगे। ये अमेरिकी शो डोनोवन पर आधारित है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Fri, 10 Mar 2023 08:15 PM (IST)
Hero Image
Rana Naidu Review netflix show Venkatesh Daggubati and Rana Daggubati

नई दिल्ली, जेएनएन।Rana Naidu Review Hindi: नेटफ्लिक्स पर राणा दग्गुबाती और वेंकटेश दग्गुबाती स्टारर एक्शन क्राइम ड्रामा शो 'राणा नायडू' आज स्ट्रीम किया गया।  'राणा नायडू' साल 2013 में आई अमेरिकी ड्रामा डोनोवन पर आधारित है। इसकी कहानी मुंबई और हैदराबाद की अंधेरी गलियों में घूमती है। एक्शन-थ्रिलर के साथ-साथ सीरीज की खास बात है इसमें पहली बार राणा और वेंकटेश की गजब की स्क्रीन प्रेजेंस देखने को मिली है। इस सीरीज में सुशांत सिंह, अभिषेक बनर्जी, गौरव चोपड़ा और आदित्य मेनन भी हैं।

कहानी

राणा दग्गुबाती ने राणा नायडू की भूमिका निभाई है, जो जीने के लिए अपने हाई-प्रोफाइल क्लाइंट्स की गंदगी को खुद साफ करता है। उन्हें स्टार्स का फिक्सर कहा जाता है और वह अपने काम को काफी गंभीरता से लेते हैं। राणा को पता है कि चीजों को कैसे ठीक करना है और वो लोगों को तनाव मुक्त रहने में मदद करता है। हालांकि, राणा अपनी पर्सनल लाइफ को काम से दूर रखता है।

राणा पूरी कोशिश करता है कि पत्नी नैना (सुरवीन चावला) के लिए वो एक प्यार करने वाला पति ही बना रहे। उसकी 'जॉब' का रहस्य अक्सर दोनों के बीच दरार पैदा कर देता हैं। इनके बीच की तकरार तब और बढ़ जाती है, जब राणा के पिता नागा नायडू (वेंकटेश दग्गुबती), मुंबई वापस आता है। उसे अपनी सजा पूरी होने से पांच साल पहले ही अचानक हैदराबाद जेल से रिहा कर दिया गया। राणा और नागा का एक ऐसा पास्ट है, जो उनके रिश्तों को नॉर्मल नहीं होने देता।

एक्टिंग

शो में जब भी कैमरा राणा के परिवार पर आता है, एक के बाद एक नए शॉकिंग खुलासे होते हैं। इसके आलावा भी ये शो आपको पूरे समय कुर्सी की पेटी बांधे रखने पर मजबूर कर देता है। राणा दग्गुबाती ने अपने कैरेक्टर के साथ पूरा इंसाफ किया है। अपनी पत्नी और भाइयों के साथ वाले सीन में तो राणा जान फूंक देते हैं। फिर भी हम कहेंगे कि राणा से अधिक, यह नागा के रूप में वेंकटेश हैं, जो अपने प्रदर्शन से शो में बहुत ताजगी लाते हैं। बड़े भाई के किरदार में सुशांत का काम अच्छा है। अभिषेक बनर्जी ने भी प्रभावित किया है, एक ऐसा व्यक्ति जिसका बचपन में शोषण हुआ हो, ऐसे में रोल में उन्होंने सीन को बेहतर बनाया। सुरवीन, फिल्म दर फिल्म खुद को किरदार में ढालने की कला सीख रही हैं

अंत में...

राणा नायडू, 10 अध्याय की एक ऐसी वीभत्स कहानी है, जो आपको अंत में अतृप्त छोड़ देगी। आखिरी में आपको और जानने की लालसा होगी। इसे क्राइम-थ्रिलर से बढ़कर एक लव स्टोरी की नजर से देखेंगे तो आपको और मजा आएगा।

वेब सीरीज: राणा नायडू (नेटफ्लिक्स)

डायरेक्टर: सुपर्ण वर्मा, करण अंशुमन

कास्ट: राणा दग्गुबाती, वेंकटेश, सुरवीन चावला, सुशांत सिंह, अभिषेक बनर्जी, गौरव चोपड़ा और आदित्य मेनन

रेटिंग: ***