Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saif Ali Khan का OTT स्पेस में बतौर निर्माता डेब्यू, इस विदेशी वेब सीरीज के रीमेक से निर्माण में कर रहे वापसी

The Bridge Web Series Hindi Remake सैफ अली खान एक बार निर्माण क्षेत्र में उतर रहे हैं। हालांकि इस बार उनकी पारी ओटीटी स्पेस के साथ शुरू होगी। सैफ इस सीरीज में अभिनय करने के साथ इसका निर्माण कर रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 14 Feb 2023 06:15 PM (IST)
Hero Image
Saif Ali Khan Returns As Producer With The Bridge Web Series Hindi Remake. Photo- Web Series Team

नई दिल्ली, जेएनएन। सैफ अली खान ने 2009 में दिनेश विजन के साथ इल्युमिनाती फिल्म्स की स्थापना की थी, जिसके तहत उन्होंने पहली फिल्म लव आज कल बनायी और 2014 में आखिरी फिल्म हैप्पी एंडिंग के साथ इन दोनों की पार्टनरशिप की एंडिंग भी हो गयी थी।

इसके बाद सैफ बतौर अभिनेता बिजी हो गये और दिनेश ने मैडॉक फिल्म्स के नाम से अलग कम्पनी बना ली थी। सैफ अली खान अब एक बार फिर निर्माता बनकर वापसी कर रहे हैं और इस बार फिल्म नहीं पहली वेब सीरीज लेकर आ रहे हैं। इसका एलान मंगलवार को कर दिया गया।

ब्लैक नाइट फिल्म्स के बैनर तले करेंगे निर्माण

ओटीटी स्पेस में बतौर अभिनेता पहले से सक्रिय सैफ की निर्माता के तौर पर यह पहली वेब सीरीज होगी। हालांकि, सैफ इसमें खुद अभिनय भी करेंगे। सैफ की नयी निर्माण कम्पनी का नाम ब्लैक नाइट फिल्म्स (Black Knight Films) है। वेब सीरीज का निर्माण सैफ बनिजय और एंडमोल शाइन के साथ मिलकर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: OTT TOP 10 This Week- देश में OTT पर सबसे अधिक देखी जा रही हैं ये फिल्में और सीरीज, आपने कितनी देखीं?

यह वेब सीरीज हिट स्वीडिश शो द ब्रिज का हिंदी अडेप्टेशन है। शो की कहानी सीमा पर एक डेड बॉडी मिलने से होती है। मृत शख्स के शरीर का आधा हिस्सा एक देश में तो बाकी आधा दूसरे देश की सीमा के अंदर होता है। दोनों देशों की एजेंसियां साझा जांच में जुट जाती हैं। इस वजह से दोनों देशों के जासूसों को साथ काम करना होता है। 

ऐसे मौकों का इंतजार- सैफ

सैफ अली खान ने शो को लेकर कहा- एक अभिनेता और निर्माता के रूप में ऐसे मौके का इंतजार हर कोई करता है। इस कहानी को दुनियाभर में अडेप्ट किया गया है और दर्शकों ने इसे पसंद भी किया है। मेरी टीम इसको लेकर बेहद उत्साहित है। 

वहीं, एंडमोल शाइन इंडिया के सीईओ ऋषि नेगी ने कहा, "ब्रिज की स्क्रिप्ट दमदार है, क्योंकि ये एक ऐसी कहानी है, जिसे दुनिया भर के दर्शक एंजॉय करेंगे। यह एक ग्लोबल स्टोरी है, जिसे खास तौर पर अपनी भाषा में बनाया जा सकता है। बता दें, दो देशों के बीच तनाव दिखाने वाली सीरीज को सात देशों में रीमेक किया जा चुका है। 

इस क्राइम सीरीज का निर्माण हैंस रोसेनफेल्ट ने किया है, जबकि इसे कैमिला अहलग्रेन ने लिखा है। सीरीज में सोफिया रिन, किम बोडनिया और थ्युरे लिंडहार्ट ने मुख्य किरदार निभाये थे। द ब्रिज अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।

सैफ हिंदी सिनेमा के उन कलाकारों में शामिल हैं, जिन्होंने ओटीटी की अहमियत कई साल पहले समझ ली थी और नेटफ्लिक्स के पहले इंडिया ओरिजिनल सेक्रेड गेम्स का हिस्सा बने। इसके बाद प्राइम वीडियो की सीरीज तांडव में भी सैफ ने लीड रोल निभाया था।

यह भी पढ़ें: Minus One New Chapter Review- ब्रेकअप के बाद नयी उलझनों में फंसे वरुण और रिया की मैच्योर कहानी