Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Scam 2003 Part 2 Trailer: स्टाम्प पेपर घोटाले में तेलगी संग कौन-कौन था शामिल, इस राज से अब उठेगा पर्दा

Scam 2003 Part 2 Trailer हंसल मेहता और तुषार हीरानंदानी एक बार फिर स्कैम 2003 द तेलगी स्टोरी की नई कहानी लेकर आ रहे है जिसमें बता चलेगा कि आखिरकार तेलगी ने ये खेल कैसे खेला। हंसल मेहता ने आज इस वेब सीरीज का धमाकेदार ट्रेलर जारी करते हुए इसकी रिलीज डेट का भी एलान कर दिया है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Wed, 18 Oct 2023 06:28 PM (IST)
Hero Image
Scam 2003 Part 2 Trailer (Photo Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Scam 2003 Part 2 Trailer: साल 2020 में हंसल मेहता और तुषार हीरानंदानी की जोड़ी 'स्‍कैम 1992' में हर्षद मेहता की कहानी लेकर आई थी। अब एक बार फिर ये जोड़ी दर्शकों के मनोरंजन के लिए 'स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी' की नई कहानी लेकर आ रहे है, जिसमें बता चलेगा कि आखिरकार तेलगी ने ये खेल कैसे खेला। हंसल मेहता ने आज इस वेब सीरीज का धमाकेदार ट्रेलर जारी करते हुए इसकी रिलीज डेट का भी एलान कर दिया है।

'स्कैम 2 003: द तेलगी स्टोरी पार्ट 2' का ट्रेलर रिलीज

हंसल मेहता की हिट वेब सीरीज 'स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी' के दूसरे पार्ट का ट्रेलर आज बुधवार यानी 18 अक्टूबर को रिलीज हुआ है। इस सीरीज की कहानी में दिखाया गया है कि कर्नाटक के खानापुर में पैदा हुए एक फल विक्रेता घोटालेबाज अब्दुल करीम तेलगी का ये सफर कैसे शुरू होता है और इस खेल में कौन-कौन इसमे शामिल था। इतना ही नहीं कैसे ये 18 राज्यों में फैला और पूरे देश को हिलाकर रख दिया और देश के पीएम की भी नींद उड़ा दी थी। नए एपिसोड में अब इस राज से पर्दा उठने वाला है।

यह भी पढ़ें- Scam 2003 The Telgi Story Teaser: जब 30 हजार करोड़ के घोटाले से हिल गया था देश, रिलीज हुआ 'स्कैम 2003' का टीजर

30 साल की हुई थी सजा

30 हजार करोड़ रुपये के स्टांप पेपर घोटाले ने पूरे भारत और पूरी अर्थव्यवस्था को हिलाकर रखा था। पूरे देश को बड़े पैमाने पर झकझोर देने वाली यह घटना पत्रकार और न्यूज रिपोर्टर संजय सिंह की हिंदी किताब 'रिपोर्टर की डायरी' से ली गई है। 

 इस घोटाले के बाद साल 2001 में तेलगी को अजमेर में गिरफ्तार किया गया था। करीब 30 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। इसके अलावा 202 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। इस बीच 23 अक्टूबर 2017 में तेलगी की मौत की खबर सामने आई। कहा जाता है कि उसे डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या था।

इस दिन रिलीज होगी 

इस वेब सीरीज में गगन देव रियार, सना अमीन शेख, भावना बालसेवर, भरत जाधव, जे. डी. चक्रवर्ती, भरत दाभोलकर, शशांक केतकर, तलत अजीज, निखिल रत्नापारखी, विवेक मिश्रा, हिता चन्द्रशेखर, अजय जाधव, दिनेश लाल यादव जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं। यह हंसल मेहता द्वारा निर्देशित और तुषार हीरानंदानी द्वारा निर्देशित है। यह 3 नवंबर को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें- Scam 2003 Review: आंखों के सामने घटते हुए देखिए 20 साल पुराना घोटाला, तेलगी को वापस ले आये गगन देव